रिश्तेदारों ने कर दिया था भारती ...

रिश्तेदारों ने कर दिया था भारती सिंह को बायकॉट, वजह जानकर दंग रह जाएंगे आप (Relatives Had Boycotted Bharti Singh, You Will Be Stunned To Know The Reason)

मशहूर कॉमेडियन भारती सिंह अपने हंसने और हंसाने वाले अंदाज से देशभर में फेमस है. आप उन्हें जब कभी भी देखे हंसते-खिलखिलाते ही देखेंगे. उनके इसी अंदाज से हर कोई परिचित है. खुद हंसना और लोगों को हंसाना भारती को बहुत पसंद है. आज के समय वो में सबसे सक्सेसफुल कॉमेडियन की लिस्ट में शुमार हैं. लेकिन आपको जानकर काफी हैरानी होगी कि सक्सेस पाने से पहले उन्होंने बहुत दुख झेले हैं. इसी काम को करने के लिए उन्हें परिवार का सपोर्ट तक नहीं मिल रहा था. आइए जानते हैं कि कब और क्यों भारती सिंह के परिवार ने उनका बायकॉट कर दिया था.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

आज के समय में भारती सिंह रिएलिटी शोज होस्ट कर रही हैं. लेकिन एक वक्त ऐसा भी था जब उनके रिश्तेदार नहीं चाहते थे कि वो कॉमेडी करे. इसी वजह से रिश्तेदारों ने भारती का बॉयकॉट तक कर दिया था. एक इंटरव्यू के दौरान भारती ने बताया था कि जब कॉमेडी रिएलिटी शो में उनका सिलेक्शन हो गया और फिर वो उसके लिए मुंबई आ रही थीं तो रिश्तेदारों ने उनका बायकॉट कर दिया था.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

इंटरव्यू के दौरान भारती सिंह ने कहा कि, “गांव में अनपढ़ लोग सोचते हैं कि लड़कियां तभी नाम कमा सकती हैं जब वो कुछ गलत काम करें. लेकिन मेरी मां ने मेरा सपोर्ट किया.”

ये भी पढ़ें: ‘ब्रह्मास्त्र’ में मौनी रॉय को देखकर ऐसा था उनकी मां का रिएक्शन (Seeing Mouni Roy In ‘Brahmastra’, Her Mother’s Reaction Was Like This)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

भारती सिंह जब मात्र 2 साल की थीं, तभी किसी कारण से उनके पिता का देहांत हो गया था. मां ने भारती और उनकी एक बहन को अकेले ही पाला-पोसा. भारती ने इस बात का जिक्र कई बार किया है कि वो काफी गरीब परिवार से हैं और उनकी मां ने अपने जीवन में बहुत दुख उठाए हैं. वो घर चलाने के लिए लोगों के घरों में खाना पकाने का काम किया करती थीं.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

मुंबई आने के बाद भारती सिंह ने ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ से अपने करियर की शुरुआत की और इसमें वो लल्ली के किरदार में नजर आईं. इस शो को करने के बाद उनके पास काम की कमी नहीं रही. उन्होंने कई कॉमोडी शोज किए और अब तक लगातार करती हीं चली जा रही हैं. आज के समय में हालात ऐसे हैं कि भारती के पास काम के लिए टाइम कम पड़ जाता है. हर जगह उनकी डिमांड जोरों पर रहती है.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

आज भारती अपने कॉमेडी के हुनर के दम पर करोड़ों की कमाई कर रही हैं. एक एपिसोड को करने के लिए वो लाखों में चार्ज करती हैं. अब उनके वही रिश्तेदार जिन्होंने कभी उनका बायकॉट किया था, वो अब उनपर गर्व करते हैं.

×