Categories: FILMTVEntertainment

अमिताभ बच्चन और KBC के मेकर्स पर FIR, हिंदू धर्म से सम्बंधित पूछा था सवाल, जिस पर हो गया विवाद! (FIR Registered Against Amitabh Bachchan, KBC Makers For Hurting Hindu Sentiments)

कौन बनेगा करोड़पति काफ़ी ज्ञानवर्धक शो माना जाता है और इसके आकर्षण की एक और वजह है शो के होस्ट अमिताभ बच्चन! लेकिन अब शो…

कौन बनेगा करोड़पति काफ़ी ज्ञानवर्धक शो माना जाता है और इसके आकर्षण की एक और वजह है शो के होस्ट अमिताभ बच्चन!

लेकिन अब शो और अमिताभ पर क़ानूनी मुसीबत आन पड़ी हैक्योंकि इनपर लखनऊ में fir दर्ज हो गई है. इन पर हिंदू धर्म की भावनाओं को ठेस पहुँचाने का आरोप है.

दरअसल शो के एक एपिसोड में ६.४० लाख के सवाल में विवादित प्रश्न पूछा गया था. इसमें पूछा था कि डॉ. अंबेडकर व उनके समर्थकों ने किस धार्मिक पुस्तक की प्रतियाँ जलाई थीं- ऑप्शन : A- विष्णु पुराण, B- भगवदगीता, C- ऋगवेद और D- मनुस्मृति

इसका जवाब था मनुस्मृति और इसके बाद अमिताभ ने यह भी बताया कि इसकी प्रतियाँ जलाने के पीछे की वजह क्या थी. अमिताभ बच्चन ने बताया कि डॉ. बी. आर अंबेडकर ने जातिगत भेदभाव सही ठहराने के लिए प्राचीन हिंदू ग्रंथ ‘मनु स्मृति’ की निंदा की थी और उसकी प्रतियाँ जलाई थीं, यह घटनाक्रम 1927 का था.

लेकिन इसके बाद विवाद शुरू हो गया और इस रथ के प्रश्न को हिंदू भावनाओं को ठेस पहुँचानेवाला माना गया. यहां तक कि निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने भी शो पर निशाना साधते हुए लिखा कि कम्युनिस्ट्स ने केबीसी को हाईजैक कर लिया है.

Share
Published by
Geeta Sharma

Recent Posts

लघुकथा- बाबूजी (Short Story- Babuji)

मुझे और भी बहुत कुछ ध्यान आ रहा था. औरतों की बाबूजी से एक-दो रुपए…

नवजोत सिंह सिद्धू को SC का बड़ा झटका, 34 साल पुराने केस में एक साल सश्रम कैद की सजा (SC’s Big Blow To Navjot Singh Sidhu, One Year Rigorous Imprisonment In 34-Year-Old Case)

जाने माने क्रिकेटर और राजनेता नवजोत सिंह सिद्धू को सुप्रीम कोर्ट से गुरुवार को बड़ा…

कभी छोटे से चॉल में रहती थी विक्की कौशल की फैमिली, बॉलीवुड में ऐसे हुई करियर की शुरुआत (Vicky Kaushal’s Family Once Lived in a Small Chawl, This is How His Career Started in Bollywood)

बॉलीवुड एक्टर विक्की कौशल आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है. अपने दमदार एक्टिंग स्किल…

© Merisaheli