Categories: FILMTVEntertainment

कोरोना काल में सोनू सूद के अलावा इन सितारों ने भी की दिल खोलकर मदद (Apart From Sonu Sood During The Corona Period, These Stars Also Helped Openly)

साल 2020 में जैसे ही कोरोना ने पूरी दुनिया में एंट्री मारी, हर ओर हड़कंप मच गया. धीरे-धीरे हालात ऐसे बन गए कि आदमी ही…

साल 2020 में जैसे ही कोरोना ने पूरी दुनिया में एंट्री मारी, हर ओर हड़कंप मच गया. धीरे-धीरे हालात ऐसे बन गए कि आदमी ही आदमी से डरने लगा. सोशल डिस्टेंसिंग तो दूर की बात, लोग अपने घरों में इस कदर कैद होने लगे कि जेल में भी उससे ज्यादा आजादी का एहसास होता है. लेकिन ऐसे बद्दतर हालात में फ्रंट वॉरियर्स ने तो अपनी जान दॉव पर लगाकर लोगों की मदद की हि, तो वहीं इस मामले में बॉलीवुड सितारे भी पीछे नहीं रहे. उनमें सबसे ज्यादा जाने-माने एक्टर सोनू सूद तो लोगों के लिए मसीहा ही बन गए. बिना डरे, बिना किसी बात की परवाह किए उन्होंने लोगों की उम्मीद से कहीं ज्यादा मदद की. लेकिन बता दें कि सोनी सूद के अलावा भी ऐसे कई सितारे हैं, जिन्होंने कोरोना काल में लोगों की दिल खोलकर मदद की. आइए जानते हैं रील के साथ-साथ रियल लाइफ के भी एक्टर और एक्ट्रेस के बारे में.

सोनू सूद – कोरोना के शुरुआती दौर से लेकर आज तक लगातार सोनू सूद लोगों की मदद करने में जुटे हुए हैं. न सिर्फ सोनू सूद ने लोगों को घर पहुंचाने में मदद की बल्कि वो लगातार बीमारों का इलाज़ भी करवा रहे हैं और बेरोजगारों को नौकरी दिलाने में भी कोई कसर नहीं छोड़ते हैं. सोनू सूद ने जो कुछ भी किया और कर रहे हैं उसके बारे में ज्यादा कुछ बताने की आवश्यक्ता नहीं है. अब तीसरी लहर की शुरुआत हो रही है, तो एक्टर ने इंस्टाग्राम पर जरूरतमंदों के लिए पोस्ट डाल दिया कि उनका नंबर अब भी वही है. जरूरत पड़ने पर कभी भी कॉल या मैसेज करें.

ये भी पढ़ें: विक्की और कैटरीना से पहले ये स्टार्स भी बेच चुके हैं अपनी शादी की तस्वीरें, करोड़ों में हुई डील (Before Vicky And Katrina, These Stars Have Also Sold Their Wedding Photos, Deal Done In Crores)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

अमिताभ बच्चन – वैसे तो अमिताभ बच्चन ने कोराना पीड़ितों के लिए चैरिटी में जो भी दान दिया उसके बारे में उन्होंने बताया नहीं, क्योंकि उनका मनना है कि, “लोगों को दिखाकर मैं किसी की सेवा करने में यकीन नहीं करता.” लेकिन लोगों को लगा कि बिग बी तो इस महामारी भयंकर दौर में कुछ मदद का हाथ बढ़ा ही नहीं रहे हैं, तो ट्रोलर्स ने उन्हें ट्रोल करने की शुरुआत कर दी. ऐसे में अमित जी ने योगदान की लंबी लिस्ट शेयर करते हुए बताया कि, “चार लाख लोगों तक खाना पहुंचाया, वो भी लगातार एक महीने तक. सिटी में रोज करीब 5 हज़ार लोगों को लंच और डिनर बांटा. मास्क बांटने के साथ पीपीई यूनिट्स दी फ्रंटलान वर्कर्स को, पुलिस हॉस्पीटल में हज़ारों पीपीई किट बांटी, सिख कम्यूनिटी की मदद की, प्रवासी मजदूरों को उनके घर पहुंचाया, जिसके ज्यादातर ड्राइवर सिख थे.” बता दें कि इसके अलावा बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन ने गुरुद्वारा में 2 करोड़ रुपए दान भी दिया था, जिसकी सहायता से ऑक्सीजन सिलेंडर और बाकी की चीजों में हेल्प की जा सके.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

अक्षय कुमार – जब देश में लोग कोरोना वायरस की चपेट में तेजी से आने लगे तो पीएम मोदी ने सभी देशवासियों से अपील की थी कि मुश्किल के इस वक्त में पीएम केयर्स फंड में दान करें. ऐसे में बॉलीवुड इंडस्ट्री के कई सितारों ने दान किया, जिनमें अक्षय कुमार ने पीएम केयर्स फंड में पूरे 25 करोड़ रुपए दान किया था, जिसकी तारीफ हर किसी ने की थी.

ये भी पढ़ें: अमिताभ बच्चन से हर किसी को सीखनी चाहिए ये 10 बातें (10 Things Everyone Should Learn From Amitabh Bachchan)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

भूषण कुमार – अक्षय कुमार के अलावा टी सीरीज के मालिक भूषण कुमार ने भी पीएम फंड में 11 करोड़ रुपए दान किया था. इसके अलावा भूषण कुमार ने मुख्यमंत्री राहत कोष में भी 1 करोड़ रुपए दान किया था.

ये भी पढ़ें: तो सुंदर दिखने के लिए ये सब करती हैं बॉलीवुड अभिनेत्रियां (So Bollywood Actresses Do All These Things To Look Beautiful)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

सलमान खान – लोगों के लिए मदद का हाथ बढ़ाने के मामले में सुपरस्टार सलमान खान भी पीछे नहीं रहे हैं. सलमान ने मुंबई में फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं को भोजन किट बांटा था. एक्टर के फूड ट्रक जूहू और वर्ली में फूड किट पहुंचाने में लगे रहे. इसके अलवा दूसरे जगहों पर भी सलमान की टीम जरूरतमंदों की मदद में लगी रही. तो वहीं फिल्म सिटी के दिहाड़ी मजदूरों को लॉकडाउन के दौरान आर्थिक मदद देने का जिम्मा भी उठाया.

ये भी पढ़ें: बचपन में ही जब सलमान खान को हो गया था रेखा से प्यार, करते थे ऐसी हरकतें कि सोच भी नहीं सकते हैं आप (In Childhood, When Salman Khan Fell In Love With Rekha, He Used To Do Such Acts That You Cannot Even Imagine)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

बता दें कि इन सितारों के अलावा भी इंडस्ट्री के अनेकों सितारों ने अपने-अपने तरीके से दान दिया और लोगों की मदद की, जिनमें शिल्पा शेट्टी, प्रियंका चोपड़ा, अनुष्का शर्मा-विराट कोहली, आलिया भट्ट, भूमि पेडनेकर, सुनील शेट्टी, वरुण धवन और कार्तिक आर्यन जैसे सितारे शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: माधुरी-मलाइका से लेकर शिल्पा तक, रियालिटी शो से कमाती हैं इतने करोड़, जानें सलमान और अन्य स्टार्स के बारे में (From Madhuri-Malaika To Shilpa, Reality Shows Earns So Many Crores, Know About Salman And Other Stars)

Recent Posts

कोरियोग्राफर तुषार कालिया ने की गर्लफ्रेंड संग सगाई, शेयर की खूबसूरत तस्वीरें (Choreographer Tushar Kalia gets engaged to girlfriend Triveni Barman, shares beautiful pics)

‘डांस दीवाने 3’(Dance Deewane 3) के जज और बॉलीवुड के जाने माने कोरियोग्राफर तुषार कालिया…

कहानी- कशमकश (Short Story- Kashmkash)

विवाह के बाद पहला अवसर था, जब सुनील ने मुझसे ऐसा व्यवहार किया था. करवट…

हेमा मालिनी ने शिकागो के इस्कॉन मंदिर के शिलालेख का किया अनावरण (Hema Malini Unveils Inscription Of Chicago’s Iskcon Temple)

हर कोई जानता है कि हेमा मालिनी (Hema Malini) कितनी कृष्ण भक्त हैं. अक्सर मुंबई…

© Merisaheli