Categories: TVEntertainment

हिना खान ने पहले इस फिल्ड में आज़माई थी किस्मत, फिर ऐसे बनीं टीवी की संस्कारी बहू ‘अक्षरा’ (Hina Khan had First Tried Her Luck in This Field, Know How She became Akshara Bahu of TV)

टीवी की जानी मानी एक्ट्रेस हिना खान (Hina Khan) इंडस्ट्री की सबसे स्टाइलिश और ग्लैमरस एक्ट्रेस मानी जाती हैं. ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ में अक्षरा (Akshara) नाम की संस्कारी बहू (Sanskari Bahu) का किरदार निभाकर हिना खान को खूब पॉपुलैरिटी मिली थी. इस शो की बदौलत ही लोग उन्हें घर-घर में अक्षरा के नाम से जानने लगे. छोटे पर्दे के अलावा हिना खान को फिल्मों में भी देखा जा चुका है. इसमें कोई दो राय नहीं है कि हिना खान एक बेहतरीन एक्ट्रेस हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक्टिंग से पहले उन्होंने किसी और फिल्ड में अपनी किस्मत आज़माई थी. आइए जानते हैं एक्टिंग से पहले हिना खान ने किस फिल्ड में अपना करियर बनाने की कोशिश की थी.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

श्रीनगर में जन्मीं हिना खान ने अपनी एमबीए की पढ़ाई गुड़गांव से पूरी की है. हिना जहां टीवी की एक मशहूर और कामयाब एक्ट्रेस हैं तो वहीं उनके भाई एक ट्रैवल एजेंसी के मालिक हैं. इस बात से बहुत कम लोग ही वाकिफ हैं कि हिना खान की आवाज़ काफी सुरीली है, इसलिए उन्होंने एक्टिंग से पहले सिंगिंग फिल्ड में अपना करियर बनाने की कोशिश की. यह भी पढ़ें: जब हिना खान को रंग की वजह से मिला था रिजेक्शन, काफी दुखी हो गई थीं एक्ट्रेस (When Hina Khan Got Rejection Because Of Color, The Actress Became Very Sad)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

सिंगिंग फिल्ड में करियर बनाने की चाह रखने वाली हिना खान ने साल 2008 में सोनी टीवी के सिंगिंग रियलिटी शो ‘इंडियन आइडल’ में हिस्सा लिया था और अपने टैलेंट के दम पर वो टॉप 30 में अपनी जगह बनाने में कामयाब भी रहीं. हालांकि वो इस शो में आखिर तक हीं पहुंच पाईं, क्योंकि उनकी किस्मत में शायद सिंगर नहीं एक्ट्रेस बनना लिखा था.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

कहा जाता है कि जिस दौरान हिना खान दिल्ली में अपनी पढ़ाई कर रही थीं, उसी दौरान उनके दोस्तों ने उन्हें एक्टिंग में ट्राई करने के लिए फोर्स किया. अपने दोस्त के द्वारा फोर्स किए जाने के बाद हिना ने ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ के लिए ऑडिशन दिया और वो इस ऑडिशन में सिलेक्ट हो गईं. अपने सिलेक्शन के बाद हिना मुंबई आई गईं. इस तरह से उन्हें अक्षरा का किरदार मिला और संस्कारी बहू अक्षरा बनकर उन्होंने दर्शकों के दिलों को जीत लिया. हिना ने कई सालों तक इस शो में अक्षरा का दमदार किरदार निभाकर दर्शकों का मनोरंजन किया.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ से जबरदस्त पॉपुलैरिटी हासिल करने वाली हिना खान सलमान खान के विवादित रियलिटी शो ‘बिग बॉस 11’ में बतौर कंटेस्टेंट नज़र आ चुकी हैं. इस शो को भले ही वो नहीं जीत पाईं, लेकिन शो की फर्स्ट रनरअप बनकर उन्होंने हर किसी का दिल जीत लिया. इसके साथ ही इस शो में नज़र आने के बाद उनकी फैन फॉलोइंग में भी ज़बरदस्त इज़ाफा हुआ.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

संस्कारी बहू का किरदार निभाने वाली हिना ‘कसौटी ज़िंदगी की’ सीरियल के दूसरे सीज़न में नेगेटिव किरदार में नज़र आई थीं. सीरियल में कोमोलिका बनकर उन्होंने यह साबित किया कि वो किसी भी तरह के किरदार को बखूबी निभा सकती हैं. इसके अलावा हिना को ‘खतरों के खिलाड़ी’ में भी देखा जा चुका है. यह भी पढ़ें: हिना खान ने जब अपनी पहली कमाई से पापा के लिए खरीदा था यह खास तोहफा, जानें कितनी थी सैलरी (When Hina Khan Bought This Special Gift for Papa From Her First Earnings, Know About Her Salary)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

हिना की पर्सनल लाइफ की बात करें तो वो ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ के सुपरवाइज़िंग प्रोड्यूसर रॉकी जायसवाल को डेट कर रही हैं. हिना उनके साथ कई सालों से रिलेशनशिप में हैं और उनके साथ वेकेशन एन्जॉय करने, क्वालिटी टाइम स्पेंड करने का कोई मौका अपने हाथ से नहीं जाने देती हैं. हिना सोशल मीडिया पर अपने बॉयफ्रेंड रॉकी जासवाल के साथ रोमांटिक फोटोज़ शेयर करती हैं. इसके साथ ही वो अपनी ग्लैमरस तस्वीरों से फैन्स को सरप्राइज़ करती रहती हैं.

Merisaheli Editorial Team

Recent Posts

अखेर प्रथमेश आणि क्षितिजा विवाहबंधनात अडकले, नऊवारी साडी अन् नथमध्ये खुलून आलाय नववधूचं रुप (prathamesh parab and kshitija ghosalkar tied the knot wedding photo viral on social media)

प्रथमेश परब आणि क्षितिजा घोसाळकर आज २४ फेब्रुवारी रोजी विवाहबंधनात अडकले आहेत. त्यांच्या लग्नाचे फोटो…

February 24, 2024

अभिनेता शाहीद कपूरने आपल्या मुलीसाठी सोडली ही गोष्ट ( Actor Shahid Kapoor Leaving This Thing For His Daughter)

अभिनेता शाहीद कपूर त्याच्या नुकताच रिलीज झालेल्या सिनेमामुळे चर्चेत आहे. शाहीद कपूर एका कार्यक्रमात बोलत…

February 24, 2024
© Merisaheli