Categories: FILMTVEntertainment

50-60 हज़ार के बिजली के बिल देखकर फूटा बॉलीवुड और टीवी स्टार्स का ग़ुस्सा, बिजली कंपनियों ने यूं दी सफ़ाई (Bollywood And TV Stars Complain Of Abnormally High Electric Bills)

पिछले कई दिनों से मुंबई के अलग-अलग हिस्सों से बढ़े हुए बिजली के बिल्स की शिकायतें आ रही थीं. लॉकडाउन के बाद आए इस बढ़े हुए बिजली के बिल की शिकायत केवल आम जनता ही कर रही थी, लेकिन हाल ही में एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से जुड़े कुछ स्टार्स ने भी इसकी शिकायत की. सोशल मीडिया के ज़रिए किसी ने बिजली कंपनी को आड़े हाथों लिया, किसी का गुस्सा उन पर फूटा, तो किसी ने करारा व्यंग्य कसा. लॉकडाउन के कारण जहां लोगों की आर्थिक स्थिति पहले ही चरमराई हुई है, ऐसे में कुछ सौ या हज़ारों में आनेवाला बिजली का बिल अगर अचानक 40 या 50 हज़ार आ जाए, तो किसी को भी गुस्सा आना लाज़िमी है. किस सेलेब ने किस तरह अपने बड़े हुए बिजली के बिल की शिकायत की आइये देखते हैं.

ज़ोया अख़्तर

फ़िल्म इंडस्ट्री से सबसे पहले फिल्ममेकर ज़ोया अख़्तर ने इस बारे में आवाज़ उठाई. ज़ोया का ग़ुस्सा फूटना भी लाज़िमी है, क्योंकि उनके बिजली बिल भी 58,550 जो आया है. ज़ोया ने अपने बिजली के बिल का स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए हैरानी जताई है.

निम्रत कौर

एयरलिफ्ट और द लंचबॉक्स जैसी बेहतरीन फिल्मों की एक्ट्रेस निम्रत कौर ने भी अपने बढ़े हुए बिजली के बिल की शिकायत सोशल मीडिया के ज़रिए की.

सोहा अली खान

फ़िल्म ऐक्ट्रेस सोहा अली खान ने ट्वीट करते हुए कहा कि क्या हमें इन बढ़े हुए बिजली के बिल को स्वीकार करके भरना होगा? हमें इस बार जो बिल मिला है, वो हमेशा के बिल से तीन गुना ज्यादा है. क्या हमें समझा सकते हैं.

नेहा धूपिया

सोहा के ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए नेहा धूपिया ने भी कहा- हमारे यहां भी यही हाल है. उन्होंने बिजली कंपनी से सवाल करते हुए पूछा, क्या अडानी इलेक्ट्रिसिटी से कोई जवाब दे सकता है, ताकि हम अंधेरे में ना रहें.

तापसी पन्नू

3 महीने के लॉकडाउन में मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि ऐसे कौन से नए अप्लायंसेज मैनें इस्तेमाल किये हैं, जो पिछले महीनों नहीं किये थे, जो इतना ज़्यादा बिजली का बिल आया है? आप किस तरह के पावर के लिए हमसे इतना वसूल कर रहे हैं?

रेणुका शहाणे

ज़रूरी मुद्दों पर ही अपनी आवाज़ उठानेवाली बॉलीवुड एक्ट्रेस रेणुका शहाणे ने भी अपने बिजली के बिल पर सवाल उठाया. उन्हें मई महीने में 5510 का बिल आया, जबकि उसके बाद जून में उन्हें मई और जून का जोड़कर बिल आया, जहां अमाउंट में उन्हें कुछ गड़बड़ी लगी. इससे पहले भी उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा था कि अगर आप अनुमान से बिल भेज रहे हैं, तब भी इतना अंतर नहीं आना चाहिए, क्योंकि आपको पिछले 3 महीने के एवरेज के अनुसार बिल भेजना चाहिए. एक बार में ही इतना ज़्यादा बिल भेजना कितना सही है?

हुमा कुरेशी

हुमा कुरेशी ने भी बिल की शिकायत की क्योंकि उनके पिछले महीने का बिल महज़ 6 हज़ार था, जो इस महीने बढ़कर 50 हज़ार हो गया है. उन्होंने शिकायत करते हुए कहा, ये क्या नए इलेक्ट्रिसिटी रेट्स हैं? पिछले महीने महीने मैंने 6 हज़ार का बिल भरा और इस महीने 50 हज़ार? ये बढ़े हुए बिजली के बिल का क्या मामला है. कृपया, रोशनी डालें.

अर्जुन बिजलानी

जहां एक ओर सेलेब्स का गुस्सा बिजली कंपनियों पर फूट रहा है, वहीं दूसरी ओर पॉप्युलर टीवी एक्टर अर्जुन बिजलानी ने इसे बड़े ही मज़ेदार ढंग से अपने सोशल मीडिया पर शेयर किया. अर्जुन ने लिखा- मेरा सरनेम बिजलानी है, पर मेरे दोस्त मुझे ‘बिजली’ कहकर बुलाते हैं. और मेरे बिजली का बिल आया है 48,970/-. शुक्रिया अडानी इलेक्ट्रिसिटी मुम्बई. मुझे लगता है भरना तो पड़ेगा…

दलजीत कौर

टीवी शो गुड्डन तुमसे ना हो पाएगा की ऐक्ट्रेस दलजीत कौर ने भी अपने बढ़े हुए बिजली के बिल की शिकायत कुछ इस तरीके से की. सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए दलजीत ने कहा, 40 हज़ार का बिजली का बिल देखकर हैरान हूं. बढ़े हुए बिजली के बिल से हैरान परेशान लोगों के गुट का हिस्सा बन गयी हूं. कृपया इसे समझने में मेरी मदद करें.

लगातार मिल रही शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए बिजली कंपनियां अब ग्राहकों की शिकायत का समाधान कर रही हैं. कई कंपनियों के कस्टमर केयर पर सम्पर्क करने पर आपको अपने बिल की विस्तृत जानकारी दी जा रही है. उन्होंने बताया है कि लॉकडाउन के कारण मीटर की रीडिंग नहीं हो पाई, जिससे उन्होंने सबको अनुमानित बिल्स भेजे थे, लेकिन अब लॉकडाउन में छूट के बाद मीटर रीडिंग हुई, तो पता चला कि बिल कम भेजे गए थे.

अरशद वारसी ने भी कुछ समय पहले ही सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा कि बिजली कंपनी के कस्टमर केयर में बात हुई. उन्होंने मेरी शिकायत का समाधान कर दिया है. आपको भी बस एक फोन कॉल करना है और आपको बिजली के बिल के बारे में पूरी जानकारी मिल जाएगी.

ऐक्ट्रेस सोहा अली खान ने भी एक लेटेस्ट ट्वीट में फैन्स को बताते हुए कहा कि उनकी समस्या का समाधान हो गया है. उन्होंने बताया कि मुझे समझ आ गया है कि पिछले कुछ महीनों से हम कम बिल भेजा जा रहा था और पिछले साल के बिल्स को देखकर मामला साफ़ हुआ.

अगर आपके बिजली का बिल भी हमेशा से बहुत ज़्यादा है, तो परेशान होने की बजाय अपने बिजली कंपनी से संपर्क करें, को आपको सही तरीके से मामले को समझकर बताएंगे.

यह भी पढ़ें: भाबीजी घर पर हैं की ‘गोरी मेम’ सौम्या टंडन का गोरापन ही क्यों बन गया उनका दुश्मन? जानें उनकी ज़िंदगी से जुड़े कुछ अन्य दिलचस्प पहलुओं के बारे में (Unknown Facts About Bhabiji Ghar Par Hain Fame Saumya Tandon)

Aneeta Singh

Recent Posts

आलिया भट्ट प्रथमच दिसणार गुप्तहेराच्या अवतारात (Alia Bhatt New Movie ‘Alpha’ Role As Super Agent Trained For Four Month)

बॉलीवूडची लाडकी अभिनेत्री आलिया भट्ट आपल्या वेगवेगळ्या भूमिकांतून नेहमीच प्रेक्षकांचे मनोरंजन करताना दिसते. आता लवकरच…

July 11, 2024

अक्षय कुमार- मैं हिंदी बोलना अधिक पसंद करता हूं, क्योंकि… (Akshay Kumar- Main Hindi Bolna Adhik Pasand Karta Hun,‌ Kyonki…)

इन दिनों अक्षय कुमार अपनी फिल्म 'सरफिरा' को लेकर सुर्ख़ियों में हैं, जो सच्ची घटना…

July 11, 2024

कहानी- मिडिल क्लास (Short Story- Middle Class)

“… हम मिडिल क्लास वालों की ज़िंदगी में तो कुछ ना कुछ आफ़त लगी ही…

July 11, 2024

‘ये रे ये रे पैसा ३’ मध्ये वनिता खरात, नागेश भोसले, जयवंत वाडकर यांची वर्णी  ( Maharashtrachi Hasyajatra Fame Vanita Kharat Cast In Ye Re Ye Re Paise 3 Movie)

बहुचर्चित "ये रे ये रे पैसा ३" या मल्टिस्टारर चित्रपटात आता अभिनेत्री वनिता खरात, नागेश…

July 11, 2024
© Merisaheli