Categories: FILMEntertainment

दीपिका- करीना से लेकर कंगना-आलिया तक, जानें एक फिल्म का कितना चार्ज करती हैं ये एक्ट्रेसेस(Deepika-Kareena To Kangana-Alia, These Are Highest Paid Bollywood Actresses)

मेल-फीमेल एक्टर्स में फीस में बढ़ती असमानता का मुद्दा बॉलीवुड एक्ट्रेसेस ने कई बार उठाया है. उनका कहना है कि फीमेल कलाकारों को मेल कलाकारों…

मेल-फीमेल एक्टर्स में फीस में बढ़ती असमानता का मुद्दा बॉलीवुड एक्ट्रेसेस ने कई बार उठाया है. उनका कहना है कि फीमेल कलाकारों को मेल कलाकारों के मुकाबले कम फीस मिलती है. लेकिन अब बहुत कुछ बदल रहा है. वीमेन सेंट्रिक फिल्में भी बन रही हैं और कुछ टॉप एक्ट्रेसेस मुंहमांगी फीस की डिमांड कर रही हैं. तो आइए जानते हैं कि कौन सी एक्ट्रेस एक फ़िल्म का कितना फीस लेती है.

दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण की ‘गहराइयां’ को भले ही बहुत अच्छा रिस्पॉन्स न मिला हो और इस फ़िल्म के लिए उन्हें लगातार ट्रोल्स का सामना करना पड़ रहा हो, लेकिन इसमें कोई दो राय नहीं कि दीपिका इस समय अपने करियर के उस मुकाम पर जहां हर कोई पहुंचना चाहता है. ‘बाजीराव मस्तानी’ के लिए 8 करोड़ चार्ज करनेवाली दीपिका फिलहाल बॉलीवुड की हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस हैं. वो अब एक फ़िल्म के 15 करोड़ चार्ज करती हैं, साथ ही कई बार फ़िल्म की कमाई में हिस्सेदारी की मांग भी करती हैं.

आलिया भट्ट

फिलहाल फ़िल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ को लेकर ज़बरदस्त सुखियों में छाई हुई हैं. आलिया इस दौर की सबसे सफल एक्ट्रेस हैं. इतनी कम उम्र में ही उन्होंने अपने टैंलेट से सबको हैरान कर दिया है. अपने टैलेंट की वजह से ही वो इस मुकाम पर पहुंच गई हैं कि मुंहमांगी फीस की डिमांड करने लगी हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आलिया भट्ट भी एक फिल्म का 15 करोड़ चार्ज करती हैं.

कंगना रनौत

कंगना रनौत का नाम बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों में शामिल हैं, जिन्होंने बिना किसी फिल्मी बैकग्राउंड के, अपने अभिनय के दम पर फिल्म इंडस्ट्री में खास मुकाम हासिल किया है. कंगना भी बॉलीवुड की हाइएस्ट पेड एक्ट्रेस में से एक हैं. वो एक फ़िल्म के लिए 12-15 करोड़ लेती हैं. लेकिन ‘सीता’ बनने के कंगना ने 32 करोड़ रुपये फीस ली है, जो किसी एक्ट्रेस को दी जानेवाली सबसे ज़्यादा फीस है.

कैटरीना कैफ

कैटरीना कैफ इंडस्ट्री में कई सालों से काम कर रही हैं और उन्होंने धीरे धीरे इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाई है. उनकी मेहनत का फल भी उन्हें आज मिल रहा है. पिंकविला की रिपोर्ट के अनुसार कैटरीना एक फिल्म के लिए 12 करोड़ चार्ज करती हैं.

करीना कपूर

करीना कपूर ना केवल शादीशुदा हैं, बल्कि दो बच्चों की मां भी बन चुकी हैं, इसके बावजूद बॉलीवुड में उनकी डिमांड बनी हुई है. आज भी उनकी ज़बरदस्त फैन फॉलोइंग है. करीना की फीस की बात करें तो रिपोर्ट के अनुसार एक फिल्म का वो 12 करोड़ तक चार्ज करती हैं.

प्रियंका चोपड़ा

बॉलीवुड से हॉलीवुड पहुंच चुकीं और ग्लोबल आइकन बन चुकीं प्रियंका चोपड़ा भले ही अब बॉलीवुड में कम फिल्में ही करती हैं, लेकिन क्रेज़ और डिमांड आज भी बरकरार है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो प्रियंका एक फिल्म के लिए 8 करोड़ रुपए चार्ज करती हैं.

अनुष्का शर्मा

टॉप पेड एक्ट्रेसेस में अनुष्का शर्मा का नाम भी आता है. हालांकि शादी और मां बनने के बाद वो फिल्में कम कर रही हैं, लेकिन उनकी फीस अब भी 8 लाख रुपये है..

विद्या बालन

विद्या बालन उन एक्ट्रेस में से हैं जो अकेले के दम पर फ़िल्म संभाल सकती हैं. उन्हें मेन लीड में बड़े हीरो की ज़रूरत नहीं होती है और अपने दम पर फ़िल्म को बॉक्स ऑफिस पर हिट करा सकती हैं. फिलहाल विद्या बालन एक फ़िल्म का 4 लाख चार्ज करती हैं.

कृति सेनन

कृति सेनन ने भी अपनी एक्टिंग से सबको इम्प्रेस कर दिया है. आज के समय में उनके पास फिल्मों की लाइन लगी है. लुका छिपी के बाद कृति की पॉपुलैरिटी और बढ़ गई है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कृति एक फिल्म के लिए 4 करोड़ तक चार्ज करती हैं.

कियारा आडवाणी

कियारा आडवाणी बेहद खूबसूरत तो हैं ही, शेरशाह के बाद लोग उनकी एक्टिंग के भी कायल हो गए हैं. रिपोर्ट्स की मानें तो वो एक फिल्म के लिए 2.5 करोड़ तक चार्च करती हैं.

सारा अली खान

सारा अली खान का फिल्मों ही नहीं, सोशल मीडिया पर भी ज़बरदस्त क्रेज़ है. अभी तक उनकी केवल 5 फिल्में ही रिलीज हुई हैं, लेकिन वो बॉलीवुड में अपने लिए जगह बना चुकी हैं. पिंकविला की रिपोर्ट्स के मुताबिक य सारा एक फिल्म के लिए 2 करोड़ रुपए तक लेती हैं.

Share
Published by
Pratibha Tiwari

Recent Posts

कविता- हर बार मेरा आंचल तुम बनो… (Poetry- Har Baar Mera Aanchal Tum Bano…)

हूं बूंद या बदली या चाहे पतंग आसमान तुम बनो हूं ग़ज़ल या कविता या…

कहानी- जीवन की वर्तनी (Short Story- Jeevan Ki Vartani)

उस दिन देर रात जब मैं शादी से लौट रही थी, मुझे यही लग रहा…

© Merisaheli