Categories: TV Entertainment

9 टीवी एक्टर्स जिनकी कम उम्र में मौत हो गई (9 TV actors who died young)

छोटे पर्दे में बहुत से ऐसे सितारे हैं जिन्होंने न केवल घर-घर में पहचान बनाई है, बल्कि लोगों के दिलो…

छोटे पर्दे में बहुत से ऐसे सितारे हैं जिन्होंने न केवल घर-घर में पहचान बनाई है, बल्कि लोगों के दिलो में अपनी ख़ास जगह बनाई है. पर इन्हीं सितारो में से कुछ ऐसे सितारे हैं जिन्होंने प्रसिद्धि पाने के बाद बहुत ही कम उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया. तो चलिए ऐसे ही कुछ सितारो को याद करते हुए बताते हैं उनके बारे में.

प्रत्युषा बैनर्जी

बालिका वधू में आनंदी के नाम से प्रसिद्ध प्रत्युषा बैनर्जी 1 अप्रैल 2016 को अपने मुंबई स्थित अपार्टमेंट में लटकी पाई गईं. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार उनकी मौत दम घुटने से हुई. उनकी मौत से टीवी इंडस्ट्री सहित लाखों फैन्स सदमे में आ गए थे.

संजीत बेदी


संजीत बेदी संजीवनी सीरियल से फेमस हुए थे, उन्होंने बतौर मॉडल अपने करियर की शुरुआत की थी और उनकी मौत 33 वर्ष की उम्र में 23 जून 2015 को लंबी बीमारी के कारण हो गई. संजीत बेदी ने जाने क्या बात हुई, थोड़ी सी ज़मीन थोड़ा सा आस्मां, कसौटी जिंदगी की जैसे बहुत से सीरियल्स में काम किया था.

शिवलेख सिंह

14 वर्षीय बाल कलाकार शिवलेख सिंह, जिन्हें ससुराल सिमर का के अभिनेता के रूप में भी जाना जाता है, ने हाल ही में एक कार में अपनी जान गंवा दी. शिवलेख ने संकटमोचन हनुमान, अग्निफेरा, ससुराल सिमर का जैसे कई टेलीविजन शो में काम किया था.

अबीर गोस्वामी

अबीर गोस्वामी का 38 वर्ष की उम्र में निधन हो गया. उनकी मौत 31 मई 2013 को हुई. रिपोर्टों के अनुसार, यह कहा जाता है कि अबीर को दिल का दौरा पड़ा जब वह बाहर काम कर रहें थे. उन्हें वह रहने वाली महलों की , प्यार का दर्द है मीठा मीठा  में अपनी भूमिकाओं के लिए जाना जाता था.

कुलजीत रंधावा

बोल्ड और ब्यूटीफुल कुलजीत रंधावा खूबसूरत मॉडल और एक्टर थीं. वे C.A.T.S., स्पेशल सक्वैड और कोहिनूर जैसे सीरियल्स में विमेन सेंट्रिक रोल्स के लिए जानी जाती थीं. 8 फरवरी 2006 को कुलजीत ने अपने जूहू स्थित अपार्टमेंट में फांसी लगा ली. अपने सूसाइट नोट में कुलजीत ने लिखा था कि जिंदगी के प्रेशर को झेल नहीं पा रही हैं, इसलिए अपनी जान ले रही हैं. उनकी उम्र 28 साल थी.

रुबीना शेरगिल

रुबीना शेरगिल ज़ी टीवी के शो ‘मिसेज कौशिक की पांच बहुए’ में सिमरन की भूमिका से पहचान बनाई थी. अस्थमा का दौरा पड़ने से 12 जनवरी 2012 को उनका निधन हो गया. एक्ट्रेस कुछ हफ्तों तक कोमा में थी और वेंटिलेशन सपोर्ट पर थी.  लेकिन दुर्भाग्य से वह मौत से जंग हार गईं.

नफीसा जोसेफ

नफीसा जोसेफ फेमिना मिस इंडिया यूनिवर्स 1997 की विजेता थीं. वह मिस यूनिवर्स 1997 की प्रतियोगिता में फाइनलिस्ट भी थीं. वह अपनी टेलीविजन सीरीज़  ‘C.A.T.S ’, सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के लिए ‘चार्लीज एंजेल्स’ के एक इ़ंडियन वर्जन के लिए जानी जाती थीं. बिजनेसमैन गौतम खंडूजा के साथ शादी के बाद उन्होंने 29 जुलाई 2004 को वर्सोवा में उनके फ्लैट में आत्महत्या कर ली. वे  मात्र 26 साल की थीं.

जतिन कनकिया

कॉमेडी के प्रिंस जतिन कनकिया अपने कॉमिक टाइमिंग के लिए जाने जाते थे. वे 90 के दशक में बहुचर्चित शो श्रीमान श्रीमति का हिस्सा थे. उनकी मौत 18 जुलाई 1999 को पैंक्रियाटिक कैंसर के कारण हुई थी.

कवि कुमार आज़ाद़

तारक मेहता का उल्टा चश्मा में डॉ. हाथी का किरदार निभाकर घर-घर के चेहते बने कवि कुमार आज़ाद की मौत 9 जुलाई 2018 को 45 वर्ष की उम्र में कार्डिएक अरेस्ट के कारण हो गई थी.

ये भी पढ़ेंः  दिव्यांका त्रिपाठी, रीम शेख़ सहित कई सितारों ने प्री-दिवाली पार्टी में की जमकर मस्ती, देखें पिक्स (Divyanka Tripathi, Reem Shaikh And Other TV Celebs Spotted At Pre-Diwali Bashes; See Pics)

Shilpi Sharma

Recent Posts

फिल्म समीक्षा: ब्लॉकबस्टर स्ट्रीट डांसर (Film Review: Blockbuster Street Dancer 3 D)

कुछ फिल्में ऐसी होती हैं, जिनका ख़ास वर्ग होता है, उसी में से एक है स्ट्रीट डांसर 3 डी फिल्म.…

फिल्म रिव्यूः पंगा (Movie Review Of Panga)

फिल्मः पंगा कलाकारः कंगना राणाउत, जस्सी गिल, रिचा चड्ढा, यज्ञ भसीन निर्देशकः अश्विनी तिवारी अय्यर स्टारः 3.5  पंगा की निर्देशिका अश्विनी तिवारी…

Top 10 Patriotic Songs: गणतंत्र दिवस के अवसर पर देखें 10 देशभक्ति गाने (Top 10 Filmi Patriotic Songs)

रविवार यानी 26 जनवरी 2020 को पूरा देश 71 वां गणतंत्र दिवस मनाएगा. इस दिन हमारे लिए बेहद खास है.…

Personal Problems: पति-पत्नी दोनों का ब्लड ग्रुप एक होने पर क्या समस्या हो सकती है? (Will Having The Same Blood Group Cause Problems In Future?)

मैं 35 वर्षीया महिला हूं. मेरी समस्या यह है कि मैं हर घंटे में टॉयलेट जाती हूं, रात में भी…

फैन्स के अटपटे सवाल पर शाहरुख ख़ान के चटपटे जवाब… (Shahrukh Khan Gave Interesting Answer To His Fan’S Weird Questions…)

शाहरुख ख़ान स़िर्फ नाम ही काफ़ी है साबित करने के लिए कि वे कितने स्मार्ट, बेहतरीन ही नहीं, लाजवाब कलाकार…

© Merisaheli