Categories: FILMEntertainment

कंगना रनौत से लेकर अभिषेक बच्चन तक, जब खुद को किरदार में ढालने के लिए इन सेलेब्स ने बढ़ाया अपना वज़न (From Kangana Ranaut to Abhishek Bachchan, When These Celebs Gained Weight to Get Into The Character)

बॉलीवुड के सितारे फिल्मों में अलग-अलग किरदार निभाते हैं और फिल्म की डिमांड के मुताबिक अपने किरदार में ढलने के लिए काफी मेहनत भी करते…

बॉलीवुड के सितारे फिल्मों में अलग-अलग किरदार निभाते हैं और फिल्म की डिमांड के मुताबिक अपने किरदार में ढलने के लिए काफी मेहनत भी करते हैं. पर्दे पर निभाए जाने वाले हर किरदार का अपना एक अलग लुक और अलग पर्सनैलिटी होती है, जिसके हिसाब से एक्टर्स खुद को ढालते हैं. अपने कैरेक्टर को बेहतर बनाने के लिए कलाकार जमकर मेहनत करते हैं. कई बार उन्हें अपना वज़न बढ़ाना पड़ता है तो कई बार उन्हें अपना वज़न घटाना भी पड़ता है, तब जाकर वो किरदार के हिसाब से अपना बेस्ट दे पाते हैं. चलिए जानते हैं कंगना रनौत से लेकर अभिषेक बच्चन तक, खुद को किरदार में ढालने के लिए अपना वज़न बढ़ाने वाले एक्टर्स के बारे में…

कृति सेनन

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

कुछ समय पहले ही बॉलीवुड की यंग एक्ट्रेस कृति सेनन फिल्म ‘मिमी’ में अपने जबरदस्त बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन के चलते सुर्खियों में आई थीं. फिल्म में कृति ने ऐसी लड़की का किरदार निभाया है, जो एक कपल की सरोगेट मदर बनती है. बताया जाता है कि खुद को मिमी के किरदार में ढालने के लिए कृति ने 15 किलो तक वज़न बढ़ाया था. यह भी पढ़ें: पति से तलाक लेने के बाद इन एक्ट्रेसेस को मिली शोहरत, कई ने तो एक्टिंग के लिए छोड़ दिया पार्टनर का साथ (These Actresses Got Fame after Getting Divorce From Husband, Some of Them Left Their Partner for Acting)

कंगना रनौत

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड की बिंदास एक्ट्रेस कंगना रनौत हाल ही में अपनी फिल्म ‘थलाइवी’ को लेकर काफी सुर्खियां बटोरी थी. फिल्म में कंगना ने अभिनेत्री और तमिलनाडु की सीएम जयललिता का किरदार निभाया है. फिल्म में जयललिता के फिल्म से लेकर राजनीति तक के सफर को दिखाया गया है. इस किरदार में खुद को ढालने के लिए कंगना ने अपना काफी वज़न बढ़ाया था.

अभिषेक बच्चन

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

हाल ही में अभिषेक बच्चन को क्राइम थ्रिलर फिल्म ‘बॉब बिस्वास’ में देखा गया था, जिसमें उन्होंने एक कॉन्ट्रैक्ट किलर की भूमिका निभाई है. अभिषेक की मानें तो बॉब बिस्वास के किरदार में ढलने के लिए उन्होंने अपना वजन 100-105 किलो तक बढ़ाया था. हालांकि अभिषेक ने प्रोस्थेटिक का उपयोग करने के बजाय नेचुरल तरीके से वेट गेन किया था.

भूमि पेडनेकर

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

फिल्मी दुनिया में कदम रखने के लिए जहां एक्ट्रेसेस पहले से ही अपने फिगर को मेंटेन करने में जुट जाती हैं, तो वहीं भूमि पेडनेकर ने अपनी पहली ही फिल्म के लिए काफी वज़न बढ़ा लिया था. दरअसल, फिल्म ‘दम लगा के हईशा’ के लिए भूमि ने करीब 15 किलो तक वज़न बढ़ाया था. उन्होंने फिल्म में एक वज़नी महिला का किरदार निभाया था, जिसके लिए उन्हें वेट गेन करना पड़ा था.

आमिर खान

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले आमिर खान अपने काम को कड़ी मेहनत और समर्पण के साथ अंज़ाम देते हैं. वो खुद को किरदार में ढालने के लिए जमकर मेहनत करते हैं. फिल्म ‘दंगल’ के लिए जब उन्हें वज़न बढ़ाने के लिए कहा गया तो वो फौरन तैयार हो गए. बताया जाता है उन्होंने किरदार के लिए करीब 97 किलो तक वज़न बढ़ाया था, लेकिन बाद में उन्होंने वर्कआउट करके 66 किलो तक कर लिया था. यह भी पढ़ें: जब बिकिनी बेब्स बनीं टीवी की ये संस्कारी बहुएं, अपने ग्लैमरस अवतार से किया हर किसी को हैरान (When These Famous TV Actresses Became Bikini Babes, Surprised Everyone with Their Glamorous Avatar)

विद्या बालन

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

विद्या बालन का नाम बॉलीवुड की उन एक्ट्रेसेस में शुमार है जिन्होंने अपने दमदार अभिनय से दर्शकों के दिलों को जीता है. फिल्म ‘द डर्टी पिक्चर’ में सिल्क स्मिता का किरदार निभाने के लिए विद्या बालन ने काफी वज़न बढ़ाया था. फिल्म में विद्या की एक्टिंग को दर्शकों की काफी सराहना मिली.

Recent Posts

© Merisaheli