Categories: FILMEntertainment

टीनएज लव से लेकर स्कूल टाइम में प्रेग्नेंट होने की अफवाहों तक, काफी मशहूर हैं करीना कपूर से जुड़े ये किस्से (From Teenage Love to School Time Pregnancy Rumours, Know Popular Stories Related to Kareena Kapoor)

बॉलीवुड की बेबो करीना कपूर खान अक्सर अपनी लाइफ को लेकर लाइमलाइट में बनी रहती हैं. ग्लैमर इंडस्ट्री में ज़ीरो फिगर का ट्रेंड लाने वाली 42 वर्षीय करीना कपूर खान अपनी प्रोफेशन लाइफ को लेकर तो सुर्खियां बटोरती ही हैं, लेकिन उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में भी जानने को हर कोई बेताब रहता है. इतना ही नहीं करीना के साथ कई कंट्रोवर्सीज़ भी जुड़ चुकी हैं और विवादों के चलते भी एक्ट्रेस चर्चा में रह चुकी हैं. उनसे जुड़ी कई ऐसी बातें हैं, जिन्हें जानने के बाद हैरत में पड़ना लाज़मी है. आइए जानते हैं टीनएज लव से लेकर स्कूल टाइम में प्रेग्नेंट होने की अफवाहों तक, करीना कपूर से जुड़े कुछ मशहूर किस्से…

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बेशक करीना कपूर आज बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस में शुमार हैं, लेकिन उन्हें यहां तक पहुंचने के लिए अपने करियर में कई उतार-चढ़ाव देखने पड़े. करीना ने अपने करियर की शुरुआत ही फ्लॉप फिल्म से की थी और लगातार कई फ्लॉप देने के बाद उन्हें फिल्मों में सफलता मिल पाई. इसके बाद तो एक्ट्रेस ने एक से बढ़कर एक हिट फिल्मों की झड़ी लगा दी और इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेसेस में अपनी जगह बना ली. यह भी पढ़ें: ‘सैफ से शादी मत करना वरना तुम्हारा करियर हो जाएगा बर्बाद’, लोगों के इन तानों का करीना कपूर ने ऐसे दिया था जवाब (‘Don’t Marry Saif Else Your Career Will be Ruined’, Know How kareena Kapoor Responded to These Taunts of People)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

करीना कपूर के स्कूली दिनों से जुड़ी अफवाहों की बात करें तो उनके स्कूल टाइम के कई किस्से आज भी मशहूर हैं, जिनमें से एक है उनकी प्रेग्नेंसी की अफवाह. जी हीं, मीडिया में ऐसी अफवाहें सामने आ चुकी हैं कि कक्षा 9वीं में कपूर खानदान की लाड़ली करीना कपूर प्रेग्नेंट हो गई थीं. बॉलीवुड लाइफ की रिपोर्ट की मानें तो इस मामले में न तो कभी करीना ने और न ही उनके घरवालों ने कोई बात की.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

इसके अलावा कहा जाता है कि महज 14 साल की उम्र में करीना कपूर को एक लड़के से टीनएज लव हो गया था. उन्हें उस लड़के से इस कदर मोहब्बत हो गई थी कि वो उसके लिए कुछ भी कर गुज़रने को तैयार थीं. करीना ने खुद एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि जब वो 14 साल की थीं, तो एक लड़के पर उनका दिल आ गया था, लेकिन उनकी मां बबीता को वो लड़का बिल्कुल भी पसंद नहीं था.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

करीना ने बताया था कि सिंगल मदर होने के नाते उनकी मां यह बिल्कुल भी नहीं चाहती थीं कि करीना ऐसा कुछ करें. ऐसे में उस लड़के से दूर रखने के लिए उनकी मां फोन को एक कमरे में बंद करके रखती थीं, ताकि करीना उससे बात न कर सकें और कमरे की चाबी अपने पास रखती थीं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

अपने टीनएज लव के लिए कुछ भी करने को तैयार करीना कपूर ने एक बार तो चाकू से दरवाजे का ताला खोल दिया और अपनी मां की गैरमौजूदगी में उससे मिलने के लिए पहुंच गईं. करीना ने यह भी बताया था कि वो अपने बॉयफ्रेंड के साथ भाग जाना चाहती थीं और इसके लिए उन्होंने प्लान भी बना लिया था, लेकिन जब उनकी मां को इसकी भनक लगी तो उन्होंने करीना को देहरादून के बोर्डिंग स्कूल में पढ़ने के लिए भेज दिया.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

अपनी बोल्ड और सेक्सी अदाओं के लिए फेमस करीना कपूर के इंडस्ट्री में कई अच्छे दोस्त हैं तो उनका कई सेलेब्स से पंगा भी है. बताया जाता है कि करीना ऋतिक रोशन के साथ फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ से डेब्यू करने वाली थीं, लेकिन उनकी मां ने डायरेक्टर राकेश रोशन के सामने कुछ ऐसी शर्तें रख दीं कि उन्हें मानने के बजाय डायरेक्टर ने करीना की जगह किसी और एक्ट्रेस को फिल्म में लेना बेहतर समझा. मां की दखलअंदाज़ी के चलते करीना के हाथ से यह फिल्म निकल गई. यह भी पढ़ें: #Cuteness Overloaded: करीना कपूर खान के छोटे नवाब जेह को पसंद है पोज़ देना, पैपराजी को देख घर जाने से किया इंकार, नैनी को परेशान करते हुए वायरल हुआ वीडियो (Kareena Kapoor’s Little Son Jeh Refuses To Go Home After Seeing Camera, See Viral Video)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

इसके बाद करीना कपूर ने अभिषेक बच्चन के साथ फिल्म ‘रिफ्यूजी’ से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की, लेकिन यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से फ्लॉप हो गई. करीना को सही मायनों में सफलता मल्टी स्टारर फिल्म ‘कभी खुशी कभी गम’ से मिली, फिर लगातार 10 फ्लॉप फिल्में देने के बाद साल 2004 में आई फिल्म ‘ऐतराज़’ सुपरहिट रही और फिर एक्ट्रेस की कई फिल्में पर्दे पर सुपरहिट साबित हुईं, जिनकी बदौलत करीना इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेसेस में शुमार हो गईं.

Merisaheli Editorial Team

Recent Posts

ज्येष्ठ संगीतकार प्यारेलाल शर्माजी यांना संगीतक्षेत्रातील अविरत सेवेसाठी पद्म भूषण पुरस्कार प्रदान (Musician Pyarelal Sharma conferred with Padma Bhushan Award)

ज्येष्ठ संगीतकार प्यारेलाल रामप्रसाद शर्मा यांना राष्ट्रपतींच्या वतीने राज्य शासनामार्फत पद्म भूषण पुरस्कार प्रदान करून…

June 12, 2024

बिग बॉस 16 फेम अर्चना गौतम स्वत:च्या घरात झाली शिफ्ट, मुंबईतील घराच्या गृहप्रवेशाची झलक पाहिली का?  (Bigg Boss 16 Fame Archana Gautam Finally Moves In To Her New House)

बिग बॉस 16 फेम बबली अर्चना गौतम सध्या खुप खुश आहे. अभिनेत्री-राजकारणी अर्चना गौतमने गेल्या…

June 12, 2024

लहान मुले आणि दमा (Children And Asthma)

पालकांपैकी एकाला जरी दम्याचा आजार असेल, तर मुलांना दमा होण्याची शक्यता अधिक प्रमाणात असते. पण…

June 12, 2024

कहानी- दहलीज़: अंदर बाहर (Short Story- Dahleez: Andar Bahar)

अपनी मां की तरह ही वह भी बहुत अकेली दिखाई देती. उसके चेहरे पर अजीब…

June 12, 2024
© Merisaheli