Categories: FILMEntertainment

प्रेग्नेंसी की खबरों के बीच नुसरत जहां का बड़ा बयान, पति निखिल जैन संग अपनी शादी को बताया अवैध (Big Statement of Nusrat Jahan Amid News of Pregnancy, Says- Her Marriage is Illegal With Husband Nikhil Jain)

खूबसूरत बंगाली एक्ट्रेस और टीएमसी की सांसद नुसरत जहां इन दिनों अपनी प्रेग्नेंसी की खबरों को लेकर लाइमलाइट में हैं. जी हां, खबर है कि…

खूबसूरत बंगाली एक्ट्रेस और टीएमसी की सांसद नुसरत जहां इन दिनों अपनी प्रेग्नेंसी की खबरों को लेकर लाइमलाइट में हैं. जी हां, खबर है कि नुसरत जहां प्रेग्नेंट हैं और जल्द ही मां बनने वाली हैं, लेकिन अभी तक इस बारे में नुसरत या उनकी टीम की तरफ से कोई ऑफिशियल स्टेटमेंट जारी नहीं किया गया है. इस बीच सबसे ज्यादा चौंकाने वाली बात तो यह है कि उनके पति निखिल जैन का कहना है कि वो पिछले 6 महीने से अलग रह रहे हैं, ऐसे में यह बच्चा उनका कैसे हो सकता है? पति की इस प्रतिक्रिया के बाद प्रेग्नेंसी की खबरों के बीच नुसरत जहां ने बड़ा बया दिया है. एक्ट्रेस ने अपने पति निखिल जैन संग अपनी शादी को ही अवैध बता दिया है.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

नुसरत जहां ने बकायदा एक स्टेटमेंट जारी किया है, जिसमें उन्होंने पति निखिल जैन संग अपनी शादी को अवैध बताया है. नुसरत का कहना है कि निखिल जैन के साथ उनकी शादी कभी वैध थी ही नहीं, क्योंकि भारत में एक अंतरधार्मिक विवाह को विशेष विवाह अधिनियम के तहत मान्यता प्राप्त करने की ज़रूरत होती है, जो हमनें नहीं कराया था. यह शादी कानूनी, वैध और टिकाऊ नहीं था, लिहाजा इसमें तलाक का कोई सवाल ही नहीं है. इसके साथ ही एक्ट्रेस ने कहा कि हम काफी पहले अलग हो गए थे, लेकिन मैंने इस मसले पर बात नहीं की, क्योंकि मैं अपनी निजी ज़िंदगी को अपने तक ही सीमित रखना चाहती थी.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के ट्वीट के अनुसार, नुसरत का कहना है कि एक विदेशी ज़मीन पर होने के कारण और तुर्की मैरिज रेगुलेशन के तहत यह शादी अमान्य है. यह अंतरधार्मिक विवाह था, इसे विशेष विवाह अधिनियम के तहत मान्यता की आवश्यकता है, जो नहीं हुआ. कोर्ट ऑफ लॉ के अनुसार, यह शादी नहीं बल्कि रिलेशनशिप/लिव-इन है. ऐसे में तलाक का सवाल ही नहीं उठता है.

हिंदुस्तान टाइम्स बांग्ला की एक रिपोर्ट के अनुसार, नुसरत जहां 6 महीने की प्रेग्नेंट हैं. इतना ही नहीं कहा जा रहा है कि उनकी प्रेग्नेंसी के बारे में उनके ससुराल और पति निखिल को जानकारी नहीं है. मीडिया रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया कि कपल की शादी टूटने की कगार पर है. वहीं नुसरत के पति निखिल का कहना है कि नुसरत पिछले साल दिसंबर से उनका घर छोड़कर अपने माता-पिता के साथ बालीगंज वाले घर में रह रही हैं और तब से वो अपनी पत्नी से नहीं मिले हैं. ऐसे में ये बच्चा उनका कैसे हो सकता है?

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

उधर, खबरों की मानें तो नुसरत जहां बंगाल चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार रहे एक्टर यश दासगुप्ता के साथ रिलेशनशिप में हैं. दोनों की मुलाकात एक फिल्म की शूटिंग के दौरान हुई थी, जिसके बाद से दोनों को अक्सर एक-दूजे के साथ स्पॉट किया जाने लगा. आपको बता दें कि नुसरत जहां ने तुर्की के बॉडरम टाउन बिज़नेसमैन निखिल जैन से 19 जून 2019 में शादी की थी. कपल ने हिंदू, मुस्लिम और ईसाई धर्म के रीति-रिवाजों के हिसाब से शादी की थी. निखिल जैन का कोलकाता में टेक्सटाइल का कारोबार है और नुसरत उनकी टेक्सटाइल चेन की ब्रांड एंबेसडर भी हैं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

आपको बता दें कि गैर मुस्लिम शख्स से शादी करने पर नुसरत को काफी विवादों का सामना भी करना पड़ा था. उनके खिलाफ मुस्लिम धर्मगुरुओं ने फतवा जारी कर दिया था और इस शादी को इस्लाम के खिलाफ बताया था. इतना ही नहीं उन्होंने नुसरत की शादी और उनके द्वारा मंगलसूत्र पहनने को भी गलत करार दिया था.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बंगाली एक्ट्रेस के तौर पर मशहूर नुसरत जहां ने साल 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी की तरफ से चुनाव लड़ा था और बशीरहाट सीट से उन्हें करीब 3.5 लाख वोटों से जीत मिली थी. सांसद बनने पर नुसरत ने बंगाली भाषा में लोकसभा सदस्य के तौर पर शपथ ग्रहण की थी.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

उनके फिल्मी करियर की बात करें तो उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 2011 में आई बांग्ला फिल्म ‘शोत्रु’ से की थी. इसके बाद उन्हें ‘खोका 420’, ‘खिलाड़ी’, ‘योद्धा: द वॉरियर’, ‘जमाई 420’, ‘केलोर कीर्ति’, ‘लव एक्सप्रेस’, ‘क्रिसक्रॉस’ और ‘नकाब’ जैसी कई फिल्मों में देखा जा चुका है.

Recent Posts

सिद्धार्थ मल्होत्रा को इस चीज से लगता है सबसे ज्यादा डर (Sidharth Malhotra Is Most Afraid Of This Thing)

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा को एक ऐसी चीज का सबसे ज्यादा डर सताता…

गीत- अबकी नवरात्रि कुछ यूं मनाएं… (Geet- Abki Navratri Kuch Yun Manayen…)

बहुत ज़रूरी काम है ये, भाई मेरे मत झुठलाना इक बेटी की हंसी खो गई,…

आप भी हैं एसिटीडी, गैस और अपच से परेशान, तो अपनाएं ये आसान उपाय (How to Treat Indigestion, Acidity And Gastric Problems at Home, Try These Easy Home Remedies)

अनियमित खान-पान, लंबे समय तक खाली पेट रहना, तनाव आदि से एसिडिटी/गैस की समस्या हो…

12 साल की उम्र के बाद बच्चों को ज़रूर सिखाएं ये काम (12 Years And Above Children Should Learn These Things)

बच्चों की अच्छी परवरिश के साथ ज़रूरी है कि उन्हें आत्मनिर्भर बनाया जाए. लेकिन कुछ…

© Merisaheli