Categories: FILMEntertainment

टीनएज लव से लेकर स्कूल टाइम में प्रेग्नेंट होने की अफवाहों तक, काफी मशहूर हैं करीना कपूर से जुड़े ये किस्से (From Teenage Love to School Time Pregnancy Rumours, Know Popular Stories Related to Kareena Kapoor)

बॉलीवुड की बेबो करीना कपूर खान अक्सर अपनी लाइफ को लेकर लाइमलाइट में बनी रहती हैं. ग्लैमर इंडस्ट्री में ज़ीरो फिगर का ट्रेंड लाने वाली…

बॉलीवुड की बेबो करीना कपूर खान अक्सर अपनी लाइफ को लेकर लाइमलाइट में बनी रहती हैं. ग्लैमर इंडस्ट्री में ज़ीरो फिगर का ट्रेंड लाने वाली 42 वर्षीय करीना कपूर खान अपनी प्रोफेशन लाइफ को लेकर तो सुर्खियां बटोरती ही हैं, लेकिन उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में भी जानने को हर कोई बेताब रहता है. इतना ही नहीं करीना के साथ कई कंट्रोवर्सीज़ भी जुड़ चुकी हैं और विवादों के चलते भी एक्ट्रेस चर्चा में रह चुकी हैं. उनसे जुड़ी कई ऐसी बातें हैं, जिन्हें जानने के बाद हैरत में पड़ना लाज़मी है. आइए जानते हैं टीनएज लव से लेकर स्कूल टाइम में प्रेग्नेंट होने की अफवाहों तक, करीना कपूर से जुड़े कुछ मशहूर किस्से…

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बेशक करीना कपूर आज बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस में शुमार हैं, लेकिन उन्हें यहां तक पहुंचने के लिए अपने करियर में कई उतार-चढ़ाव देखने पड़े. करीना ने अपने करियर की शुरुआत ही फ्लॉप फिल्म से की थी और लगातार कई फ्लॉप देने के बाद उन्हें फिल्मों में सफलता मिल पाई. इसके बाद तो एक्ट्रेस ने एक से बढ़कर एक हिट फिल्मों की झड़ी लगा दी और इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेसेस में अपनी जगह बना ली. यह भी पढ़ें: ‘सैफ से शादी मत करना वरना तुम्हारा करियर हो जाएगा बर्बाद’, लोगों के इन तानों का करीना कपूर ने ऐसे दिया था जवाब (‘Don’t Marry Saif Else Your Career Will be Ruined’, Know How kareena Kapoor Responded to These Taunts of People)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

करीना कपूर के स्कूली दिनों से जुड़ी अफवाहों की बात करें तो उनके स्कूल टाइम के कई किस्से आज भी मशहूर हैं, जिनमें से एक है उनकी प्रेग्नेंसी की अफवाह. जी हीं, मीडिया में ऐसी अफवाहें सामने आ चुकी हैं कि कक्षा 9वीं में कपूर खानदान की लाड़ली करीना कपूर प्रेग्नेंट हो गई थीं. बॉलीवुड लाइफ की रिपोर्ट की मानें तो इस मामले में न तो कभी करीना ने और न ही उनके घरवालों ने कोई बात की.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

इसके अलावा कहा जाता है कि महज 14 साल की उम्र में करीना कपूर को एक लड़के से टीनएज लव हो गया था. उन्हें उस लड़के से इस कदर मोहब्बत हो गई थी कि वो उसके लिए कुछ भी कर गुज़रने को तैयार थीं. करीना ने खुद एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि जब वो 14 साल की थीं, तो एक लड़के पर उनका दिल आ गया था, लेकिन उनकी मां बबीता को वो लड़का बिल्कुल भी पसंद नहीं था.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

करीना ने बताया था कि सिंगल मदर होने के नाते उनकी मां यह बिल्कुल भी नहीं चाहती थीं कि करीना ऐसा कुछ करें. ऐसे में उस लड़के से दूर रखने के लिए उनकी मां फोन को एक कमरे में बंद करके रखती थीं, ताकि करीना उससे बात न कर सकें और कमरे की चाबी अपने पास रखती थीं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

अपने टीनएज लव के लिए कुछ भी करने को तैयार करीना कपूर ने एक बार तो चाकू से दरवाजे का ताला खोल दिया और अपनी मां की गैरमौजूदगी में उससे मिलने के लिए पहुंच गईं. करीना ने यह भी बताया था कि वो अपने बॉयफ्रेंड के साथ भाग जाना चाहती थीं और इसके लिए उन्होंने प्लान भी बना लिया था, लेकिन जब उनकी मां को इसकी भनक लगी तो उन्होंने करीना को देहरादून के बोर्डिंग स्कूल में पढ़ने के लिए भेज दिया.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

अपनी बोल्ड और सेक्सी अदाओं के लिए फेमस करीना कपूर के इंडस्ट्री में कई अच्छे दोस्त हैं तो उनका कई सेलेब्स से पंगा भी है. बताया जाता है कि करीना ऋतिक रोशन के साथ फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ से डेब्यू करने वाली थीं, लेकिन उनकी मां ने डायरेक्टर राकेश रोशन के सामने कुछ ऐसी शर्तें रख दीं कि उन्हें मानने के बजाय डायरेक्टर ने करीना की जगह किसी और एक्ट्रेस को फिल्म में लेना बेहतर समझा. मां की दखलअंदाज़ी के चलते करीना के हाथ से यह फिल्म निकल गई. यह भी पढ़ें: #Cuteness Overloaded: करीना कपूर खान के छोटे नवाब जेह को पसंद है पोज़ देना, पैपराजी को देख घर जाने से किया इंकार, नैनी को परेशान करते हुए वायरल हुआ वीडियो (Kareena Kapoor’s Little Son Jeh Refuses To Go Home After Seeing Camera, See Viral Video)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

इसके बाद करीना कपूर ने अभिषेक बच्चन के साथ फिल्म ‘रिफ्यूजी’ से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की, लेकिन यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से फ्लॉप हो गई. करीना को सही मायनों में सफलता मल्टी स्टारर फिल्म ‘कभी खुशी कभी गम’ से मिली, फिर लगातार 10 फ्लॉप फिल्में देने के बाद साल 2004 में आई फिल्म ‘ऐतराज़’ सुपरहिट रही और फिर एक्ट्रेस की कई फिल्में पर्दे पर सुपरहिट साबित हुईं, जिनकी बदौलत करीना इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेसेस में शुमार हो गईं.

Recent Posts

कहानी- बदलते समीकरण (Short Story- Badlate Samikaran)

"केवल मांजी ही नहीं बदल रही थीं. उनके प्रति मेरा सम्मान भी कब दिखावटी से…

सिद्धार्थ-कियारा से लेकर रणबीर-आलिया तक, अपनी शादी में बॉलीवुड के इन कपल्स ने किया एक-दूसरे को किस (From Sidharth-Kiara to Ranbir-Alia, These Bollywood Couples Kissed Each Other at Their Wedding)

राजस्थान के जैसलमेर स्थित सूर्यगढ़ पैलेस में ड्रीमी वेडिंग कर आखिरकार सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा…

© Merisaheli