Categories: FILMEntertainment

बर्थडे स्पेशल: बॉलीवुड की मस्त-मस्त गर्ल हुईं 47 साल की, देखें रवीना टंडन के टॉप 10 हिट गाने (Birthday Special: Bollywood’s Mast-Mast Girl Turns 47, Watch Raveena Tandon’s Top 10 Hit Songs)

बॉलीवुड की मस्त-मस्त गर्ल रवीना टंडन आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. जी हां, रवीना टंडन आज 47 साल की हो गई हैं. उनका जन्म 26 अक्टूबर 1974 को मुंबई में हुआ था. उनके पिता रवि टंडन जाने माने निर्देशक रहे हैं और उनकी मां का नाम वीना है. रवीना टंडन को घर पर प्यार से मुनमुन कहकर बुलाया जाता है. रवीना ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1991 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘पत्थर के फूल’ से की थी. इस फिल्म में रवीना के अपोज़िट सलमान खान नज़र आए थे. यह फिल्म भले ही बॉक्स ऑफिस पर कोई खास कमाल नहीं कर पाई, लेकिन फिल्म के गानों ने लोगों के दिलों को जीत लिया था. भले ही रवीना की पहली फिल्म हिट नहीं रही, लेकिन उन्होंने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक हिट फिल्मों में काम किया और रवीना टंडन पर फिल्माए गए कई सुपरहिट गाने आज भी काफी पसंद किए जाते हैं. ऐसे में रवीना टंडन के बर्थडे पर पेश हैं उनके टॉप 10 सुपरहिट गाने.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

1) फिल्म (मोहरा)- टिप-टिप बरसा पानी…

2) फिल्म (इम्तिहान)- चाहा तो बहुत…

3) फिल्म (दूल्हे राजा)- अंखियों से गोली मारे…

4) फिल्म (बड़े मियां छोटे मियां)- किसी डिस्कों में जाएं…

5) फिल्म (मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी)- माय एडोरेबल डार्लिंग…

6) फिल्म (मोहरा)- तू चीज़ बड़ी है मस्त-मस्त…

7) फिल्म (ज़माना दीवाना)- अब है नींद किसे…

8) फिल्म (रक्षक)- शहर की लड़की…

9) फिल्म (कीमत)- दे दिया दिल पिया…

10) फिल्म (पत्थर के फूल)- कभी तू छलिया लगता है…

फिल्म ‘पत्थर के फूल’ से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाली रवीना टंडन को साल 1994 में रिलीज़ हुई फिल्मों ‘दिलवाले’ और ‘मोहरा’ से इंडस्ट्री में पहचान मिली. फिल्म ‘मोहरा’ ने रवीना को रातोंरात सुपरस्टार बना दिया था. कई सुपरहिट फिल्मों में काम करने वाली रवीना टंडन अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी सुर्खियों में रहीं. रवीना और अक्षय के अफेयर के किस्सों ने ग्लैमर इंडस्ट्री में काफी सुर्खियां बटोरी थी. रवीना ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने अक्षय से गुपचुप सगाई तक कर ली थी, लेकिन अक्षय के दिलफेंक मिज़ाज़ के चलते दोनों का ब्रेकअप हो गया.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बताया जाता है कि अक्षय से अलग होने के बाद रवीना ने फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर अनिल थडानी को डेट करना शुरू किया. दोनों ने अपने रिश्ते को आगे बढ़ाने का फैसला किया और फिर 22 फरवरी 2004 को तलाकशुदा अनिल ने रवीना टंडन से शादी की. दोनों के दो बच्चे हैं, जिनके नाम राशा और रणबीर है. इसके अलावा शादी से पहले ही रवीना ने दो बेटियों को गोद लिया था, जिनके नाम छाया और पूजा है. रवीना एक प्राउड मदर होने के साथ-साथ नानी भी बन चुकी हैं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

गौरतलब है कि रवीना टंडन अपनी दमदार एक्टिंग और ग्लैमरस अंदाज़ के चलते 90 के दशक की सबसे सक्सेसफुल एक्ट्रेसेस में से एक मानी जाती हैं. रवीना एक नेशनल अवॉर्ड विनर एक्ट्रेस हैं, जिन्हें फिल्म ‘दमन’ के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड भी मिल चुका है. उन्होंने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं. उनकी सुपरहिट फिल्मों की लिस्ट में ‘मोहरा’, ‘दिलवाले’, ‘लाड़ला’, ‘अंदाज़ अपना-अपना’ जैसी कई फिल्में शामिल हैं.

Merisaheli Editorial Team

Recent Posts

रणबीर कपूरचे चित्रपट बॉक्स ऑफिसवर का चालतात; मुकेश छाबरा यांचा खुलासा (Mukesh Chhabra Names Ranbir Kapoor ‘Number 1′ Star: Fans’ Unmatched Craze)

संजय लीला भन्साळी दिग्दर्शित ‘सांवरिया’ या चित्रपटातून रणबीर कपूरने बॉलीवूडमध्ये पदार्पण केले. ‘बर्फी’, ‘वेक अप…

July 9, 2024

कहीं हमेशा के लिए ना छिन जाए आपकी आंखों की रोशनी (Retinal Disease And Its Prevention)

आंख हमारे शरीर का महत्वपूर्ण अंग है, जिसमें सबसे नाजुक होता है रेटिना, जो आंख…

July 9, 2024
© Merisaheli