Categories: FILMTVEntertainment

#HBD: यामी गौतम- स्पर्म डोनेशन जैसे बोल्ड सब्जेक्ट को लेकर विकी डोनर फिल्म के स्क्रिप्ट पर पिता का ऐसा रिएक्शन रहा… (Happy Birthday To Yami Gautam)

ख़ूबसूरत बेहतरीन अदाकारा यामी गौतम का आज जन्मदिन है. वे अपना 32वां जन्मदिन मना रही हैं. आज उन्होंने कांगड़ा स्थित माता ब्रजेश्वरी देवी के दर्शन…

ख़ूबसूरत बेहतरीन अदाकारा यामी गौतम का आज जन्मदिन है. वे अपना 32वां जन्मदिन मना रही हैं. आज उन्होंने कांगड़ा स्थित माता ब्रजेश्वरी देवी के दर्शन करके उनका आशीर्वाद लिया. साथ ही तमाम बधाई संदेश के लिए सभी को धन्यवाद कहा. यामी ख़ूबसूरत अदाकारा है, जिन्होंने बहुत कम समय में अपनी एक अलग पहचान बना ली है. यह और बात है कि उनकी फिल्मी करियर की शुरुआत कन्नड़ फिल्म से हुई थी. आयुष्मान खुराना के साथ विकी डोनर उनकी पहली हिंदी फिल्म थी.
इससे जुड़ा भी एक दिलचस्प क़िस्सा है. उन दिनों यामी गौतम काफ़ी जगह पर ऑडिशन दे रही थीं. फिल्म इंडस्ट्री में उनका कोई गाॅडफादर नहीं था, इसलिए वह अकेली ही संघर्ष कर रही थीं. जब उन्हें विकी डोनर के लिए सिलेक्ट किया गया, तो उन्होंने कास्टिंग डायरेक्टर से फिल्म के बारे में पूछा, तो वे मुस्कुरा दीं. बाद में फिल्म का सब्जेक्ट पता चलने पर थोड़ा घबराई भी कि घरवाले पूछेंगे तो क्या कहेंगी. जब पिता से उन्होंने कहा कि वे हिंदी फिल्म में काम कर रही हैं, तो उन्होंने फिल्म के बारे में पूछा, तब उन्होंने कुछ कहने की बजाय पिता को स्क्रिप्ट थमा दी. देखने के बाद उन्होंने कहा अच्छा है. पिता के कूल रिस्पॉन्स से उन्हें आश्चर्य हुआ. क्योंकि फिल्म स्पर्म डोनेशन और इंफर्टिलिटी जैसे बोल्ड सब्जेक्ट पर थी. पहली बार हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में इस तरह के विषय पर फिल्म बनी थी. यह अलग बात है कि फिल्म सुपर-डुपर हिट हुई. लोगों ने आयुष्मान खुराना और यामी गौतम की जोड़ी को ख़ूब पसंद किया. इसके गाने भी हिट रहे. फिल्म का हर किरदार और हर डायलॉग लोगों को ख़ूब बढ़िया लगा, ख़ासकर अनु कपूर का.
यामी गौतम के जन्मदिन पर उनसे जुड़ी कही-अनकही बातों को जानने की कोशिश करते हैं.

  • यामी गौतम का जन्म हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में हुआ.
  • फिर स्कूल के बाद आगे की पढ़ाई के लिए वे चंडीगढ़ चली गईं.
  • उन्हीं दिनों उन्हें फिल्म का आकर्षण इस कदर अपनी तरफ़ खींचा कि वे मुंबई चली आईं.
  • यामी एक प्रतिभाशाली विद्यार्थी थीं. पढ़ने में बहुत तेज थीं.
  • ग्रेजुएशन करने के बाद लॉ की पढ़ाई कर रही थीं.
  • उनका सपना आईएएस ऑफिसर बनने का था. इसी के लिए वे यूपीएससी की भी तैयारी और पढ़ाई कर रही थीं.
  • लेकिन सब कुछ बीच में छोड़कर वे अभिनय की दुनिया में हाथ आज़माने के लिए मुंबई आ गईं.
  • शुरुआत में उन्हें टीवी में मौक़ा मिला. कई सीरियल किए, जिसमें चांद के पार चलो, ये प्यार ना होगा कम, राजकुमार आर्यन आदि रहे.
  • मॉडलिंग और कई विज्ञापन भी किए, जिसमें बड़े ब्रांड्स की ब्रांड एंबेसडर भी बनीं.
  • यामी गौतम ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत उल्लासा उत्साहा नामक कन्नड़ फिल्म से की थी. लोगों ने उन्हें काफ़ी पसंद किया.
  • उन्होंने तमिल, तेलुगू, मलयालम और पंजाबी फिल्मों में भी काम किया.
  • उनके पिता मुकेश गौतम पंजाबी फिल्म डायरेक्टर हैं. उनकी बहन सुरीली भी पंजाबी एक्ट्रेस हैं और पंजाबी फिल्मों में अपना एक मुक़ाम बनाया है.
  • यामी ने कई बेहतरीन फिल्में कीं, जिसमें रितिक रोशन के साथ क़ाबिल भी है. इसमें उन्होंने एक अंधी लड़की की भूमिका निभाई थी और उनकी यह फिल्म काफी पसंद भी की गई थी.
  • उनकी एक्शन जैक्सन, उरी- द सर्जिकल स्ट्राइक, बाला, टोटल सियापा, गिन्नी वेड्स सन्नी फिल्मों में ग़ज़ब की अदाकारी देखने मिली.
  • हाल ही में उनकी नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई गिन्नी वेड्स सन्नी लोगों ने ख़ूब पसंद की. यह एक हल्की-फुल्की मज़ेदार फिल्म थी, जो शुरू से लेकर अंत तक मनोरंजन करती है. लोगों ने इसे काफ़ी पसंद किया.
  • फ़िलहाल वे भूत पुलिस फिल्म कर रही हैं, जिसकी शूटिंग धर्मशाला में चल रही है. इसमें उनके साथी कलाकार सैफ अली खान, अर्जुन कपूर, जैकलीन फर्नांडिस हैं. यह एक मज़ेदार हॉरर कॉमेडी फिल्म है. लोगों को इसमें कॉमेडी का एक अलग ही अंदाज़ देखने को मिलेगा.
  • यामी चाय की बेहद शौकीन है. चाय के बिना उनके दिन की शुरुआत नहीं होती.
  • यामी ऑर्गेनिक चीज़ों के प्रति भी आकर्षित हैं. उन्होंने हिमाचल में एक जगह ली है, जहां पर वे ऑर्गेनिक खेती करती हैं और उसको बढ़ावा भी देती हैं.
  • यामी अपनी फिटनेस के प्रति भी काफ़ी अलर्ट रहती हैं. योग-प्राणायाम करती हैं और अपने फिगर को मेंटेन रखती हैं.
  • यामी का स्टाइल भी उम्दा और लाजवाब है, जो उनकी सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर की गईं अलग-अलग ड्रेस और स्टाइलिस्ट तस्वीरों से पता चलता है.
    इसमें कोई दो राय नहीं कि यामी गौतम ख़ूबसूरत अदाकारा होने के साथ काफ़ी इंटेलिजेंट भी हैं. यामी को जन्मदिन की बहुत बहुत बधाई. उनके जन्मदिन पर उनकी ख़ूबसूरती के अलग-अलग पैमाने को देखते हैं.

Photo Courtesy: Instagram


यह भी पढ़ें: तलाक के बाद भी इन एक्ट्रेसेस ने क्यों नहीं की दूसरी शादी?(Why These Bollywood Actresses Chose To Remain Single After Divorce?)

Share
Published by
Usha Gupta

Recent Posts

महिलाओं के लिए 10 स्मार्ट फुटवेयर जिनकी क़ीमत है 200 से भी कम (10 Women Footwear Priced Under ₹200)

फुटवेयर ज़रूरत तो है ही लेकिन ये स्टाइल स्टेट्मेंट भी है, कम्फ़र्ट के साथ साथ स्टाइल भी हो और बजट में भी ऐसेफुटवेयर अगर एक ही जगह मिल जायें तो क्या बुरा है, इसलिए हमने सिलेक्ट किए हैं ख़ास आपके लिए ये बजट फ़्रेंड्लीफुटवेयर. आपकी जानकारी के लिए हम बता दें कि अगर आप इन प्रोडक्ट्स को यहां दिए लिंक्स से ख़रीदते हैं तो ज़रूरहमें उसकी बिक्री से के आर्थिक लाभ से कुछ शेयर या फायदा मिलेगा. लेकिन ये सभी उत्पाद सही हैं और पब्लिश करने केसमय उपलब्ध भी. 1.स्मार्ट स्लिप ऑन्स सुविधाजनक भी होते हैं और स्टाइलिश भी लगते हैं. Flite Women's Brown Beige Slippers आपकी ये दोनों ही ज़रूरतें पूरी करते हैं, वो भी बेहद कम दाम में. इनको आप एंकल लेंथ लेगिंग्स औरसिम्पल कुर्ती के साथ पेयर करें- ₹143 2.ट्रेंडी लुक और कम्फ़र्ट एक साथ मिल जाए तो स्टाइल और लुक बेटर लगेगा. Chips Girl's Fashion Sandals आपको देगी ट्रेंडी लुक. इसे आप कैज़ूअल आउटिंग के लिए पहनकर कूल लुक क्रीएट कर सकती हैं. ये तीन कलर्समें उपलब्ध है- ब्लैक, ब्लू और रेड ₹169 3.अगर आप चाहती हैं कि दुनिया आपको नोटिस करे तो कूल फुटवेयर पहनना ज़रूरी है. FLITE…

© Merisaheli