Categories: FILMEntertainment

अक्षय कुमार और उनकी प्रेमिकाएं: बहुत लंबी है अक्षय कुमार की प्रेमिकाओं की लिस्ट (Akshay Kumar And His Love Affairs: Akshay Kumar Dated These 7 Bollywood Actresses)

बॉलीवुड से सुपर स्टार अक्षय कुमार की प्रेम कहानियां भी उनकी तरह ही बहुत मशहूर रही हैं. बॉलीवुड की कई हीरोइनों से इश्क़ लड़ा चुके…

बॉलीवुड से सुपर स्टार अक्षय कुमार की प्रेम कहानियां भी उनकी तरह ही बहुत मशहूर रही हैं. बॉलीवुड की कई हीरोइनों से इश्क़ लड़ा चुके हैं अक्षय कुमार. अक्षय कुमार को खिलाड़ी कुमार भी कहा जाता है और ये नाम उन्हें इसलिए मिला, क्योंकि एक दौर में उनकी ‘खिलाड़ी’ सीरिज की फिल्में बहुत सफल रही थीं. अक्षय कुमार का स्वभाव उन्हें दिए गए नाम की तरह ही खिलंदड़ किस्म का है. इश्क़ के मैदान में खिलाड़ी अक्षय कुमार ने कई चौके-छक्के मारे हैं. ऐसा कहा जाता है कि अक्षय कुमार एक साथ तीन-तीन लड़कियों से इश्क़ लड़ाते थे. असल में अक्षय कुमार की कितनी प्रेमिकाएं थीं, ये तो वही जानें, लेकिन बॉलीवुड में उनका अफेयर इन 7 हीरोइनों के साथ था.

1) अक्षय कुमार – आयशा जुल्का (Akshay Kumar- Ayesha Jhulka)
बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक आयशा जुल्का का नाम अक्षय कुमार के साथ सबसे पहले जोड़ा गया था. आयशा ने साल 1992 में फिल्म खिलाड़ी में अक्षय कुमार के साथ काम किया था. फिल्म जबर्दस्त हिट हुई और ये दोनों कलाकार रातोंरात स्टार बन गए. दर्शकों ने अक्षय कुमार और आयशा जुल्का की जोड़ी को बहुत पसंद किया. इस फिल्म के दौरान ही अक्षय कुमार और आयशा जुल्का के अफेयर की ख़बरें भी तेज़ी से फैल रही थीं. दोनों ने कभी इस बात की पुष्टि नहीं की, लेकिन कुछ समय तक ये दोनों अपने अफेयर को लेकर चर्चा में रहे. अक्षय कुमार और आयशा जुल्का का ये रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं टिक पाया और दोनों अलग हो गए.

2) अक्षय कुमार – पूजा बत्रा (Akshay Kumar – Pooja Batra)
पूर्व मॉडल और बॉलीवुड अभिनेत्री पूजा बत्रा का नाम भी खिलाड़ी कुमार के साथ जोड़ा गया था. कहा जाता है कि अक्षय कुमार ने जब बॉलीवुड में कदम भी नहीं रखा था, तब से पूजा बत्रा से उनकी इश्कबाजी चल रही थी. उस समय अक्षय कुमार कुछ भी नहीं थे और पूजा बत्रा एक मशहूर मॉडल और बॉलीवुड अभिनेत्री थी. उस समय पूजा बत्रा की वजह से अक्षय कुमार को कई पार्टियों में एंट्री मिलती थी, लेकिन जैसे ही अक्षय कुमार को बॉलीवुड में एंट्री मिली, उन्होंने पूजा बत्रा से किनारा कर लिया.

3) अक्षय कुमार – रवीना टंडन (Akshay Kumar – Raveena Tandon )
मस्त-मस्त गर्ल रवीना टंडन के साथ अक्षय का अफेयर काफी समय तक चर्चा में रहा. उस समय अक्षय कुमार के साथ रवीना टंडन की जोड़ी को दर्शक बहुत पसंद करते थे. इस जोड़ी ने एक साथ कई हिट फिल्में भी दी हैं. फिल्म मोहरा का गाना ‘टिप टिप बरसा पानी’ में अक्षय कुमार और रवीना टंडन की केमिस्ट्री इतनी जबरदस्त थी कि आज भी लोग जब इस गाने को याद करते हैं, उनके सामने अक्षय कुमार और रवीना टंडन का चेहरा आ जाता है. ख़बरों के अनुसार, मोहरा फिल्म के गाने ‘टिप टिप बरसा पानी’ की शूटिंग के समय अक्षय कुमार और रवीना टंडन का जबर्दस्त अफेयर चल रहा था. इस दोनों स्ट्रार्स का अफेयर तीन साल तक चला. अक्षय कुमार और रवीना टंडन के अफेयर की खबरें मीडिया में भी खूब चली थी. उस वक्त ये ख़बरें भी आई थी कि रवीना टंडन अपने इस रिश्ते को लेकर बहुत सीरियस थी, वो अक्षय कुमार से शादी कर घर बसाना चाहती थीं, लेकिन अक्षय इसके लिए तैयार नहीं थे. अक्षय की बेरुखी ही उनके रिश्ते के टूटने की वजह बनी और ये दोनों हमेशा के लिए अलग हो गए.

यह भी पढ़ें: करिश्मा कपूर के पति संजय कपूर ने जब हनीमून पर किया उनका सौदा, किया दोस्त के साथ सोने को मजबूर (Throwback: Karishma Kapoor Revealed That On Her Honeymoon, Her Husband’s Friend Auctioned Her)

4) अक्षय कुमार – शिल्पा शेट्टी (Akshay Kumar – Shilpa Shetty)
90 के दशक में अक्षय कुमार और शिल्पा शेट्टी को बॉलीवुड के हॉट कपल में से एक माना जाता था. खिलाड़ी अक्षय कुमार प्रेम में मामले में इतने मंझे हुए खिलाड़ी थे कि एक प्रेमिका से ब्रेकअप होते ही उनकी दूसरी गर्लफ्रेंड तैयार हो जाती थी. अक्षय कुमार और रवीना टंडन का ब्रेकअप होते ही रवीना की जगह शिल्पा शेट्टी ने ले ली. दोनों की नजदीकियां इतनी बढ़ गई थी कि जानने वालों को लगने था कि दोनों शादी कर लेंगे, लेकिन खिलाड़ी अक्षय कुमार ने शिल्पा शेट्टी का दिल भी तोड़ दिया. अक्षय कुमार का दिल उस समय ट्विंकल खन्ना पर भी आ गया था. शिल्पा शेट्टी को ये बात बर्दाश्त नहीं हुई और उन्होंने अक्षय कुमार से रिश्ता तोड़ दिया.

5) अक्षय कुमार – ट्विंकल खन्ना (Akshay Kumar – Twinkle Khanna)
ट्विंकल खन्ना और अक्षय कुमार के बीच अफेयर तब शुरू हुआ, जब दोनों साथ में फिल्म कर रहे थे. बता दें कि कभी राजेश खन्ना के ऑफिस में अक्षय काम मांगने गए थे, तब उन्होंने सोचा भी नहीं होगा कि उनकी ही बेटी के साथ वो प्रेम कर बैठेंगे. अक्षय कुमार इतनी आसानी से शादी के बंधन में बंधने वालों में कहां थे. ख़बरों के अनुसार, ट्विंकल खन्ना ने जब अक्षय से शादी की बात की, तो उन्होंने इनकार कर दिया. लेकिन ट्विंकल उनकी बाकी प्रेमिकाओं की तरह नहीं थी, उन्होंने अक्षय कुमार पर इतना दबाव डलवाया कि उन्हें शादी के लिए राजी होना पड़ा.

यह भी पढ़ें: अपनी ही बेटी पूजा भट्ट से क्यों शादी करना चाहते थे महेश भट्ट? बेटी को किया था लिप टू लिप किस (Throwback: When Mahesh Bhatt Wanted To Marry His Own Daughter Pooja Bhatt)

6) अक्षय कुमार – प्रियंका चोपड़ा (Akshay Kumar – Priyanka Chopra)
शादी के बाद भी खिलाड़ी अक्षय कुमार अपनी हरकतों से बाज़ नहीं आए. शादी के बाद अक्षय कुमार का दिल प्रियंका चोपड़ा पर आ गया. दोनों ने कई फिल्मों में साथ काम किया. जब ट्विंकल खन्ना को इसके बारे में पता चला, तो बात बहुत बढ़ गई. ट्विंकल ने अक्षय को प्रियंका चोपड़ा के साथ काम करने से साफ़ मना कर दिया. बाद में अक्षय ने भी प्रियंका से दूर रहने में ही भलाई समझी. इसके बाद अक्षय कुमार इश्क़ के मामले में संजीदा हो गए और अपनी गृहस्थी पर ध्यान देने लगे. आज आलम ये है कि अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना को आयडियल कपल माना जाता है. शायद इसीलिए कहा जाता है कि सुबह का भूला यदि शाम को घर लौट आए तो उसे भूला नहीं कहते.

7) अक्षय कुमार – रेखा (Akshay Kumar – Rekha)
अक्षय कुमार का नाम बॉलीवुड की दिग्गज और खूबसूरत अभिनेत्री रेखा के साथ भी जुड़ा. इस खबर के आते ही पूरे बॉलीवुड में खलबली मच गई थी. फिल्म ‘खिलाड़ीयों का खिलाड़ी’ की शूटिंग के दौरान अक्षय कुमार और रेखा के बीच नजदीकियां बढ़ी थी, लेकिन ये रिश्ता भी बहुत ज्यादा नहीं टिक सका.

यह भी पढ़ें: अमिताभ बच्चन के सामने जया बच्चन ने रेखा को थप्पड़ क्यों मारा था? (When Jaya Bachchan Slapped Rekha In Front Of Amitabh Bachchan)

अक्षय कुमार की प्रेमिकाओं की इस लंबी लिस्ट के बारे में आपकी क्या राय है, हमें कमेंट करके जरूर बताएं.

Recent Posts

यामी गौतम और विक्रांत मेसी की धमाकेदार जुगलबंदी ‘लोल’ गाने में, देखें वीडियो… (Ginny Weds Sunny Song Lol Released, See Video)

गिन्नी वेड्स सनी फिल्म का लोल गाना आज रिलीज़ हुआ, जो सभी को काफ़ी पसंद…

शकुंतला देवी से लेकर गुंजन सक्सेना, दंगल, संजू… बॉलीवुड बायोपिक फिल्में जिनमें नहीं दिखाया गया पूरा सच (Bollywood Biopics That Twisted Facts For Creative Liberty)

बायोपिक फिल्मों में दर्शकों की दिलचस्पी बनाए रखने के लिए उसमें क्रिएटिव लिबर्टी के नाम…

ब्यूटी प्रॉब्लम्स: क्या कंप्यूटर के सामने ज़्यादा बैठने से आंखों को नुकसान हो रहा है? (Beauty Problems: Protect Your Eyes While Working On Computer)

मैं वर्किंग वुमन हूं. ऑफ़िस में कंप्यूटर पर ज़्यादा देर काम करने के कारण मेरी…

© Merisaheli