Categories: FILMEntertainment

एक बार शादी तो सब करते हैं लेकिन इन सेलेब्स ने तो हद कर दी (Bollywood Celebrities who got married Thrice)

शादी सात जन्मों का पवित्र बंधन होता है और हर व्यक्ति अपने जीवन में एक बार शादी तो ज़रूर करता है. आम लोगों की तरह…

शादी सात जन्मों का पवित्र बंधन होता है और हर व्यक्ति अपने जीवन में एक बार शादी तो ज़रूर करता है. आम लोगों की तरह बॉलीवुड सेलेब्स भी शादी करते हैं, लेकिन इस इंडस्ट्री में कई ऐसे सेलेब्स भी हैं, जिन्होंने एक शादी नाकाम होने पर दूसरी कर ली और जब दूसरी असफल हुई तो तीसरी शादी कर ली. आज हम आपको बॉलीवुड के ऐसे ही सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने एक नहीं, दो नहीं बल्कि तीन-तीन शादियां की.


करण सिंह ग्रोवर
बॉलीवुड की सेक्स सिंबल कही जाने वाली हॉट एक्ट्रेस बिपाशा बसु के पति करण सिंह ग्रोवर ने बिपाशा के साथ सात फेरे लेने से पहले साल 2012 में जेनिफर विंगेट से शादी की थी और दो साल में दोनों का तलाक हो गया. हालांकि जेनिफर से पहले उन्होंने टीवी एक्ट्रेस श्रद्धा निगम से शादी की थी जो 10 महीने तक ही चली.

 

संजय दत्त
साल 2008 में मान्यता से शादी करने वाले संजय दत्त ने भी तीन-तीन शादियां की हैं. संजय की पहली पत्नी रिचा शर्मा का निधन साल 1996 में ब्रेन ट्यूमर के कारण हो गया था. पहली पत्नी की मौत के बाद साल 1998 में संजय ने रिया पिल्लई से शादी की थी, लेकिन 2005 में दोनों का तलाक हो गया. मान्यता उनकी तीसरी पत्नी हैं.

 

सिद्धार्थ रॉय कपूर
अभिनेत्री विद्या बालन और सिद्धार्थ रॉय कपूर की शादी साल 2012 में हुई थी. विद्या उनकी तीसरी पत्नी हैं और उनसे पहले सिद्धार्थ ने एक जानी मानी टेलीविज़न प्रोड्यूसर से शादी की थी जिससे साल 2011 में अलग हो गए थे. जबकि उनकी पहली पत्नी उनके बचपन की दोस्त हुआ करती थी.

 

संजय कपूर
बिजनेसमैन और करिश्मा कपूर के एक्स हसबैंड संजय कपूर भी तीन बार दुल्हा बन चुके हैं. उन्होंने करिश्मा के लिए अपनी पहली पत्नी नंदिता महतानी को तलाक दे दिया था. करिश्मा से शादी करने के बाद उनके रिश्तों में कड़वाहट आने लगी, जो उनके तलाक का कारण बनी. करिश्मा से तलाक लेने के बाद संजय ने प्रिया सचदेव से शादी की.

 

कबीर बेदी
एक्टर कबीर बेदी तो इन सभी सेलेब्स से एक कदम आगे ही निकले. जी हां, कबीर बेदी चार बार दूल्हा बन चुके हैं. कबीर ने साल 1969 में ओडिसी डांसर प्रोतिमा गौरी से पहली शादी की थी. फिर दूसरी शादी उन्होंने ब्रिटिश मूल की फैशन डिज़ाइनर सुजेन हम्प्रेस से की. कबीर ने तीसरी शादी साल 1992 में टीवी और रेडियो प्रेजेंटर निकी रिड्स से की थी और साल 2016 में अपने 70वें जन्मदिन पर कबीर ने परवीन दोसांझ के साथ 7 फेरे लिए.

 

नीलिमा अज़ीम
अभिनेत्री नीलिमा अज़ीम शाहिद कपूर की मां हैं. नीलिमा ने सबसे पहले एक्टर पंकज कपूर से शादी की थी, लेकिन दोनों का तलाक हो गया. जिसके बाद नीलिमा ने दूसरी शादी एक्टर राजेश खट्टर से की और बाद में उन्होंने अपने बचपन के दोस्त रज़ा अली खान से शादी कर ली.

 

किशोर कुमार
जादुई आवाज़ के बादशाह किशोर कुमार ने एक बार नहीं बल्कि 4 बार शादी की थी. पहली बार उन्होंने 1950 में रुमा गुहा से शादी की थी, फिर उन्होंने 1960 में मधुबाला से शादी की, लेकिन शादी के 9 साल बाद मधुबाला की मौत हो गई. फिर उन्होंने योगिता बाली से शादी की जो सिर्फ दो साल तक चली. उसके बाद 1980 में किशोर दा को लीना चंद्रावरकर से प्यार हो गया और उनसे शादी कर ली. लेकिन किशोर दा शादी के कुछ समय बाद इस दुनिया को छोड़कर चले गए.

यह भी पढ़ें: ‘रुस्तम’ अक्षय कुमार नीलाम कर रहे हैं अपना यूनिफॉर्म, इसके पीछे वजह है बेहद ख़ास 

Recent Posts

करवा चौथ के लिए 5 न्यू मेहंदी डिज़ाइन्स (Karwa Chauth Special 5 New Mehndi Designs)

करवा चौथ (Karwa Chauth) भारतीय महिलाओं का एक महत्वपूर्ण व्रत है, जिसे देशभर की महिलाएं…

कहानी- दायित्वबोध (Short Story- Dayitvabodh )

एक-दूसरे से मिलने की कल्पनाएं समुद्री लहरों की तरह आकाश को छूने की कोशिश करने…

बिग बॉस 14: राधे मां शो से अचानक क्यों गायब हो गईं, जानें असली वजह (Bigg Boss 14: Why Has Radhe Maa Suddenly Disappeared From The Show?)

टीवी के पॉपुलर और सबसे विवादित शो 'बिग बॉस' के 14 वें सीज़न को शुरू…

© Merisaheli