Categories: FILMEntertainment

दिव्या भारती से लेकर जिया खान तक, बॉलीवुड की इन अभिनेत्रियों की ज़िंदगी का हुआ दर्दनाक अंत (From Divya Bharti to Jiah Khan, These Bollywood Actresses had a Tragic End to Their Lives)

बॉलीवुड इंडस्ट्री की चकाचौंध भला किसे पसंद नहीं है, क्या आम क्या खास? हर कोई इस इंडस्ट्री का हिस्सा बनने की ख्वाहिश रखता है, क्योंकि पर्दे पर दिखने वाले सितारों की लग्ज़री लाइफ और उनकी शोहरत लोगों को खासा लुभाती है. हालांकि पर्दे की पीछे की सच्चाई हकीकत की दुनिया से बेहद अलग होती है, क्योंकि फिल्मी दुनिया से जुड़े सितारों को भी तमाम तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है. खासकर, बॉलीवुड की कुछ ऐसी अभिनेत्रियां रही हैं, जो अपनी निज़ी ज़िंदगी में किसी न किसी परेशानी से जूझती रहीं और उनकी ज़िंदगी का अंत बेहद दर्दनाक तरीके से हुआ. इस लेख में हम आपको बताने जा रहे हैं दिव्या भारती से लेकर जिया खान तक, उन अभिनेत्रियों के बारे में जिनकी मौत बेहद दर्दनाक रही.

दिव्या भारती

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

90 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस दिव्या भारती ने महज 2 साल के भीतर 12 फिल्में करके इंडस्ट्री में अपना एक अलग मुकाम हासिल कर लिया था, लेकिन अचानक उनके निधन ने फैन्स का दिल तोड़ दिया था. दरअसल, 5 अप्रैल 1993 को पांचवी मंजिल पर मौजूद घर की खिड़की से गिरकर दिव्या भारती की मौत हो गई थी. उनकी मौत की खबर से पूरी इंडस्ट्री स्तब्ध रह गई थी. यह भी पढ़ें:
इस वजह से अपनी डेब्यू फिल्म से बाहर होते-होते बची थीं दीपिका पादुकोण, जानें ‘ओम शांति ओम’ से जुड़ा यह दिलचस्प किस्सा (Deepika Padukone was about to left out of from debut film, know this interesting story of ‘Om Shanti Om’)

जिया खान

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान के साथ सुपरहिट फिल्म ‘गजनी’ में नज़र आ चुकीं एक्ट्रेस जिया खान की आत्महत्या की खबर ने हर किसी को हैरान कर दिया था. बताया जाता है कि एक्ट्रेस ने 3 जून 2013 को पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली थी. बेटी के निधन के बाद मां राबिया खान ने आरोप लगाया था कि वो उनके बॉयफ्रेंड व एक्टर सूरज पंचोली के साथ अपने रिलेशनशिप को लेकर काफी परेशान थीं.

स्मिता पाटिल

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता राज बब्बर की दूसरी पत्नी और मशहूर अदाकारा स्मिता पाटिल ने बहुत कम उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया था. स्मिता पाटिल का अंत काफी दर्दनाक रहा है. रिपोर्ट्स की मानें तो साल 1986 में प्रतीक बब्बर की मां बनने बाद एक्ट्रेस को स्वास्थ्य संबंधी काफी दिक्कतें होने लगी थीं, जिसके चलते उन्होंने 31 साल की उम्र में ही इस दुनिया को अलविदा कह दिया.

परवीन बॉबी

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

एक से बढ़कर एक हिंदी फिल्मों में नज़र आ चुकीं हिंदी सिनेमा की मशहूर एक्ट्रेस परवीन बाबी का आखिरी समय काफी दुखद रहा था. 22 जनवरी 2005 को परवीन बाबी अपने घर में मृत अवस्था में पाई गई थीं. रिपोर्ट्स की मानें तो परवीन बॉबी सिजोफ्रेनिया नाम की बीमारी से पीड़ित थीं और निधन के बाद तीन दिन तक उनकी बॉडी वैसे ही घर में पड़ी रही.

मीना कुमारी

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

एक दौर था जब मीना कुमारी का हिंदी सिनेमा जगत में राज चलता था. ‘बैजू बावरा’, ‘साहेब बीवी और गुलाम’, ‘पाकीजा’ जैसी फिल्मों के ज़रिए अपनी जबरजस्त अदायगी का जलवा बिखेरने वाली मीना कुमारी के जीवन के आखिरी लम्हे काफी दर्दभरे थे. कहा जाता है कि आखिरी क्षणों में उनके पास अस्पताल में बिल भरने तक के पैसे नहीं थे और लीवर सिरोसिस से जूझते हुए मीना कुमारी इस दुनिया से चल बसीं. यह भी पढ़ें: जब बाथरूम में घुस आया था सोनाक्षी सिन्हा का सिरफिरा फैन, प्रपोज़ल ठुकराने पर दी थी अपना गला काट लेने की धमकी (When Sonakshi Sinha’s Crazy Fan Entered in Bathroom, Threatened to Cut his Own Throat After She Refused his Proposal)

मधुबाला

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

खूबसूरती और बेहतरीन अदायगी की जब भी बात आती है तो ज़हन में दिग्गज अदाकारा मधुबाला का नाम सबसे पहले आता है. अपनी एक्टिंग और खूबसूरती के लिए मशहूर मधुबाला को दिलीप कुमार से इश्क हो गया था, लेकिन उनसे अलग होने के बाद उनका जीवन काफी दुखदायी हो गया था. इसके अलावा दिल की जन्मजात बीमारी के चलते मधुबाला करीब 8 साल तक बिस्तर पर पड़ी रहीं और 50 साल की उम्र में उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया.

Merisaheli Editorial Team

Recent Posts

कहानी- देवदास (Short Story- Devdas)

“तुम इतने असंस्कारी कैसे हो सकते हो?” उसकी आंखों में आंसू थे. शायद उसे गहरा…

July 7, 2024
© Merisaheli