Categories: FILMEntertainment

Wedding Anniversary: बॉलीवुड के परफेक्ट कपल हैं अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय, जानें उनके खुशहाल जीवन का राज़ (Abhishek Bachchan and Aishwarya Rai is The perfect Couple of Bollywood, Know The Secrets of Their Happy Married Life)

बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन आज अपनी शादी की 13वीं सालगिरह सेलिब्रेट कर रहे हैं. बॉलीवुड के परफेक्ट कपल्स में शुमार ऐश्वर्या…

बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन आज अपनी शादी की 13वीं सालगिरह सेलिब्रेट कर रहे हैं. बॉलीवुड के परफेक्ट कपल्स में शुमार ऐश्वर्या और अभिषेक की शादीशुदा ज़िंदगी में आज भी पहले की तरह ही प्यार बरकरार है. यहां यह कहना गलत नहीं होगा कि हर गुज़रते दिन के साथ दोनों के बीच प्यार और भी गहरा होता जा रहा है. दोनों के मजबूत रिश्ते की खासियत यह है कि दोनों एक-दूसरे को न सिर्फ अच्छी तरह से समझते हैं, बल्कि दोनों एक-दूसरे को पर्सनली और प्रोफेशनली सपोर्ट भी करते हैं. चलिए जानते हैं बॉलीवुड के परफेक्ट कपल अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन की खुशहाल शादीशुदा ज़िंदगी का राज़ क्या है?

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

एक-दूसरे की खूबियों की करते हैं सराहना

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

अभिषेक और ऐश्वर्या की खुशहाल शादीशुदा ज़िंदगी का सबसे बड़ा राज़ यह है कि दोनों अक्सर एक-दूसरे की खूबियों की सराहना करने से कभी पीछे नहीं हटते हैं. ऐश्वर्या ने एक इंटरव्यू में कहा था कि अभिषेक हमेशा अपने काम पर फोकस करते हैं और अपना नाम बनाने के लिए काफी मेहनत करते हैं. एक्ट्रेस का मानना है कि अभिषेक बेहद स्पेशल हैं, क्योंकि उनकी खुद की एक प्यारी पर्सनैलिटी है. अभिषेक को पति के रूप में पाकर वो खुद को काफी खुशनसीब समझती हैं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

उधर, एक इंटरव्यू में अभिषेक ने कहा था कि ऐश्वर्या उन्हें अच्छी तरह से मेंटेन रखती हैं. वो अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ की हर ज़िम्मेदारी को अच्छी तरह से निभाती हैं. एक मां के तौर पर भी वो बेहद शानदार हैं. एक को-स्टार होने के नाते, मुझे उनके साथ काम करना पसंद है. यह भी पढ़ें: अभिषेक बच्चन ने किया खुलासा, कहा ऐश्वर्या राय ने उनकी सफलता के लिए किया बड़ा योगदान, बेटे की सफलता पर अमिताभ बच्चन ने कहा ये… (Abhishek Bachchan Reveals Wife Aishwarya Rai Bachchan Put His Life Into Focus And Back On Track)

लड़ाई होने पर ऐश मांगती हैं सबसे पहले माफी

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

‘द कपिल शर्मा शो’ में कपिल शर्मा ने ऐश्वर्या से सवाल किया था कि अभिषेक से लड़ाई होने पर दोनों में सबसे पहले माफी कौन मांगता है? इसका जवाब देते हुए ऐश ने बताया था कि दोनों के बीच जब भी लड़ाई होती है तो सबसे पहले वही सॉरी बोलती हैं और झगड़े के टॉपिक को खत्म कर देती हैं.

ऐश्वर्या को मिलती है पति अभिषेक से प्रेरणा

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

ऐश्वर्या और अभिषेक के मज़बूत रिश्ते की खासियत यह भी है कि ऐश अपने पति को सिर्फ अपना अच्छा लाइफ पार्टनर ही नहीं मानती हैं, बल्कि उन्हें अपना प्रेरणा स्रोत भी मानती हैं. एक इंटरव्यू में ऐश ने बताया था कि पति अभिषेक से वो काफी मोटिवेट होती हैं. एक्ट्रेस का कहना है कि उनके पति अभिषेक काफी सपोर्टिव हैं, जब भी वो कन्फ्यूज होती हैं और समझ नहीं आता है कि क्या करें, तो अभिषेक उनकी सारी कन्फ्यूजन को दूर कर देते हैं.

अफवाहों को रिश्ते पर नहीं होने देते हावी

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

इसमें कोई दो राय नहीं है कि ऐश्वर्या और अभिषेक का रिश्ता अटूट है, लेकिन उनके रिश्ते को लेकर मीडिया में कुछ अफवाहें भी उड़ चुकी हैं. जब दोनों के रिलेशनशिप में खटास की खबरें सुर्खियों में आई तब अभिषेक ने कहा था कि उन्हें ही पता है कि वो अपनी पत्नी से कितना प्यार करते हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि मैं किसी थर्ड पर्सन को हमारे रिलेशनशिप को खराब नहीं करने दूंगा.

फिल्मी कहानी जैसी है दोनों की लव स्टोरी

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

ऐश्वर्या और अभिषेक की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है. एक इंटरव्यू के दौरान अभिषेक ने अपनी लव स्टोरी के बारे में बताते हुए कहा था कि उन्होंने शुरुआत में ऐश के साथ कई फिल्मों में काम किया था. दोनों ने पहली बार फिल्म ‘ढाई अक्षर प्रेम के’ में काम किया था. इसी दौरान दोनों के बीच दोस्ती हो गई, फिर दोनों ने ‘कुछ ना कहो’ फिल्म में काम किया और दोस्ती काफी गहरी हो गई. इसके बाद दोनों ने फिल्म ‘उमराव जान’ में साथ काम किया और इसी दौरान दोनों को एक-दूजे से प्यार हो गया. यह भी पढ़ें: अंगदान महादान ! आलिया भट्ट-रणबीर कपूर के अलावा बॉलीवुड के ये फेमस सेलिब्रिटीज़ ले चुके हैं अंगदान का संकल्प (From Alia Bhatt to Ranbir Kapoor, These Famous Celebrities of Bollywood Have Taken The Pledge of Organ Donation)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बताया जाता है कि फिल्म ‘गुरु’ की शूटिंग के दौरान अभिषेक ने टोरंटो में ऐश्वर्या को शादी के लिए प्रपोज़ किया था और ऐश्वर्या ने भी इस रिश्ते के लिए हां कर दिया, जिसके बाद 20 अप्रैल साल 2007 में दोनों शादी के बंधन में बंध गए. शादी के कुछ समय बाद उनकी ज़िंदगी में बेटी आराध्या आईं, जिसके बाद दोनों की ज़िंदगी की खुशियां सही मायनों में डबल हो गई.

Recent Posts

कोरियोग्राफर तुषार कालिया ने की गर्लफ्रेंड संग सगाई, शेयर की खूबसूरत तस्वीरें (Choreographer Tushar Kalia gets engaged to girlfriend Triveni Barman, shares beautiful pics)

‘डांस दीवाने 3’(Dance Deewane 3) के जज और बॉलीवुड के जाने माने कोरियोग्राफर तुषार कालिया…

कहानी- कशमकश (Short Story- Kashmkash)

विवाह के बाद पहला अवसर था, जब सुनील ने मुझसे ऐसा व्यवहार किया था. करवट…

© Merisaheli