Categories: FILMTVEntertainment

इस कदर ज्योतिष में विश्वास रखती हैं एकता कपूर कि जानकर दंग रह जाएंगे आप (Ekta Kapoor Believes In Astrology So Much That You Will Be Stunned To Know)

टीवी और बॉलीवुड इंडस्ट्री की जानी मानी हस्ती एकता कपूर के बारे में ऐसे तो ये बात जग जाहिर है कि वो ज्योतिषों पर बहुत विश्वास करती हैं. लेकिन किस हद तक वो ज्योतिष पर विश्वास करती हैं वो आप शायद न जानते हों. तो आइए आज हम आपको बताते हैं एकता कपूर के ज्योतिष पर विश्वास करने वाली कुछ ऐसी बातें, जिसे जानकर आप दंग रह जाएंगे.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

हाथ की उंगलियों में पहनती हैं 14 अंगूठियां – एकता कपूर के हाथों की उंगलियों में जितनी अंगूठियां हैं, उतनी अंगूठियां शायद ही आपने किसी और के हाथों में देखी हो. हालांकि एकता खुद को अंधविश्वासी नहीं बताती हैं. लेकिन उनके कलावे और उंगलियां खुद चीख चीख कर ये गवाही देते रहते हैं कि एकता को ज्योतिष पर बहुत ज्यादा भरोसा है. एक इंटरव्यू के दौरान एकता ने कहा था कि, “मैं अक्सर सोचती हूं कि काश मेरी ज्यादा उंगलियां होती क्योंकि मैंने अब हर उंगली पर दो-तीन अंगूठियां पहननी शुरू कर दी है. मैं 14 अंगूठियां पहनती हूं और मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता कि लोग मेरे बारे में क्या सोचते हैं. मेरी मां तो ये भी कहती हैं कि मेरी उंगलियां खत्म हो जाएंगी.”

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

हाथों में बांधती हैं धागे और ताबीज – दूसरे सेलेब्स के मुकाबले एकता कपूर का लुक पूरी तरह से अलग है. वो अपने हाथों में एक-दो नहीं, बल्कि कई सारे धागे बांधकर रखती हैं, जिनमें कलावा, ताबीज और पूजा-पाठ के कई सारे धागे शामिल होते हैं. एक वक्त पर तो एकता अपने माथे पर बड़ा सा तिलक भी लगाया करती थीं. हालांकि अब उन्होंने तिलक लगाना बंद कर दिया है.

ये भी पढ़ें: ‘तारक मेहता…’ में जल्द हो सकती है दयाबेन की एंट्री, दिशा वकानी संग मेकर्स की शुरुहुई बातचीत (Dayaben’s Entry May Happen Soon In ‘Taarak Mehta…’, Makers Started Talks With Disha Vakani)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

लकी नंबर पर भी करती हैं विश्वास – अंगूठियों के अलावा एकता कपूर का तीन लकी नंबर भी है. ये तीनों लकी नंबर हैं 3, 6 और 9. इन तीनों ही नंबरों को वो अपने लिए काफी ज्यादा लकी मानती हैं. यहां तक कि उनके चप्पल का रंग भी ज्योतिष के अनुसार ही होता है.

ये भी पढ़ें: बिग बॉस हाउस में एंट्री से पहले सुंबुल तौकीर ने दी बाकी कंटेस्टेंट को चुनौती, बोलीं – बचकर रहना (Before Entering The Bigg Boss House, Sumbul Tauqir Challenged The Rest Of The Contestants, Said – Stay Away)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

हर काम अपने ज्योतिष से पूछकर करती हैं – ज्योतिष में एकता कपूर काफी ज्यादा विश्वास रखती हैं. अपना कोई भी काम वो बिना ज्योतिष की सलाह के नहीं करती हैं. यहां तक कि उन्होंने अपने कई सीरियलों के नाम भी ज्योतिष के कहने पर ही K लेटर से रखा. जिनमें ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’, ‘कहानी घर घर की’, ‘कुमकुम भाग्य’ और ‘कसौटी जिंदगी की’ जैसे सीरियल शामिल हैं. यहां तक कि एक बार एकता कपूर ने प्लान किया कि सीरियल ‘बड़े अच्छे लगते हैं’ की लॉचिंग आगरा से की जाएगी. क्योंकि ये सीरियल पूरी तरह से प्यार पर आधारित है. वहां लॉन्चिंग की सारी तैयारी हो गई. एकता आगरा जाने ही वाली थीं. लेकिन उनके ज्योतिष ने उनसे कहा कि आज के दिन यात्रा करना उनके लिए अच्छा नहीं है, तो एकता ने अपना प्रोग्राम कैंसिल कर दिया और अपनी जगह पर पिता जीतेंद्र को भेज दी.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

रोल देने से पहले मिलवाती हैं कलाकारों की कुंडली – किसी भी सीरियल में लीड रोल करने वाले कलाकारों की एकता पहले कुंडली मिलवाती हैं. जिनके कुंडली अच्छे से मिल जाते हैं, उन्हें ही वो अपने सीरियल में लीड रोल देती हैं. भले ही वो कितने भी टैलेंटेड क्यों ना हो, लेकिन अगर उनकी कुंडली नहीं मिलती तो वो उन्हें कास्ट नहीं करती हैं.

ये भी पढ़ें: रिश्तेदारों ने कर दिया था भारती सिंह को बायकॉट, वजह जानकर दंग रह जाएंगे आप (Relatives Had Boycotted Bharti Singh, You Will Be Stunned To Know The Reason)

Khushbu Singh

Recent Posts

शाहिद कपूरने शेअर केला मिशा आणि झैनचा गोड फोटो, चाहत्यांनी लुटले प्रेम (Shahid Kapoors Morning Motivation Shares A Loving Photo Of His Kids Misha And Zain With A Note)

लाखो लोकांच्या हृदयाचा धडकन असलेल्या शाहिद कपूरने रविवारी सकाळी आपल्या मुलांचा म्हणजेच झैन आणि मिशाच्या…

June 23, 2024

चाहत्याने अमिशा पटेलला दिला सलमान खानसोबत लग्न करण्याचा सल्ला, काय आहे प्रकरण ( Ameesha Patel Should Marry Salman Khan Fan Gives Suggestion )

अमिषा पटेल हिंदी चित्रपटसृष्टीतील सर्वात सुंदर अभिनेत्रींपैकी एक आहे. अमीषाने हृतिक रोशनसोबत 'कहो ना प्यार…

June 23, 2024

कहानी- कुछ तो लोग कहेंगे… (Short Story- Kuch Toh Log Kahenge…)

"वरुण, किसी की बॉडी का अपमान करने का तुम्हारा कोई हक़ नही बनता. ये मेरी…

June 22, 2024
© Merisaheli