Categories: FILMEntertainment

अक्षय कुमार ने यूट्यूबर के खिलाफ ठोका 500 करोड़ रुपये का मानहानि का केस, सुशांत मामले में एक्टर पर लगाये थे कई आरोप (Akshay Kumar Files RS 500 Crore Defamation Suit Against Youtuber for linking his Name To SSR death Case)

अक्षय कुमार ने हाल ही में एक यू-ट्यूबर के खिलाफ़ 500 करोड़ का मानहानि का मुकदमा दायर किया है. मामला सुशांत सिंह राजपूत केस से…

अक्षय कुमार ने हाल ही में एक यू-ट्यूबर के खिलाफ़ 500 करोड़ का मानहानि का मुकदमा दायर किया है. मामला सुशांत सिंह राजपूत केस से जुड़ा हुआ है. यूट्यूबर ने अक्षय का नाम इस केस में लेते हुए उन पर कई आरोप लगाए थे. सनसनीखेज खुलासा करने वाली झूठी खबरें फैलाने के लिए अक्षय कुमार ने इस यूट्यूबर के खिलाफ मुकदमा दायर किया है.

क्या है पूरा मामला?

इस यूट्यूबर का नाम राशिद सिद्दीकी है, जिसने सुशांत सिंह राजपूत मामले में अक्षय कुमार का नाम घसीटा है. 25 साल का राशिद बिहार का रहनेवाला एक सिविल इंजीनियर है और उसने दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में कथित षड्यंत्रों को लेकर की वीडियो बनाए, जिसमें उसने कई बेबुनिवादी बातें की हैं. जांच में पाया गया है कि यह यूट्यूबर सुशांत की मौत का इस्तेमाल अपने फॉलोअर्स बढ़ाने और कमाई करने में कर रहा था. राशिद ने फेक वीडियोज बनाकर और अपने यूट्यूब चैनल FF NEWS पर ऐसे वीडियोज पोस्ट कर पिछले 4 महीने में 15 लाख रुपये से ज्यादा की कमाई की थी और महज सितंबर महीने में उसे 6.5 लाख रुपये की कमाई हुई थी.

अक्षय कुमार के खिलाफ क्या आरोप लगाए?

राशिद ने अक्षय की इमेज खराब करते हुए कई गलत जानकारी और अपमान जनक वीडियो शेयर किए हैं. अपने वीडियो में उसने कई मौकों पर अक्षय कुमार का नाम लिया और तरह-तरह के आरोप लगाए.
रिपोर्ट के अनुसार,
– यूट्यूबर राशिद ने अपने वीडियो में आरोप लगाया है कि अक्षय कुमार ने रिया चक्रवर्ती को कनाडा भागने में मदद की थी.
– इतना ही नहीं, उसने यह भी आरोप लगाया है कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में अक्षय कुमार महाराष्ट्र सरकार से सम्पर्क में हैं.
– उसने आरोप लगाया है कि अक्षय कुमार, सुशांत सिंह की फिल्म ‘एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ से नाखुश थे. और इसके बाद उन्होंने सीएम उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे और मुंबई पुलिस के साथ ‘गुप्त बैठकें’ कीं.
इन वीडियोज़ को देखने के बाद अक्षय कुमार ने यू-ट्यूबर के खिलाफ 500 करोड़ रुपये का मानहानि का मुकदमा दायर कर दिया है.

यूट्यूबर इससे पहले भी हो चुका है गिरफ्तार

राशिद सिद्दीकी को इस तरह के वीडियोज़ के माध्यम से गलत जानकारी देने और लोगों को बदनाम करने के मामले में इससे पहले भी गिरफ्तार किया जा चुका है.

रिपोर्ट्स की मानें तो राशिद सिद्दीकी ने सुशांत की मौत को पैसे कमाने के रूप में इस्तेमाल किया. उसके वीडियो इसलिए भी वायरल हुए क्योंकि लोग सुशांत की मौत का सच जानने के लिए बेताब थे. इस बीच जब मीडिया ने सुशांत की मौत के मामले में अलग-अलग एंगल को लेकर रिपोर्ट करना शुरू किया तो यू-ट्यूबर्स को इस मामले में तरह-तरह के वीडियो पोस्ट करने का मौका मिल गया और उसने बेबुनिवादी वीडियोज़ बनाकर लॉकडाउन के दौरान लाखों की कमाई की.

Share
Published by
Meri Saheli Team

Recent Posts

महिलाओं के लिए 10 स्मार्ट फुटवेयर जिनकी क़ीमत है 200 से भी कम (10 Women Footwear Priced Under ₹200)

फुटवेयर ज़रूरत तो है ही लेकिन ये स्टाइल स्टेट्मेंट भी है, कम्फ़र्ट के साथ साथ स्टाइल भी हो और बजट में भी ऐसेफुटवेयर अगर एक ही जगह मिल जायें तो क्या बुरा है, इसलिए हमने सिलेक्ट किए हैं ख़ास आपके लिए ये बजट फ़्रेंड्लीफुटवेयर. आपकी जानकारी के लिए हम बता दें कि अगर आप इन प्रोडक्ट्स को यहां दिए लिंक्स से ख़रीदते हैं तो ज़रूरहमें उसकी बिक्री से के आर्थिक लाभ से कुछ शेयर या फायदा मिलेगा. लेकिन ये सभी उत्पाद सही हैं और पब्लिश करने केसमय उपलब्ध भी. 1.स्मार्ट स्लिप ऑन्स सुविधाजनक भी होते हैं और स्टाइलिश भी लगते हैं. Flite Women's Brown Beige Slippers आपकी ये दोनों ही ज़रूरतें पूरी करते हैं, वो भी बेहद कम दाम में. इनको आप एंकल लेंथ लेगिंग्स औरसिम्पल कुर्ती के साथ पेयर करें- ₹143 2.ट्रेंडी लुक और कम्फ़र्ट एक साथ मिल जाए तो स्टाइल और लुक बेटर लगेगा. Chips Girl's Fashion Sandals आपको देगी ट्रेंडी लुक. इसे आप कैज़ूअल आउटिंग के लिए पहनकर कूल लुक क्रीएट कर सकती हैं. ये तीन कलर्समें उपलब्ध है- ब्लैक, ब्लू और रेड ₹169 3.अगर आप चाहती हैं कि दुनिया आपको नोटिस करे तो कूल फुटवेयर पहनना ज़रूरी है. FLITE…

© Merisaheli