FILM

इस डर की वजह से डायरेक्टर ने माधुरी दीक्षित से साइन करवाया था ‘नो प्रेग्नेंसी क्लॉज’, जानकर रह जाएंगे दंग (Because of This Fear, Director had Made Madhuri Dixit Sign No Pregnancy Clause, You will be Shocked to Know)

बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित का एक्टिंग करियर बेहद शानदार रहा है और उन्होंने इंडस्ट्री के टॉप एक्टर्स के साथ कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम किया है. हालांकि माधुरी दीक्षित का नाम उस दौर में कई सेलेब्स के साथ जुड़ा था और उस दौरान एक डायरेक्टर ने माधुरी को फिल्म में लेने से पहले उनसे ‘नो प्रेग्नेंसी क्लॉज’ पर साइन करवाया था. आखिर उन्होंने ऐसा क्यों किया था, इसके पीछे की असल वजह जानकर यकीनन आप भी दंग रह जाएंगे.

दरअसल, माधुरी दीक्षित ने फिल्म ‘अबोध’ से अपने करियर की शुरुआत की थी और अपनी एक्टिंग के दम पर लाखों जवां दिलों की धड़कन बन गईं. उन्होंने अपने सक्सेसफुल फिल्मी करियर में ‘तेजाब’, ‘राम लखन’, ‘हम आपके हैं कौन’ और ‘दिल तो पागल है’ जैसी सुपरहिट फिल्में दी हैं. यह भी पढ़ें: जब माधुरी दीक्षित को लेकर सिद्धार्थ मल्होत्रा ने किया विवादित कमेंट, सुनकर एक्ट्रेस के उड़ गए थे होश (When Sidharth Malhotra Made a Controversial Comment About Madhuri Dixit, Actress Was Shocked to Hear)

आपको जानकर हैरानी होगी कि जब माधुरी दीक्षित ने सुभाष घई की फिल्म ‘खलनायक’ साइन की थी तो उनके सामने एक शर्त रखी गई थी. दरअसल, सुभाष घई ने उनसे ‘नो प्रेग्नेंसी क्लॉज’ पर साइन करवाया था. बताया जाता है कि जिस समय माधुरी ने यह फिल्म साइन की थी उस वक्त संजय दत्त से कथित तौर पर उनका अफेयर चल रहा था.

उस दौरान संजय दत्त के साथ अफेयर की खबरों को लेकर माधुरी सुर्खियों में थीं, ऐसे में सुभाष घई को दोनों की नज़दीकियों का असर अपनी फिल्म पर पड़ता हुआ दिखाई दे रहा था. दरअसल, उन्हें इस बात का डर था कि कहीं फिल्म के बीच में माधुरी प्रेग्नेंट न हो जाएं और अपने इसी डर के चलते उन्होंने फिल्म शुरु होने से पहले ही माधुरी से ‘नो प्रेग्नेंसी क्लॉज’ साइन करवा लिया था.

हालांकि माधुरी दीक्षित और संजय दत्त का रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं चल सका, क्योंकि जब एक्टर का नाम मुंबई बम ब्लास्ट में सामने आया तो एक्ट्रेस ने उनसे दूरी बना ली. संजय दत्त से अपने रास्ते अलग करने के बाद माधुरी ने अमेरिका के डॉक्टर श्रीराम नेने से शादी कर ली और उसके बाद वो दो बेटों की प्राउड मदर बनीं. यह भी पढ़ें: इस ब्लॉकबस्टर फिल्म के लिए माधुरी दीक्षित को मिली थी सलमान खान से ज्यादा फीस, एक्ट्रेस ने बताई सच्चाई (Madhuri Dixit Got More Fees Than Salman Khan for This Blockbuster Film, Actress Revealed The Truth)

गौरतलब है कि माधुरी अब भी एक्टिंग में काफी एक्टिव हैं. फिल्मों और वेब सीरीज़ के अलावा वो कई रियलिटी शोज़ में जज के तौर पर नज़र आती हैं. एक्ट्रेस सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव हैं और फैन्स के साथ अक्सर अपनी फोटोज़ शेयर करती रहती हैं.

Merisaheli Editorial Team

Recent Posts

काव्य- बहाव के विपरीत बह कर भी ज़िंदा हूं…‌ (Poetry- Bahav Ke Viprit Bah Kar Bhi Zinda Hun…)

बहाव के विपरीत बहती हूंइसीलिए ज़िंदा हूंचुनौती देता है जो पुरज़ोर हवाओं कोखुले गगन में…

March 3, 2024

कहानी- मार्च की दहशत (Short Story- March Ki Dahshat)

बेड के बराबर में स्टूल पर रखे काढ़े को उठा उसके ऊपर फेंका… फिर गिलोय…

March 3, 2024

मनीषा राणी ठरली ‘झलक दिखला जा 11’ची विजेती, ट्रॉफीसोबत मिळालं इतक्या लाखांचे बक्षीस(‘Jhalak Dikhhla Jaa11’ Manisha Rani Won The Trophy And 30 Lakh Money Prize)

छोट्या पडद्यावरील प्रसिद्ध रियालिटी शो 'झलक दिखला जा' च्या सीझन ११चा ग्रँड फिनाले शनिवारी पार…

March 3, 2024

अनंत अंबानी- राधिकाच्या ‘प्री वेडिंग’ फंक्शनमध्ये दीपिका रणवीरचा जबरदस्त डान्स; व्हिडीओ व्हायरल (Deepika, Ranveer Perform to ‘Galla Goodiyan’ at Anant Ambani’s Pre-Wedding Bash)

गुजरातमधील जामनगरमध्ये अनंत अंबानी आणि राधिका मर्चंट यांचा प्री-वेडिंग सोहळा पार पडत आहे. जामनगरमध्ये सध्या…

March 3, 2024
© Merisaheli