Entertainment

Bigg Boss: सलमान खान के शो में अब तक के 10 सबसे विवादित और झगड़ालू सदस्य (Bigg Boss: Most controversial contestants in Salman Khan’s show ever)

बिग बॉस (Bigg Boss) दर्शकों का पसंदीदा रियालिटी शो है. हर साल इस शो का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार रहता है. बिग बॉस’ के हर सीजन में ऐसे कोई ना कोई कंटेस्टेंट (Contestant) जरूर आते हैं जो ना केवल अपने सह-प्रतिभागियों बल्कि खुद ‘बिग बॉस’ की नाक में दम कर देते हैं. बात-बात पर झगड़ा, घर से बाहर जाने की धमकी देना और अपशब्दों का भी भरपूर इस्तेमाल बिग बॉ’ के ज्यादातर सीजन में देखने को मिला. जानिए बिग बॉस के उन कंटेस्टेंट्स के बारे में जिन्होंने सबसे ज्यादा झगड़ा किया.

स्वामी ओम


स्वामी ओम बिग बॉस 10 में शामिल हुए थे और उन्होंने घर में रहते हुए दूसरे कंटेस्टेंट के नाक में दम करके रख दिया था. वे अपने भद्दे कमेंट्स के कारण हमेशा निशाने पर रहते थे और इस कारण कई विवाद भी हुए थे. स्वामी ओम के खिलाफ बहुत से क्रिमिनल केसेज़ भी थे. बाद में उनके बुरे बर्ताव के कारण उन्हें शो से निकाल दिया गया.

इमाम सिद्दीकी


इमाम बिग बॉस सीजन 6 में नजर आए थे. बिग बॉस के अब तक के इतिहास में अगर किसी कंटेस्टेंट को सबसे ज्यादा झगड़ालू होने का टैग दिया जाएगा तो इमाम सिद्दीकी पहले नंबर पर होंगे. इमाम ने शो के दौरान अपशब्दों का इस्तेमाल किया. इसके साथ ही वह अपनी हरकतों से घरवालों को इस कदर परेशान कर देते थे कि सामने वाला रो देता था.

डॉली बिंद्रा

ये बिग बॉस सीज़न 4 में शामिल हुई थीं. इन्हें डॉली बम के नाम से जाना जाता था, क्योंकि उन्होंने तकरीबन सभी घरवालों से फाइटिंग की थी. शो में उनका भोजपुरी सुपरस्टार मनोज तिवारी से भयंकर झगड़ा हुआ था. उनका बाप ने मत जाना एक्ट ट्रेड मार्क था, जिसे आज भी याद किया जाता है.

प्रियंका जग्गा 


प्रियंका जग्गा बिग बॉस 10 में नजर आई थीं. स्वामी ओम की तरह तो नहीं लेकिन प्रियंका ने भी घरवालों को शो के दौरान बहुत परेशान किया. प्रियंका को भी शो से बाहर निकाल दिया गया था.

हिना खान

ये रिश्ता क्या कहलाता है की एक्ट्रेस हिना खान बिग बॉस 11 में शामिल हुई थीं. उन्होंने बिग बॉस के घर में बहुत उथल-पुथल मचाया था. चाहे उनका मतलबी स्वभाव हो या फिर उनका स्टाइल, उनकी हर बात बिग बॉस के घर में चर्चा का विषय बनी रहती थी. उन्होंने शो में शिल्पा शिंदे और विकास गुप्ता को कड़ी चुनौती दी, हालांकि अंत में शिल्पा ही शो की विजेता बनीं.   आपको याद दिला दें कि अक्षरा के रूप में सीरियल में नज़र आनेवाली हिना खान ने सीरियल छोड़ने के बाद कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

पूजा मिश्रा


बिग बॉस के सीजन 5 में कंटेस्टेंट बनकर आई पूजा मिश्रा ने भी अपने व्यवहार से लोगों को नाराज किया जिसके चलते कम वोट मिलने से उन्हें बेघर होना पड़ा.

कमाल राशिद खान 


केआरके के हुड़दंग से तो हर कोई वाकिफ है और वह अपने विवादित बयानों और ट्विटर पर पोस्ट के चलते सुर्खियों में बने रहते हैं, केआरके बिग बॉस 3 में बतौर कंटेस्टेंट नजर आए थे. शो के दौरान केआरके ने भी खूब झगड़ा किया.

राखी सावंत और कश्मीरा शाह


बिग बॉस के सीज़न 1 में टीवी, बॉलीवुड और मॉडलिंग वर्ल्ड के कुछ बेहद विवादित चेहरे नजर आए थे. इस सीजन में दो ड्रामा क्वीन्स राखी सावंत और कश्मीरा शाह शामिल हुई थीं. जाहिर है जब दोनों एक ही छत के नीचे होंगी तो झगड़ा-लड़ाई होना स्वाभाविक है. कश्मीरा शो पर  प्लानिंग के साथ आई थीं और जल्द ही उन्होंने सभी को घरवालों को राखी के खिलाफ कर दिया और राखी अकेले रह गईं.

आकाशदीप सहगल

आकाशदीप सहगल जिन्हें स्काई के नाम से भी जाना जाता था, बिग बॉस में अपने झगड़ों के कारण फेमस थे. शो के दौरान उनका सलमान खान से भी झगड़ा हो गया था, जिनपर आकाश में बाद में करियर खत्म करने का आरोप भी लगाया. बिग बॉस खत्म होने के बाद आकाश कभी स्क्रीन पर नहीं दिखे. एक इंटरव्यू में उनसे जब पूछा गया कि क्या वे सलमान खान के साथ हुए झगड़े को भूल चुके हैं तो उन्होंने कहा कि हां, बिल्कुल, लेकिन मुझे नहीं पता कि वे भूले हैं या नहीं. मैंने किसी का करियर खत्म करने के लिए किसी पीआर को हायर नहीं किया. मेरी सोच इतनी छोटी नहीं है. मैं खुद को पावरफुल दिखाने के लिए अपने साथ 10 लोगों को लेकर नहीं चलता.

अर्शी खान


आखिर में बात करेंगे ‘बिग बॉस’ सीजन 11 की अर्शी खान की. अर्शी तो बिग बॉस में आने से पहले ही सुर्खियों में बनी हुई थीं. वहीं, शो में अर्शी ने अश्लीलता परोसने की पुरजोर कोशिश की जिसके चलते सलमान भी उन्हें नापसंद करने लगे इसलिए शो से उनकी ऐसी छुट्टी हुई कि सब चौंक गए.

ये भी पढ़ेंः DID 7: ‘आज की रात’ सॉन्ग पर प्रियंका और करीना ने जमकर किया डांस, देखें वीडियो ( DID 7: Priyanka Chopra, Kareena Kapoor Khan Groove To Aaj Ki Raat And It’s Unmissable)

 

Shilpi Sharma

Share
Published by
Shilpi Sharma

Recent Posts

बीमारियों से दिलाएंगी छुटकारा अदरक की ये इफेक्टिव होम रेमेडीज़ (11 Surprising Health Benefits Of Ginger)

यूं तो अदरक हमारे रोज़मर्रा के खानपान में शामिल ही रहता है, फिर वो सुबह…

April 16, 2024

लहान मुलांना धाडस आणि जिद्दीचं बाळकडू देणाऱ्या ॲनिमेटेड ‘बुनी बियर्स’ चित्रपटाचे पोस्टर लॉंच! (The Poster Launch Of The Animated Movie ‘Bunny Bears’, Which Gives Courage And Stubbornness To Children!)

कोवळ्या वयात असणाऱ्या मुलांच्या अंगी चांगल्या संस्कारांची जर पेरणी झाली, तर मुलं मोठी होऊन नक्कीच…

April 16, 2024

‘कौन बनेगा करोडपती’च्या १६ व्या सीझनची घोषणा, अमिताभ बच्चनचा प्रोमो व्हायरल ( Kaun Banega Crorepati 16 Promo Registration Begins Amitabh Bachchan Announces It)

'कौन बनेगा करोडपती'च्या चाहत्यांसाठी एक आनंदाची बातमी आहे. अमिताभ बच्चन लवकरच त्यांच्या शोच्या 16व्या सीझनसह…

April 16, 2024
© Merisaheli