फ़िल्मी सितारों ने परंपरागत अंदाज में मनाया गुडीपाडवा का त्यौहार;फैंस को किया विश (Film Stars celebrate Gudipadwa Festival in Traditional Style; Wishes fans)

हिन्दू नव वर्ष के शुभारम्भ और छात्र नवरात्र के पावन अवसर पर फिल्म अभिनेत्रियों का बेहद सुन्दर और पारम्परिक लुक देखने को मिला. बॉलीवुड एक्ट्रेसेस…

हिन्दू नव वर्ष के शुभारम्भ और छात्र नवरात्र के पावन अवसर पर फिल्म अभिनेत्रियों का बेहद सुन्दर और पारम्परिक लुक देखने को मिला. बॉलीवुड एक्ट्रेसेस ने गुडीपाडवा के मौके पर अपने फैंस को विश करते हुए ट्रेडिशनल अंदाज़ में तस्वीरें शेयर कीं। हिन्दू त्यौहार और उनसे जुड़ी परंपराओं को लेकर कंगना अक्सर अपने सोशल अकॉउंट पर पोस्ट करती रहती हैं. गुडीपाडवा के मौके पर भी कंगना ने ऐसी ही तस्वीर शेयर की.इसके साथ ही कंगना रनौत ने सबको गुडीपाडवा की शुभकामनाएँ दीं.

फोटो सौजन्य:इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य:इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य:इंस्टाग्राम

बॉलीवुड की सुपरस्टार रह चुकी काजोल भी नवरात्र पुरे धूमधाम से मनाती हैं. काजोल ने बिल्कुल परंपरागत मराठी अवतार में पल्लू सिर पर लेकर लोगों को गुडीपाडवा की शुभकामनाएँ दीं.काजोल का ये लुक उनकी फिल्म ‘तान्हाजी;द अनसंग वारियर’ में भी दिखाई दिया था.

फोटो सौजन्य:इंस्टाग्राम

हाल ही में कोरोना से संक्रमित हुई भूमि पेडनेकर ने भी मराठी लुक में अपने फैंस को गुडीपाडवा विश करते हुए शुभकामनाएँ दीं.परंपरागत मराठी अवतार में भूमि काफी खूबसूरत लग रही हैं.

फोटो सौजन्य:इंस्टाग्राम

एक्ट्रेस अमृता खानविलकर ने भी अपनी माँ के साथ पूरे परंपरागत तरीके से गुडीपाडवा का त्यौहार मनाया और तस्वीरें अपने इंस्टग्राम अकॉउंट पर पोस्ट की.

फोटो सौजन्य:इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य:इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य:इंस्टाग्राम

एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी कुंद्रा ने अपने घर पर चैत्र नवरात्री की घाट स्थापना की और ट्रेडिशनल तरीके से पूजा पाठ करते हुए लोगों को नवरात्र और गुडीपाडवा की शुभकामनाएँ दी. शिल्पा ने ये भी कहा कि बहुत मुश्किल समय है माँ सबकी सेहत का ध्यान रखे और सबको स्वस्थ रखें यही उनकी कामना है.

फोटो सौजन्य:इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य:इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य:इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य:इंस्टाग्राम

एक्टर शरद केलकर ने अपनी बेटी के साथ गुडीपाडवा के मौके पर पूजा की और लोगों को गुडीपाडवा की शुभकामनाएँ दीं..

फोटो सौजन्य:इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य:इंस्टाग्राम

गुडीपाडवा के मौके पर कुछ फिल्म कलाकारों ने सिर्फ विश किया और अपनी कोई तस्वीर पोस्ट नहीं की. गुडीपाडवा के पर्व पर अपने पसंदीदा कलाकारों का ये ट्रेडिशनल अवतार देखकर फैंस भी काफी खुश नज़र आए और इन कलाकारों को पर्व की शुभकामनाएँ दी.

Recent Posts

भारतीय युवाओं में तेज़ी से पैर पसार रहा है डिप्रेशन, समझें इसकी गंभीरता, क्योंकि यह जानलेवा भी हो सकता है! (Health Alert: Shocking! India leads The World In Teenage Depression)

क्या है डिप्रेशन- समझें इसकी गंभीरता को, क्योंकि यह जानलेवा भी हो सकता है! डिप्रेशन भले ही बेहद सामान्य सा शब्द लगता हो, क्योंकि इसे हम लगभग रोज़ाना ही सुनते कहते आए हैं और शायद यहीवजह है कि हम इसे बहुत हल्के में लेते हैं. लेकिन सावधान, डिप्रेशन एक गंभीर मानसिक समस्या है जो जानलेवा भी साबित हो सकती है.  ना जाने कितने सेलिब्रिटीज़ इसको लेकर बात भी कर चुके हैं और कुछ ने तो इसी के चलते अपना जीवन तक समाप्त करलिया. डिप्रेशन की गंभीरता को समझने के लिए यह सबसे पहले डिप्रेशन को समझना होगा. डिप्रेशन क्या है? यह एक मानसिक समस्या है, जिसमें व्यक्ति धीरे-धीरे निराशा की तरफ़ बढ़ने लगता है. रोज़मर्रा के क्रिया कलापों मेंउसकी दिलचस्पी कम होने लगती है. वो खुद में ही सिमटता जाता है, किसी से मिलने जुलने और यहां तक कि बात तककरने में उसे कोई रुचि नहीं रहती. खाने पीने व सोने की आदतों में बदलाव आने लगता है. अपने बारे में नकारात्मक ख़्यालआने लगते हैं. ऊर्जा कम हो जाती है. यदि समय रहते डिप्रेशन का इलाज नहीं किया गया तो यह व्यक्ति को आत्महत्याजैसा क़दम तक उठाने को मजबूर कर देता है. कारण विशेषज्ञ कहते हैं कि डिप्रेशन कई वजहों से हो सकता है, जिनमें शारीरिक, मानसिक और समाजिक कारण मुख्य हैं.  शारीरिक: गंभीर या लंबी बीमारी, हार्मोंस, आनुवंशिकता, दवाओं का सेवन, साइडइफेक्ट,   नशे की लत या दुर्घटना आदि. मानसिक: रिश्तों में तनाव, धोखा, भावनात्मक कारण, किसी अपने से अलगाव या मृत्यु आदि. समाजिक: नौकरी, आर्थिक तंगी, आस पास का वातावरण व लोग, मौसम में बदलाव, अप्रिय स्थितियाँ, तनाव आदि. इन कारणों से मस्तिष्क के काम करने के तरीक़े में बदलाव व सोचने समझने को क्षमता पर असर होता है. जिससे मस्तिष्कके कुछ न्यूरल सर्किट्स की कार्य प्रणाली में बदलाव आता है.  मस्तिष्क के न्यूरोट्रांसमीटर्स की कमी के कारण डिप्रेशन होता है. न्यूरोट्रांसमीटर्स मस्तिष्क में पाए जानेवाले रसायन होते हैं, जो मस्तिष्क और शरीर के विभिन्न हिस्सों में सामंजस्य या तारतम्यता स्थापित करते हैं. इनकी कमी से व्यक्ति में डिप्रेशनके लक्षण नज़र आने लगते हैं. यह आनुवांशिक होता है इसलिए कुछ लोगों में अन्य लोगों के मुक़ाबले डिप्रेशन में जाने कीआशंका अधिक होती है.…

राज कुंद्रा को होगी 6 महीने से 2 साल तक की जेल, केआरके ने ट्वीट कर की भविष्यवाणी (Raj Kundra will remain in jail for minimum 6 months to 2 years, KRK shares his Prediction)

खुद को फिल्म क्रिटिक्स बताने वाले अभिनेता केआरके यानी कमाल राशिद खान अक्सर अपने बयानों…

स्टाइलिश और खूबसूरत सोफे कवर से बढ़ाएं अपने लिविंग रूम की खूबसूरती (Buy Stylish And Beautiful Sofa Covers Less Than For Rs 500/)

कम बजट में अपने घर का डेकोर बदलना चाहते हैं, तो खूबसूरत, स्टाइलिश, कम्फर्टेबल और…

© Merisaheli