Categories: TVEntertainment

यह शख्स नहीं होता तो कपिल शर्मा नहीं बन पाते कॉमेडी के बादशाह, नाम जानकर दंग रह जाएंगे आप (Due to This Person Kapil Sharma has Become King of Comedy, You Will be Stunned to Know the Name)

टीवी के कॉमेडी किंग कपिल शर्मा को आज पूरी दुनिया जानती है और उनकी जबरदस्त कॉमेडी के चलते दर्शक ठहाके लगाकर हंसने पर मजबूर हो जाते हैं. इसमें कोई दो राय नहीं है कि कपिल शर्मा अगर आज कामयाबी के इस मुकाम तक पहुंचे हैं तो उसमें उनकी कड़ी मेहनत और लगन का सबसे बड़ा योगदान है. वैसे कहा तो यह भी जाता है कि हर कामयाब इंसान के पीछे किसी औरत का हाथ होता है, कपिल शर्मा के मामले में यह कहावत बिल्कुल सटीक बैठती है. अगर आज वो इस मुकाम पर हैं तो इसके पीछे एक खास शख्स का बहुत बड़ा योगदान है, लेकिन वो उनकी मां, पत्नी या परिवार का कोई और सदस्य नहीं है. जी हां, उनकी कामयाबी में किसने अहम भूमिका निभाई है, इसका खुलासा खुद कॉमेडियन ने किया है.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

वैसे अगर बात की जाए ‘द कपिल शर्मा शो’ की तो शो में काफी समय से अर्चना पूरन सिंह, नवजोत सिंह सिद्धू की जगह पर दिखाई दे रही हैं. वहीं शो में अक्सर अर्चना और कपिल के बीच कॉमेडी से भरपूर नोंकझोंक देखने को मिलती है, लेकिन असल में ये दोनों एक-दूसरे को काफी समय से जानते हैं और एक-दूसरे के काफी अच्छे दोस्त भी हैं. शो में कपिल अक्सर अर्चना की खिंचाई करते हैं, जिस पर अर्चना हंसी के ठहाके भी लगाती हैं. यहां आपको जानकर हैरानी होगी कि कपिल की कामयाबी में सबसे अहम रोल निभाने वाली महिला कोई और नहीं बल्कि खुद अर्चना पूरन सिंह है. यह भी पढ़ें: अमिताभ बच्चन को इस क्यूट नाम से बुलाती हैं कपिल शर्मा की बेटी, कपिल ने सुनाया मजेदार किस्सा(Kapil Sharma’s Daughter Has A Cute Name For Amitabh Bachchan, Kapil Reveals The Cute Secret)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

जी हां, हाल ही में कपिल शर्मा ने एक इंटरव्यू में बताया है कि उनके करियर को खास मुकाम तक पहुंचाने यानी उन्हें कॉमेडी का बादशाह बनाने में अर्चना पूरन सिंह का बहुत बड़ा हाथ है. आखिर अर्चना ने कपिल शर्मा के करियर को बुलंदियों तक पहुंचाने में किस तरह से मदद की है, इसके बारे में भी कॉमेडियन ने खुलकर बात की.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

कपिल शर्मा की मानें को उन्हें स्टार बनाने में अर्चना पूरन सिंह का महत्वपूर्ण योगदान रहा है. कपिल ने बताया कि जब उन्होंने कॉमेडी शो के ज़रिए अपने करियर की शुरुआत की थी और कॉमेडी का किंग बनने की प्रतियोगिता में शामिल हुए थे तब अर्चना ने हमेशा उन्हें प्रोत्साहित किया. उन्होंने बताया कि उस दौरान अर्चना हमेशा उन्हें आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करती थीं. बेहतरीन होने के लिए अगर कोई आपका हौसला बढ़ाता है तो एक कलाकार के लिए इससे बड़ी चीज़ और भला क्या हो सकती है?

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बहरहाल, भले ही अर्चना पूरन सिंह और कपिल शर्मा शो में एक-दूसरे की खिंचाई करते हुए नज़र आते हैं, लेकिन असल ज़िंदगी में दोनों काफी अच्छे दोस्त हैं और एक-दूसरे को आगे बढ़ने के लिए हमेशा से सपोर्ट करते आए हैं. अर्चना भी अक्सर अपने इंस्टाग्राम पर सेट से कई वीडियो शेयर करती रहती हैं, जिनमें वो शो के कलाकारों के साथ मस्ती करती हुई नज़र आती हैं. शो में दोनों के बीच होने वाली नोंकझोंक भी दर्शकों को काफी पसंद आती है. यह भी पढ़ें: सिद्धू के ‘द कपिल शर्मा शो’ में वापसी की वायरल न्यूज़ पर अर्चना पूरनसिंह ने तोड़ी चुप्पी, कहा ‘लोगों को लगता है कि मेरे पास काम नहीं है'(Archana Puran Singh Breaks Silence On Viral Memes With Sidhu- People Think I don’t Have Work)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

गौरतलब है कि अपने करियर के शुरुआती दिनों में कपिल शर्मा कई सारे शोज़ का हिस्सा बने थे, जिसमें ‘कॉमेडी सर्कस’ भी शामिल है. इस शो के कई सीज़न आए, जिसे अर्चना और सोहेल खान ने जज किया था. इस शो में कपिल शर्मा के हर एक्ट को अर्चना काफी पसंद करती थीं और अक्सर उनकी तारीफों के पुल बांधने के साथ ही उन्हें और बेहतर करने के लिए प्रेरित करती थीं. अर्चना ने हमेशा कपिल को पसंद किया और उन्हें प्रमोट किया, जिसकी बदौलत कपिल ने कई कॉमेडी शोज़ जीते और आज वो कॉमेडी के बादशाह कहलाते हैं.

Merisaheli Editorial Team

Recent Posts

लघुकथा- वादा… (Short Story- Vaada…)

"ठीक है मां, मैं अभी हेडक्वार्टर में बात करता हूं. तुम चिंता मत करो." परम…

February 24, 2024

‘घरोघरी मातीच्या चुली’ या नव्या मालिकेत आशुतोष पत्कीची महत्त्वाची भूमिका (Ashutosh Patki To Play Lead Role In New Series  ‘Gharoghari Matichya Chuli’)

१८ मार्चपासून स्टार प्रवाहच्या परिवारात दाखल होतेय नवी मालिका घरोघरी मातीच्या चुली. नात्यांचं महत्त्व सांगणाऱ्या…

February 24, 2024

अखेर प्रथमेश आणि क्षितिजा विवाहबंधनात अडकले, नऊवारी साडी अन् नथमध्ये खुलून आलाय नववधूचं रुप (prathamesh parab and kshitija ghosalkar tied the knot wedding photo viral on social media)

प्रथमेश परब आणि क्षितिजा घोसाळकर आज २४ फेब्रुवारी रोजी विवाहबंधनात अडकले आहेत. त्यांच्या लग्नाचे फोटो…

February 24, 2024
© Merisaheli