Categories: TVEntertainment

दिव्यांका त्रिपाठी ने किया अपने एक बलिदान का खुलासा, कहा- इंडस्ट्री में आने के बाद छोड़नी पड़ी ये खास चीज़ (Divyanka Tripathi Reveals One of Her Sacrifices, Said- She Left this Thing after Joining The Industry)

टेलीविज़न की कामयाब और खूबसूरत अभिनेत्रियों में शुमार दिव्यांका त्रिपाठी ने 'खतरों के खिलाड़ी 11' में अपने धाकड़ अंदाज़ से हर किसी का दिल जीत…

टेलीविज़न की कामयाब और खूबसूरत अभिनेत्रियों में शुमार दिव्यांका त्रिपाठी ने ‘खतरों के खिलाड़ी 11’ में अपने धाकड़ अंदाज़ से हर किसी का दिल जीत लिया है. सोशल मीडिया पर छाई खबरों के अनुसार, दिव्यांका ‘खतरों के खिलाड़ी 11’ की फर्स्ट रनर अप बनी हैं, जबकि शो के विनर अर्जुन बिजलानी बने हैं. हालांकि दिव्यांका ने शो में खतरनाक स्टंट्स को आसानी से अंजाम देकर हर किसी को हैरान ज़रूर कर दिया. इस बीच ई-टाइम्स को दिए इंटरव्यू में दिव्यांका त्रिपाठी ने अपने एक बड़े बलिदान का खुलासा करते हुए बताया है कि इंडस्ट्री में आने के बाद उन्हें अपनी एक खास चीज़ छोड़नी पड़ी.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

दरअसल, ग्लैमर इंडस्ट्री से जुड़े एक्टर्स के लिए एक्टिंग के साथ-साथ फिटनेट और डायट काफी महत्वपूर्ण होता है. इसे मेंटेन रखने के लिए उन्हें कई चीज़ों का त्याग तक करना पड़ता है. यहां तक कि उन्हें अपनी पसंदीदा चीज़ तक को छोड़ना पड़ता है. ऐसे में दिव्यांका त्रिपाठी ने खुलासा किया है कि कैसे उन्होंने कुछ साल पहले एक बड़ा बलिदान दिया था और वो अपने उस फैसले से बेहद खुश हैं. यह भी पढ़ें: खतरों के खिलाड़ी 11: ग्रैंड फिनाले से पहले विवेक दहिया ने पत्नी दिव्यांका त्रिपाठी का बढ़ाया हौसला, कहा- तुम जीत से ऊपर हो (Khatron Ke Khiladi 11: Vivek Dahiya Cheers For Wife Divyanka Tripathi Before Grand Finale, Said- You Are Above Victory)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

एक्ट्रेस ने इंटरव्यू में बताया कि मैं भोपाल से हूं और एक चीज़ जो मेरे बड़े होने के वर्षों का हिस्सा रही है. वह है चाय… इस इंडस्ट्री में आने के बाद मैंने जो सबसे बड़ा त्याग किया है, वह यह है कि मैंने चाय छोड़ दी. जब उनसे पूछा गया कि उन्होंने किस वजह से चाय छोड़ दी तो एक्ट्रेस ने कहा कि यह उस समय की बात है जब मैं ‘ये है मोहब्बतें’ शो कर रही थी. उनका कहना था कि उस दौरान एक समय ऐसा था जब मैं कम से कम 8 से 10 कप चाय पीती थी. मुझे लंबे समय तक शूटिंग करनी पड़ती थी, इसलिए चाय पीना ज़रूरी होता था. इसके बाद फिर मैंने अपने सहयोगी से कहा कि मैं कुछ दिनों तक चाय नहीं पीऊंगी.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

हालांकि दिव्यांका बताती हैं कि उनके लिए ऐसा करना आसान नहीं था. चाय छोड़ने के फैसले के बाद शुरुआती दिनों में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा, क्योंकि उन्हें चाय न पीने की वजह से भयानक सिरदर्द हुआ करता था, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और अपने फैसले पर अड़ी रहीं. आखिरकार उन्होंने चाय पीने की अपनी आदत छोड़ दी और एक्ट्रेस इस बात से बेहद खुश हैं कि उन्होंने चाय पीना छोड़ दिया है.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

एक्ट्रेस का कहना है कि दूध और चीनी के साथ चाय पीना स्वास्थ्य के लिए अच्छा नहीं है, लेकिन एक दौर था जब मैं बहुत ज्यादा चाय पीती थी. चाय छोड़ने के एक महीने बाद मैंने देखा कि मेरी त्वचा चमकने लगी थी. दिव्यांका का कहना है कि मेरे जैसे व्यक्ति के लिए जो छोटे शहर से आते हैं, वो अक्सर चाय पीते हैं. मेरे लिए चाय छोड़ना काफी कठिन था, लेकिन हमारे स्वास्थ्य से ज्यादा बढ़कर और कुछ नहीं है, इसलिए मैंने इंडस्ट्री में आने के बाद बलिदान देते हुए चाय छोड़ दिया. यह भी पढ़ें: पिंक कलर के लहंगे में दिव्यांका त्रिपाठी ने दिखाया अपना ग्लैमरस अवतार, खूबसूरत वीडियो ने जीता फैन्स का दिल (Divyanka Tripathi Showed Her Glamorous Avatar in Pink Color Lehenga, Beautiful Video Wins The Hearts of Fans)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बताया जाता है कि दिव्यांका त्रिपाठी कभी एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं, बल्कि वो एक आर्मी ऑफिसर के तौर पर अपना करियर बनाना चाहती थीं. इसके लिए उन्होंने बकायदा एनसीसी भी ज्वाइन की थी, लेकिन उनकी किस्मत उन्हें चकाचौंध से भरे ग्लैमर वर्ल्ड में खींच लाई. दिव्यांका ने ‘बनूं मैं तेरी दुल्हन’ से टीवी इंडस्ट्री में अपनी खास पहचान बनाई, जिसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं दिखा. कई सीरियल्स में नज़र आने वाली दिव्यांका के ‘ये है मोहब्बतें’ सीरियल को भी दर्शकों ने काफी पसंद किया.

Recent Posts

फिल्म समीक्षा: मनोरंजन से भरपूर ‘जुग जुग जियो’ (Movie Review: Jug Jugg Jeeyo)

'जुग जुग जियो' एक इमोशनल फैमिली ड्रामा फिल्म है, जिसमें प्यार, रोमांस, भावनाएं, रिश्ते-नाते के…

लघुकथा – वफादार कुत्ता (Short Story- Wafadar Kutta)

"आंटी, राहुल बाबा भी रोज़ सुबह दूध पीते हैं और शैंकी को दूध-रोटी देते समय…

© Merisaheli