Categories: TVEntertainment

Birthday Special: ‘उतरन’ की तपस्या सेलिब्रेट कर रही हैं अपना 36वां बर्थडे, तस्वीरों में देखें रश्मि देसाई का हॉट अंदाज़ (Birthday Special: Rashami Desai is Celebrating Her 36th Birthday, See Actress Hot Looks In Pics)

सीरियल ‘उतरन’ की तपस्या यानी रश्मि देसाई आज अपना 36वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. रश्मि देसाई सिर्फ छोटे पर्दे का ही एक बड़ा चेहरा नहीं है, बल्कि वो भोजपुरी सिनेमा में भी काफी मशहूर हैं. टीवी की हाइएस्ट पेड एक्ट्रेसेस में शुमार रश्मि देसाई भोजपुरी की कई फिल्मों में काम कर चुकी हैं. भोजपुरी के अलावा गुजराती और मराठी सिनेमा में भी काम कर चुकीं रश्मि ने साल 2006 में ज़ी टीवी के सीरियल ‘रावण’ से टीवी इंडस्ट्री में अपने करियर की शुरुआत की थी. साल 2019 में रश्मि ने ‘बिग बॉस सीज़न 13’ में अपने बेबाक और बोल्ड अंदाज़ से फैन्स का दिल जीत लिया था.

रश्मि देसाई का जन्म 13 फरवरी 1986 को असम के नागावं में हुआ था और उनका असली नाम शिवानी देसाई है, लेकिन फैन्स उन्हें उनके स्क्रीन नेम से ही जानते हैं. गुजराती परिवार में जन्मीं रश्मि अपने करियर को लेकर जितनी पॉपुलर रही हैं, उनकी पर्सनल लाइफ भी उतनी ही ज्यादा सुर्खियों में रही है. रश्मि के 35वें जन्मदिन पर चलिए तस्वीरों में देखते हैं एक्ट्रेस का बोल्ड और हॉट अंदाज़.

Photo Credit: Instagram
Photo Credit: Instagram

दरअसल, रश्मि अपने करियर की शुरुआत साल 2002 में असमिया फिल्म से की थी. हालांकि फिल्म में उनका किरदार बहुत छोटा था और उन्हें फैन्स ने कुछ खास नोटिस भी नहीं किया. इसके बाद रश्मि ने भोजपुरी सिनेमा का रुख किया और देखते ही देखते वो भोजपुरी सिनेमा का एक जाना-माना चेहरा बन गईं. यह भी पढ़ें: Valentine special: 8 टीवी स्टार्स, जिन्होंने खुल्लमखुल्ला किया था अपने प्यार का इज़हार(Valentine special: 8 TV stars Who Proposed To Their Sweethearts On National Television)

Photo Credit: Instagram
Photo Credit: Instagram
Photo Credit: Instagram

भोजपुरी सिनेमा में अपनी पहचान बनाने के बाद रश्मि ने कुछ टीवी शोज़ में भी काम किया, लेकिन ‘उतरन’ सीरियल में तपस्या के किरदार ने रश्मि के करियर को एक नई ऊंचाई पर पहुंचा दिया. इस शो से रश्मि को खूब लोकप्रियता मिली और वो तपस्या के नाम से घर-घर में मशहूर हुईं.

Photo Credit: Instagram
Photo Credit: Instagram
Photo Credit: Instagram

इस शो के दौरान रश्मि देसाई और उनके को-स्टार नंदीश संधू के बीच नज़दीकियां बढ़ने लगीं. 12 फरवरी 2012 को रश्मि ने नंदीश के साथ शादी कर ली, लेकिन शादी के कुछ समय बाद ही दोनों के रिश्ते में कड़वाहट आने लगी. दोनों के विचार एक-दूसरे से मेल नहीं खाते थे, जिसके चलते दोनों के बीच आए दिन अनबन रहती थी. लिहाजा शादी के चार साल बाद दोनों ने तलाक ले लिया और आधिकारिक तौर पर एक-दूसरे से अलग हो गए.

Photo Credit: Instagram

पति नंदीश संधू से तलाक के बाद रश्मि की मुलाकात टीवी एक्टर अरहान से हुई. दोनों साल 2018 में एक-दूसरे से मिले और देखते ही देखते एक-दूसरे के बेहद करीब आ गए. फिर साल 2019 में दोनों को ‘बिग बॉस 13’ में देखा गया. इस शो में ही अरहान ने रश्मि को प्रपोज़ किया, लेकिन इसी बीच सलमान खान ने खुलासा किया कि अरहान पहले से शादीशुदा हैं.

Photo Credit: Instagram
Photo Credit: Instagram

अरहान के शादीशुदा होने की खबर सुनकर सिर्फ रश्मि ही नहीं, बल्कि शो के सभी अन्य कंटेस्टेंट और फैन्स भी दंग रह गए. इस खुलासे के बाद दोनों के बीच दूरियां बढ़ने लगी और वो एक-दूसरे से अलग हो गए. बता दें कि इस शो पर अरहान ने अपनी शादी की बात तो कुबूल कर ली थी, लेकिन उनका एक बच्चा भी है इस बात को उन्होंने नहीं माना था. यह भी पढ़ें: ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ की संस्कारी बहू अक्षरा यानी हिना खान बन गई सुपर बोल्ड, एक बार फिर कराया बिकिनी फोटो शूट, देखें हिना की बोल्ड तस्वीरें (Hina Khan Shares Her Latest Bold Bikini Photo Shoot, See Her Glamorous Pictures)

Photo Credit: Instagram
Photo Credit: Instagram

रश्मि सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहने वाली एक्ट्रेसेस में से एक हैं. वो अक्सर फैन्स के साथ अपने वीडियो और फोटोज़ शेयर करती रहती हैं. ‘उतरन’ के अलावा रश्मि ‘दिल से दिल तक’, ‘इश्क का रंग सफेद’, ‘अधूरी कहानी हमारी’, ‘नच बलिए 7’ और ‘खतरों के खिलाड़ी 6’, ‘नागिन 4’ जैसे शोज़ में काम कर चुकी हैं.

Merisaheli Editorial Team

Recent Posts

गोड बातमीची घाई असलेल्यांसाठी, एक नवा, धमाल चित्रपट “एक दोन तीन चार” ( New Marathi Movie Ek Don Tin Char Comming Soon)

आजच्या काळातील आजच्या जोडप्यांची कथा आणि व्यथा असलेला "एक दोन तीन चार" या चित्रपटाचा अफलातून…

July 12, 2024

नाचू कीर्तनाचे रंगी’- पंढरपूर वारीच्या निमित्ताने इंदोरीकर महाराजांचा विशेष कीर्तन महोत्सव !(Indurikar Maharaj Specical Profram For Ashadhi Ekadashi)

मराठी संस्कृतीत कीर्तन परंपरेला अनन्यसाधारण महत्त्व आहे. कीर्तनाच्या माध्यमातून संतांच्या शिकवणींचा प्रसार केला जातो आणि…

July 12, 2024

कहानी- मन्नतों का घर… (Short Story- Mannaton Ka Ghar…)

"मैं तो पहले ही तुम्हारा हूं मांगने की क्या ज़रूरत थी." लड़के ने मीठी सी…

July 12, 2024

अक्षय कुमारला झाला करोना, अंबानीच्या लग्नात जायला मिळणार नाही… ( akshay kumar Corona Positive so he will not attend anant and radhika wedding)

12 जुलै हा अनंत अंबानी आणि राधिका मर्चंटसाठी खूप मोठा दिवस आहे. आज ते मुंबईतील…

July 12, 2024
© Merisaheli