Categories: FILMEntertainment

फर्स्ट डेथ एनिवर्सरी: ऋषि कपूर ने जब जूही चावला को सेट पर सबके सामने कहा था इनसिक्‍योर एक्ट्रेस, इस क़िस्से के साथ जूही ने कुछ इस तरह याद किया चिंटू को! (First Death Anniversary: Juhi Chawla Remembers Rishi Kapoor Calling Her An Insecure Actor)

बॉलीवुड के मोस्ट रोमांटिक हीरो चिंटू यानी ऋषि कपूर को 30 एप्रिल को दुनिया से गए पूरे एक साल हो चुके हैं. उनके फैंस आज भी नम आंखों से उन्हें याद कर रहे हैं और ट्विटर पर ट्वीट के रहे हैं. इसी तरह उनके साथी कलाकार भी उन्हें याद करके उनके अद्भुत व्यक्तित्व की चर्चा कर रहे हैं और ऐसे ही एक क़िस्से की चर्चा एक्ट्रेस जूही चावला ने भी की.
ऋषि कपूर की आख़िरी फिल्म शर्माजी नमकीन में जूही उनके साथ काम कर रही थी. लेकिन फ़िल्म पूरी होने से पहले ही ऋषि सबको छोड़कर चले गए थे. अब इस फ़िल्म में परेश रावल उनकी जगह काम करेंगे. इसी फ़िल्म के दौरान का एक क़िस्सा जूही ने टाइम्स ऑफ इंडीया से बात करते हुए सुनाया…

जूही ने कहा कि ऋषि जी बाहर से कितने सख़्त नज़र आते थे उतने ही वो मन से सॉफ़्ट थे और उन्हें मेरी टांग खिंचाई में बेहद मज़ा आता था. उनके बात करने का लहजा ऐसा होता था कि आपको लगेगा वो आप पर चीख या चिल्ला रहे हैं लेकिन दरअसल वो उनका तरीक़ा है बातचीत का और यही वजह है कि मुझे भी उनके साथ बात करने में बड़ा मज़ा आता था. उन्होंने मुझे इनसिक्योर एक्ट्रेस कह डाला था क्योंकि मैं बार-बार एक शॉट के बाद रिव्यू के लिए मॉनिटर के पास जा रही थी.

दरअसल हुआ ये कि मैं हर शॉट को रिव्यू करने मॉनिटर के पास जा रही थी क्योंकि चिंटूजी के सभी शॉट्स अच्छे थे लेकिन मुझे फ़िक्र हो रही थी कि मैं कैसा कर रही हूं, इसलिए मैं बार-बार शॉट देखने चले जाती तब वो अपने चिर-परिचित अंदाज़ में बोले- वह मॉनिटर डायरेक्टर के लिए है तुम्हारे लिए नहीं इनसिक्योर एक्टर.
माओ वाक़ई काफ़ी क्यूट थे और फनी भी इसलिए मैं उनसे बात करना एंजॉय करती थी.


जूही ने ऋषि कपूर के साथ कई फ़िल्मों में काम किया है और दोनों की जोड़ी को पसंद भी किया गया है. जूही ने ये भी बताया कि चिंटू जी हमेशा गणपति के अवसर पर कहते थे कि मैं तुमको इन्वाइट नहीं करने वाला तुमको खुद चले आना चाहिए! मैं कभी उनसे पूछ नहीं पाई कि आप अंदर से इतने नर्म हो तो बाहर से सख़्त क्यों दिखना चाहते हो.
इतना ही नहीं ऋषि कपूर को ऐड फ़िल्म्स में काम करने पर भी गुरेज़ था क्योंकि उन्होंने जूही को कहा था कि बिना किसी कहानी और भावनाओं के डायलॉग कैसे बोल सकते हैं और शायद इसी कारण उन्होंने कभी विज्ञापनों में काम भी नहीं किया!

बात ऋषि कपूर की करें तो दो साल तक कैंसर से लड़ने के बाद वो अलविदा कह गए, इलाज के लिए वो न्यूयॉर्क भी गए थे लेकिन पिछले साल लॉकडाउन के दौरान उनकी तबियत फिर ख़राब हो गई थी और वो अपनी यादें छोड़ चले गए!

Photo Courtesy: Instagram

यह भी पढ़ें: डेथ एनिवर्सरी: जब इरफान खान ने बेटे से कहा, मैं मरनेवाला हूँ, जानें इरफान के आखिरी दिनों से जुड़ी और भी कई बातें (Death Anniversary: When Irrfan Khan Told His Son, I am Going To Die)

Geeta Sharma

Share
Published by
Geeta Sharma

Recent Posts

फिल्म समीक्षा: भैया जी- वही पुरानी कहानी पर बिखरता अंदाज़… (Movie Review- Bhaiyya Ji)

आख़िर ऐसी फिल्में बनती ही क्यों है?.. जिसमें वही पुरानी घीसी-पीटी कहानी और बिखरता अंदाज़,…

May 25, 2024

कहानी- मुखौटा (Short Story- Mukhota)

"तुम सोच रहे होगे कि‌ मैं बार में कैसे हूं? मेरी शादी तो बहुत पैसेवाले…

May 25, 2024

श्वेता तिवारी माझी पहिली आणि शेवटची चूक, ‘या’ अभिनेत्याची स्पष्ट कबुली (When Cezanne Khan Called His Kasautii… Co-Star Shweta Tiwari “First & Last Mistake”)

श्वेता तिवारी तिचा अभिनय आणि फोटोंमुळे नेहमी चर्चेत असते. सोशल मीडियावर हॉट फोटो पोस्ट करुन…

May 25, 2024

सुट्टीचा सदुपयोग (Utilization Of Vacation)

एप्रिलच्या मध्यावर शाळा-कॉलेजला सुट्ट्या लागतील. सुट्टी लागली की खूप हायसे वाटते. थोड्या दिवसांनंतर मात्र सुट्टीचा…

May 25, 2024
© Merisaheli