Categories: TVEntertainment

रुपाली गांगुली से लेकर शुभांगी अत्रे तक, रियल लाइफ में काफी पढ़ी-लिखी हैं टीवी की ये अनपढ़ बहुएं (From Rupali Ganguly to Shubhangi Atre, These Illiterate Bahus of TV are Highly Educated in Real Life)

छोटे पर्दे पर प्रसारित होने वाले कई टीवी सीरियल्स लोगों के पसंदीदा हैं, इसलिए लोग अपने फेवरेट सीरियल के आने का समय होते ही सब…

छोटे पर्दे पर प्रसारित होने वाले कई टीवी सीरियल्स लोगों के पसंदीदा हैं, इसलिए लोग अपने फेवरेट सीरियल के आने का समय होते ही सब काम छोड़कर टीवी स्क्रीन के सामने बैठ जाते हैं. ऐसे कई टीवी सीरियल्स हैं, जिनमें बहू का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेसेस घर-घर में फेमस हैं और लोग उन्हें उनके कैरेक्टर के नाम से जानते हैं. बहू की भूमिका में नज़र आने वाली कई एक्ट्रेसेस अनपढ़ बहू होने का किरदार निभाती हैं, जबकि असल ज़िंदगी में वो काफी पढ़ी-लिखी हैं. आइए जानते हैं रुपाली गांगुली से लेकर शुभांगी अत्रे तक, रियल लाइफ में कितनी पढ़ी-लिखी हैं टीवी की ये अनपढ़ बहुएं…

रुपाली गांगुली

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

टीवी के मोस्ट पॉपुलर शो ‘अनुपमा’ में अपनी दमदार अदायगी और सादगी से दर्शकों के दिलों पर राज करने वाली एक्ट्रेस रुपाली गांगुली ने शो में एक अनपढ़ बहू की भूमिका निभाई है, जबकि असल ज़िंदगी में एक्ट्रेस काफी पढ़ी-लिखी हैं. एक्ट्रेस के एजुकेशन की बात करें तो उन्होंने होटल मैनेजमेंट में ग्रैजुएशन किया है. यह भी पढ़ें: जब ‘छोटी सरदारनी’ निमृत कौर अहलूवालिया को लेनी पड़ी थी काम से 40 दिन की छुट्टी, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान (When ‘Choti Sarrdaarni’ Nimrit Kaur Ahluwalia had to take 40 days leave from work, You will be surprised to know the Reason)

दिशा वकानी

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में दयाबेन का किरदार निभाकर घर-घर में लोकप्रियता हासिल करने वाली दिशा वकानी को शो में सातवीं फेल बताया गया था, लेकिन असल ज़िंदगी में वो काफी पढ़ी-लिखी हैं. जी हां, दिशा वकानी ग्रेजुएट हैं. फिलहाल वो पिछले कई सालों से शो से गायब हैं.

शुभांगी अत्रे

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

‘भाबी जी घर पर हैं’ में अंगूरी भाभी का किरदार निभाने वाली शुभांगी अत्रे की सादगी ने हर किसी का दिल जीत लिया है. शो में शुभांगी अत्रे को अनपढ़ दिखाया गया है, लेकिन वो काफी पढ़ी-लिखी हैं. शुभांगी ने होटल मैनेजमेंट में ग्रेजुएशन किया है.

जिया मानेक

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

‘साथ निभाना साथिया’ में गोपी बहू का रोल निभाकर पॉपुलैरिटी हासिल करने वाली जिया मानेक भी असल ज़िंदगी में काफी पढ़ी-लिखी हैं. जिया मानेक ने यूनिवर्सिटी ऑफ गुजरात से मार्केटिंग में ग्रेजुएशन किया है, लेकिन उन्होंने शो में एक कम पढ़ी-लिखी बहू की भूमिका निभाकर हर किसी का दिल जीत लिया था. यह भी पढ़ें: न बिकिनी पिक्चर्स, न हॉट फोटोज़… सृष्टि रोडे ने बैंकॉक हॉलिडे से शेयर की प्यारी तस्वीरें, गुलाबी ड्रेस में बार्बी डॉल लग रही हैं एक्ट्रेस, फैंस बोले- प्रिटी प्रिंसेज़ (Holiday Vibes: Srishty Rode’s Stunning Pictures From Bangkok Holiday Will Give You Travel Goals)

देवोलीना भट्टाचार्जी

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

टीवी की पॉपलुर बहू देवोलीना भट्टाचार्जी ने ‘साथ निभाना साथिया’ में गोपी बहू का रोल निभाकर खूब नाम कमाया है. इस सीरियल में जिया मानेक के बाद देवोलीना ने गोपी बहू की भूमिका निभाई थी और लोगों के दिलों में अपने लिए एक खास जगह बनाई. एक्ट्रेस ने इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी से ग्रेजुएशन किया है.

Recent Posts

कहानी- पहला सबक (Short Story- Pahla Sabak)

वह सोच रही थी, ‘वरदान ने आज से पहले तो कभी इतनी लंबी चुप्पी नहीं…

© Merisaheli