Categories: FILMEntertainment

हैप्पी रोज़ डे: गुलाब से गुलाबी होता प्यार और फिल्मी सफ़र… (Happy Rose Day: Rose Journey In Hindi Movies…)

प्यारभरे वैलेंटाइन वीक की शुरुआत रोज़ डे हो गई है. आज रोज़ डे है, हर चाहनेवालों के लिए गुलाब के फूल द्वारा अपनी मोहब्बत का…

प्यारभरे वैलेंटाइन वीक की शुरुआत रोज़ डे हो गई है. आज रोज़ डे है, हर चाहनेवालों के लिए गुलाब के फूल द्वारा अपनी मोहब्बत का इज़हार करने का दिन. फिल्मों में तो गुलाब के फूलों का अच्छा-ख़ासा महत्व रहा है. कभी कोई फिल्म, तो कोई सीन इन ख़ूबसूरत गुलाबों के ज़रिए लव एक्सप्रेस करने का बहाना बन जाती है.

अस्सी के दशक में सुपरस्टार राजेश खन्ना की एक फिल्म आई थी रेड रोज़. प्यार, मिलन-जुदाई, सस्पेंस का लाजवाब मिश्रण था फिल्म में. इसमें राजेश खन्ना के निगेटिव शेड को भी लोगों ने ख़ूब पसंद किया.

मनमोहन देसाई की सुपर-डुपर हिट मूवी अमर अकबर एंथोनी को दर्शकों को बेहद प्यार मिला था. इसके हर सीन, गाने, संवाद आडियंस के जुबां पर थे. इसी फिल्म का एक ख़ास दृश्य जब अमिताभ बच्चन परवीन बॉबी को देखते हैं और गुलाब का फूल देते हुए हिचकिचाते-घबराते हुए अपने वन साइड लव को दर्शाते हैं.

यश चोपड़ा की फिल्मों में फूलों को बेहतरीन तरी़के से दिखाया जाता रहा है, ख़ासकर सूर्ख़ गुलाब के फूलों को. उनकी हर फिल्म में गुलाब के फूल किसी-न-किसी रूप में दिखाई देते हैं. लोगों के ज़ेहन में फिल्म सिलसिला का अमिताभ बच्चन और रेखा के प्रेम को ऊंचाइयां देता गुलाब के फूलों का गुलदस्ता न जाने कितनी ही कहानियों को बयां करता है. फिर तो चांदनी, विजय, डर, दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे, वीर-ज़ारा, जब तक है जान… यशजी के हर फिल्म में गुलाब के फूलों का सिलसिला चलता ही रहा.

गुलाब के फूलों को फिल्मों ने एक नई परंपरा और नया अंदाज़ दिया है इसमें कोई दो राय नहीं है. दिल तो पागल है फिल्म में शाहरुख ख़ान और माधुरी दीक्षित हो या अक्षय कुमार व करिश्मा कपूर हर एक दिल का धड़कन को बढ़ाता रहा रोज़.

ऐसे न जाने कितने मज़ेदार दृश्य, सीन और गाने रहे हैं, जो गुलाब के फूलों के बिना अधूरे हैं. तो क्यों न गुलाब के इस यात्रा का लुत्फ़ उठाया जाए…

 

 

 

 

यह भी पढ़ेफिल्म रिव्यूः शिकारा ( Film Review Of Shikara)

Share
Published by
Usha Gupta

Recent Posts

महिलाओं के लिए 10 स्मार्ट फुटवेयर जिनकी क़ीमत है 200 से भी कम (10 Women Footwear Priced Under ₹200)

फुटवेयर ज़रूरत तो है ही लेकिन ये स्टाइल स्टेट्मेंट भी है, कम्फ़र्ट के साथ साथ स्टाइल भी हो और बजट में भी ऐसेफुटवेयर अगर एक ही जगह मिल जायें तो क्या बुरा है, इसलिए हमने सिलेक्ट किए हैं ख़ास आपके लिए ये बजट फ़्रेंड्लीफुटवेयर. आपकी जानकारी के लिए हम बता दें कि अगर आप इन प्रोडक्ट्स को यहां दिए लिंक्स से ख़रीदते हैं तो ज़रूरहमें उसकी बिक्री से के आर्थिक लाभ से कुछ शेयर या फायदा मिलेगा. लेकिन ये सभी उत्पाद सही हैं और पब्लिश करने केसमय उपलब्ध भी. 1.स्मार्ट स्लिप ऑन्स सुविधाजनक भी होते हैं और स्टाइलिश भी लगते हैं. Flite Women's Brown Beige Slippers आपकी ये दोनों ही ज़रूरतें पूरी करते हैं, वो भी बेहद कम दाम में. इनको आप एंकल लेंथ लेगिंग्स औरसिम्पल कुर्ती के साथ पेयर करें- ₹143 2.ट्रेंडी लुक और कम्फ़र्ट एक साथ मिल जाए तो स्टाइल और लुक बेटर लगेगा. Chips Girl's Fashion Sandals आपको देगी ट्रेंडी लुक. इसे आप कैज़ूअल आउटिंग के लिए पहनकर कूल लुक क्रीएट कर सकती हैं. ये तीन कलर्समें उपलब्ध है- ब्लैक, ब्लू और रेड ₹169 3.अगर आप चाहती हैं कि दुनिया आपको नोटिस करे तो कूल फुटवेयर पहनना ज़रूरी है. FLITE…

© Merisaheli