Categories: FILMEntertainment

बिपाशा बसु को डॉक्टर बनाना चाहते थे उनके पापा, इस वजह से एक साल तक नहीं की बेटी से बात (Bipasha Basu’s Father Wanted Her to Become a Doctor, Because of this He did not Talk Her Daughter for a Year)

बॉलीवुड की बिल्लो रानी यानी बिपाशा बसु हाल ही में एक बेटी की मां बनी हैं और कपल ने अपनी बेटी की झलक दिखाते हुए…

बॉलीवुड की बिल्लो रानी यानी बिपाशा बसु हाल ही में एक बेटी की मां बनी हैं और कपल ने अपनी बेटी की झलक दिखाते हुए उनका नाम भी रिवील किया है. बिपाशा और करण ने अपनी लाड़ली का नाम ‘देवी’ रखा है. अपनी प्रेग्नेंसी के दौरान भी बिपाशा काफी लाइमलाइट में रहीं. बिपाशा बॉलीवुड की एक ऐसी एक्ट्रेस हैं, जो अक्सर किसी न किसी वजह से सुर्खियों में बनी रहती हैं. एक से बढ़कर एक कई हिट फिल्मों में काम कर चुकीं बिपाशा एक कमाल की एक्ट्रेस हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि उनके पिता उन्हें डॉक्टर बनाना चाहते थे और जब बिपाशा ने एक्टिंग की ख्वाहिश ज़ाहिर की तो उन्होंने करीब एक साल तक बेटी से बात नहीं की थी. आइए जानते बिपाशा से जुड़ी कुछ खास बातें…

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

एक बार जब बिपाशा बसु अपने पति करण सिंह ग्रोवर के साथ ‘एंटरटेनमेंट की रात 2’ में आई थीं, तब उन्होंने अपनी मैरिड लाइफ से लेकर पर्सनल लाइफ से जुड़ी कई बातें शेयर की थीं. बिपाशा ने बताया था कि उनके पिता कभी भी उन्हें एक्ट्रेस या मॉडल नहीं बनाना चाहते थे, बल्कि उनकी ख्वाहिश थी कि उनकी बेटी एक डॉक्टर बनें, लेकिन पिता की बात न मानते हुए एक्ट्रेस ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी. यह भी पढ़ें: बिपाशा बसु और करण सिंह ग्रोवर के घर गूंजी किलकारी… एक्ट्रेस ने दिया बेटी को जन्म… (Congratulations! Bipasha Basu And Karan Singh Grover Blessed With A Baby Girl)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

मॉडलिंग और फिल्मी दुनिया में करियर बनाने की बात सुनने के बाद बिपाशा के पिता उनसे इस कदर नाराज हो गए थे कि उन्होंने करीब एक साल तक उनसे बात ही नहीं की. बिपाशा की मानें तो जब उन्होंने अपने पिता से कहा कि वो एक्ट्रेस बनना चाहती हैं तो उनके पिता काफी गुस्सा हो गए थे. दरअसल, बिपाशा क्लास की टॉपर हुआ करती थीं, इसलिए उनके पिता चाहते थे कि वो डॉक्टर बनें. हालांकि जब उन्होंने ग्लैमर इंडस्ट्री में नाम कमाया तो उनके माता-पिता काफी खुश हुए.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

आपको बता दें कि महज 16 की उम्र से ही बिपाशा ने मॉडलिंग शुरु कर दी थी. मॉडलिंग की दुनिया में नाम कमाने के बाद बिपाशा ने साल 2001 में फिल्म ‘अजनबी’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. उनकी पहली फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थी. इसके बाद तो बिपाशा के पास फिल्मों की झड़ी लग गई और एक्ट्रेस को कभी पीछे मुड़कर नहीं देखना पड़ा.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

उनकी लोकप्रियता फिल्मी दुनिया में इस कदर बढ़ने लगी थी कि एक बार उन्होंने फिल्म ‘कॉर्पोरेट’ से एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय को रिप्लेस कर दिया था. फिल्मों में बोल्ड और बेबाक अंदाज़ से अपना जलवा बिखेरने वाली बिपाशा बसु को ऊंचाई से बहुत डर लगता है. वहीं एक्ट्रेस के फेवरेट डेस्टिनेशन की बात करें तो उन्हें पेरिस में वेकेशन एन्जॉय करना काफी पसंद है. यह भी पढ़ें: प्रियंका चोपड़ा से लेकर बिपाशा बसु तक, जब फिल्मों में नेगेटिव किरदार निभाकर इन अभिनेत्रियों ने लूटी दर्शकों की वाहवाही (From Priyanka Chopra to Bipasha Basu, When These Actresses Played Negative Characters in Films)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

एक बेहतरीन अदाकारा होने के साथ-साथ बिपाशा की शुरुआत से ही पढ़ने-लिखने में काफी दिलचस्पी रही है. बिपाशा को किताबी कीड़ा भी कहा जाता है, क्योंकि उन्हें किताबें पढ़ना बेहद पसंद है और उन्हें जब भी समय मिलता है वो किताबों के साथ वक्त बिताना पसंद करती हैं. बेशक बिपाशा के चाहने वालों की एक लंबी फेहरिस्त है, लेकिन एक्ट्रेस के क्रश की बात करें तो वो ब्रैड पिट की सबसे बड़ी फैन हैं.

Recent Posts

कहानी- बदलते समीकरण (Short Story- Badlate Samikaran)

"केवल मांजी ही नहीं बदल रही थीं. उनके प्रति मेरा सम्मान भी कब दिखावटी से…

सिद्धार्थ-कियारा से लेकर रणबीर-आलिया तक, अपनी शादी में बॉलीवुड के इन कपल्स ने किया एक-दूसरे को किस (From Sidharth-Kiara to Ranbir-Alia, These Bollywood Couples Kissed Each Other at Their Wedding)

राजस्थान के जैसलमेर स्थित सूर्यगढ़ पैलेस में ड्रीमी वेडिंग कर आखिरकार सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा…

© Merisaheli