Categories: FILMEntertainment

बॉलीवुड सिंगर अरिजीत सिंह की मां अदिति सिंह का कोविड-19 के चलते निधन, इलाज के दौरान अस्पताल में तोड़ा दम (Bollywood Singer Arijit Singh’s Mother Aditi Singh Passes Away Due to COVID-19)

कोरोना वायरस की दूसरी लहर का कहर कई परिवारों पर कहर बनकर टूट रहा है. इस महामारी के प्रकोप से फिल्मी सितारे भी अछूते नहीं हैं. टेलीविज़न और बॉलीवुड की कई दिग्गज हस्तियां भी इस वायरस के चपेट में आ चुकी हैं. आलम तो यह है कि कई सितारों ने कोरोना के चलते अपनों को खोया है. अब अपनी जादुई आवाज़ से लोगों के दिलों पर राज करने वाले बॉलीवुड के फेमस सिंगर अरिजीत सिंह पर भी दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है. दरअसल, सिंगर अरिजीत सिंह की मां अदिति सिंह का कोविड-19 के चलते निधन हो गया है. 20 मई को कोलकाता के एक अस्पताल में इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

कुछ दिन पहले ही अरिजीत सिंह की मां की कोरोना रिपोर्ट पॉज़िटिव आई थी. कोविड-19 से संक्रमित होने के बाद अदिति सिंह की सेहत लगातार बिगड़ने लगी थी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान वह आज ज़िंदगी की जंग हार गईं. सिंगर की मां के निधन से जहां अरिजीत सिंह बेहद गमगीन हैं तो वहीं बॉलीवुड में शोक की लहर है.

बता दें कि 6 मई को एक्ट्रेस स्वास्तिका ने अरिजीत सिंह की मां के लिए ब्लड डोनर की मांग की थी, जिसके बाद यह खबर सामने आई थी कि सिंगर अरिजीत सिंह की मां बीमार हैं. ‘दिल बेचारा’ फेम एक्ट्रेस स्वास्तिका मुखर्जी ने ट्वीट कर लिखा था कि सिंगर अरिजीत सिंह की मां की तबीयत खराब है और उन्हें ए नेगेटिव ब्लड की ज़रूरत है.

वहीं अरिजीत सिंह ने अपने फेसबुक अकाउंट से एक पोस्ट शेयर करके लिखा था- ‘मैं उन लोगों से विनम्र निवेदन करता हूं जो इस समय मेरी मदद करने की कोशिश कर रहे हैं. आपसे अनुरोध है कि कृपया चीज़ों को ज्यादा न करें, सिर्फ इसलिए क्योंकि आपने अरिजीत सिंह नाम देख लिया. जब तक हम हर इंसान का सम्मान करना नहीं सीखते हैं, तब तक हम खुद को इस आपदा से नहीं निकाल सकते हैं. मैं उन सभी लोगों का शुक्रगुज़ार हूं, जिन्होंने मेरी मदद की, लेकिन कृपया यह याद रखें कि हम सभी इंसान हैं और हर इंसान हमारी प्राथमिकता है.ट

अंग्रेजी वेबसाइट इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, अरिजीत सिंह की मां ने 20 मई की सुबह करीब 11 बजे अंतिम सांस ली. कोरोना पॉज़िटिव होने के बाद उन्हें इलाज के लिए कोलकाता के एएमआरआई ढाकुरिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था. अस्पताल में भर्ती कराए जाने के बाद से ही उनकी हालत नाज़ुक बनी हुई थी और काफी कोशिशों के बाद भी उनकी सेहत में कोई सुधार नहीं हुआ.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

गौरतलब है कि अरिजीत सिंह बॉलीवुड के एक ऐसे सिंगर हैं जो अपनी जादुई आवाज़ से लोगों को प्यार का दर्द आसानी से समझाने का हुनर रखते हैं. उन्होंने कई सुपरहिट गानों को अपनी आवाज़ दी है, लेकिन अरिजीत को असली पहचान फिल्म ‘आशिकी 2’ के गानों से मिली. इस फिल्म के गानों के बाद उनकी किस्मत के सितारे बुलंदी पर जा पहुंचे, जिसके बाद उन्होंने कभी पलटकर पीछे नहीं देखा. अपनी गायकी के दम पर अरिजीत नेशनल अवॉर्ड भी जीत चुके हैं.

Merisaheli Editorial Team

Recent Posts

गोड बातमीची घाई असलेल्यांसाठी, एक नवा, धमाल चित्रपट “एक दोन तीन चार” ( New Marathi Movie Ek Don Tin Char Comming Soon)

आजच्या काळातील आजच्या जोडप्यांची कथा आणि व्यथा असलेला "एक दोन तीन चार" या चित्रपटाचा अफलातून…

July 12, 2024

नाचू कीर्तनाचे रंगी’- पंढरपूर वारीच्या निमित्ताने इंदोरीकर महाराजांचा विशेष कीर्तन महोत्सव !(Indurikar Maharaj Specical Profram For Ashadhi Ekadashi)

मराठी संस्कृतीत कीर्तन परंपरेला अनन्यसाधारण महत्त्व आहे. कीर्तनाच्या माध्यमातून संतांच्या शिकवणींचा प्रसार केला जातो आणि…

July 12, 2024

कहानी- मन्नतों का घर… (Short Story- Mannaton Ka Ghar…)

"मैं तो पहले ही तुम्हारा हूं मांगने की क्या ज़रूरत थी." लड़के ने मीठी सी…

July 12, 2024
© Merisaheli