Categories: MakeupBeauty

फेस्टिवल मेकअप: 10 मिनट में ऐसे करें फेस्टिवल मेकअप (How To Do Festival Makeup In Just 10 Minutes)

फेस्टिवल मेकअप (Festival Makeup) हर महिला की ख़ास ज़रूरत है. फेस्टिवल के मौके पर हर महिला मेकअप करती है, लेकिन सही मेकअप करना बहुत कम लोगों को आता है. यहां पर आपको 10 मिनट में फेस्टिवल मेकअप करने का आसान तारीका बता रहे हैं, ताकि आप जल्दी से तैयार हो जाएं और ख़ूबसूरत भी नज़र आएं. फेस्टिवल सीज़न में आप भी सीखें फेस्टिवल मेकअप का आसान तरीका, वो भी स़िर्फ 10 मिनट में.   10 मिनट में ऐसे करें फेस्टिवल मेकअप * 10 मिनट में फेस्टिवल मेकअप करने के लिए सबसे पहले मॉइश्‍चराइज़र लगाएं. फिर अपनी स्किन टोन से मैच फाउंडेशन और फेस पाउडर लगाएं. जल्दी मेकअप करना है तो व्हाइट आईशैडो लगाएं, इससे आपको फ्रेश लुक मिलेगा. अब ब्लैक काजल, आईलाइनर और मस्कारा लगा लें. पिंक, पीच जैसे लाइट शेड का ब्लश अप्लाई करें. आख़िर में लिपस्टिक या लिप ग्लॉस लगाकर मेकअप पूरा करें. लीजिए, स़िर्फ 10 मिनट में कंप्लीट हो गया आपका फेस्टिवल मेकअप. * यदि आपके पास मेकअप के लिए 10 मिनट भी नहीं हैं, तो आप 5 मिनट में भी तैयार हो सकती हैं. इसके लिए सबसे पहले मॉइश्‍चराइज़र लगाएं. फिर अपनी स्किन टोन से मैच फाउंडेशन और फेस पाउडर लगाएं. फिर ख़ूब सारा काजल और लिप ग्लॉस लगाएं. ऐसा करने से आपको मिनटों में फेस्टिवल लुक मिलेगा और आपका टाइम भी बच जाएगा. * यदि आपकी नींद पूरी नहीं हुई है, जिसके कारण आंखों पर सूजन है तो डार्क शेड का आईशैडो अप्लाई करें. इससे आपकी आंखों की सूजन छुप जाएगी और आप फ्रेश नज़र…

फेस्टिवल मेकअप (Festival Makeup) हर महिला की ख़ास ज़रूरत है. फेस्टिवल के मौके पर हर महिला मेकअप करती है, लेकिन सही मेकअप करना बहुत कम लोगों को आता है. यहां पर आपको 10 मिनट में फेस्टिवल मेकअप करने का आसान तारीका बता रहे हैं, ताकि आप जल्दी से तैयार हो जाएं और ख़ूबसूरत भी नज़र आएं. फेस्टिवल सीज़न में आप भी सीखें फेस्टिवल मेकअप का आसान तरीका, वो भी स़िर्फ 10 मिनट में.

 

10 मिनट में ऐसे करें फेस्टिवल मेकअप

* 10 मिनट में फेस्टिवल मेकअप करने के लिए सबसे पहले मॉइश्‍चराइज़र लगाएं. फिर अपनी स्किन टोन से मैच फाउंडेशन और फेस पाउडर लगाएं. जल्दी मेकअप करना है तो व्हाइट आईशैडो लगाएं, इससे आपको फ्रेश लुक मिलेगा. अब ब्लैक काजल, आईलाइनर और मस्कारा लगा लें. पिंक, पीच जैसे लाइट शेड का ब्लश अप्लाई करें. आख़िर में लिपस्टिक या लिप ग्लॉस लगाकर मेकअप पूरा करें. लीजिए, स़िर्फ 10 मिनट में कंप्लीट हो गया आपका फेस्टिवल मेकअप.

* यदि आपके पास मेकअप के लिए 10 मिनट भी नहीं हैं, तो आप 5 मिनट में भी तैयार हो सकती हैं. इसके लिए सबसे पहले मॉइश्‍चराइज़र लगाएं. फिर अपनी स्किन टोन से मैच फाउंडेशन और फेस पाउडर लगाएं. फिर ख़ूब सारा काजल और लिप ग्लॉस लगाएं. ऐसा करने से आपको मिनटों में फेस्टिवल लुक मिलेगा और आपका टाइम भी बच जाएगा.

* यदि आपकी नींद पूरी नहीं हुई है, जिसके कारण आंखों पर सूजन है तो डार्क शेड का आईशैडो अप्लाई करें. इससे आपकी आंखों की सूजन छुप जाएगी और आप फ्रेश नज़र आएंगी.

यह भी पढ़ें: 5 तरीके से लगाएंगी लिपस्टिक तो टिकेगी लंबे समय तक (5 Easy Tips To Apply Long Lasting Lipstick)

* इवनिंग फेस्टिवल मेकअप के लिए आप शिमरी-शाइनी मेकअप भी ट्राई कर सकती हैं. इसके लिए पहले मॉइश्‍चराइज़र लगाएं. फिर अपनी स्किन टोन से मैच फाउंडेशन और फेस पाउडर लगाएं. इवनिंग फेस्टिवल मेकअप के लिए ब्लू आईलाइनर लगाएं. इस पर ब्लू शेड के ही ग्लिटर आई लाइनर से विंग्ड लुक दें. पीच शेड का ब्लशर लगाएं. आख़िर में रेड लिपस्टिक लगाएं.

* फेस्टिवल मेकअप करने का ये मतलब नहीं है कि ख़ूब सारा मेकअप कर लें. फेस्टिवल मेकअप करते समय लिप या आई मेकअप में से किसी एक को ही हाईलाइट करें यानी यदि आई मेकअप हैवी कर रही हैं, तो लाइट कलर की लिपस्टिक लगाएं. इसी तरह यदि लिप मेकअप हैवी कर रही हैं, तो आई मेकअप लाइट रखें.

Photo Courtesy: Jashn

यह भी पढ़ें: गोल चेहरे वाली महिलाएं इन बॉलीवुड एक्ट्रेस की तरह आज़माएं 5 बेस्ट मेकअप टिप्स (5 Best Makeup Tips For Round Faces)

Recent Posts

कहानी- अस्तित्व (Short Story- Astitav)

"हम औरतों की इस दयनीय स्थिति के लिए कोई और नहीं, हम ख़ुद ज़िम्मेदार हैं.…

90 किलो की सोनम कपूर ने कैसे कम किया 35 किलो वज़न और बनीं स्टाइल दीवा! (Sonam Kapoor’s Weight Loss Journey)

फ़िल्म इंडस्ट्री में अगर फैशन और स्टाइल की बात होती है तो उसमें सबसे पहला…

रॉयल परिवार से रिश्ता रखते हैं बॉलीवुड के ये 10 सेलिब्रिटीज़ (10 Bollywood Celebrities Who Belong To Royal Families)

बॉलीवुड की मायावी दुनिया हमारे लिए किसी स्वप्नलोक से कम नहीं है, क्योंकि हमें पता…

कहानी- एक थी शाहिना (Short Story- Ek Thi Shaheena)

काफ़ी देर तक मैं फोन पकड़े हुए सोचता रहा. मानो कभी शाहिना की आवाज़, कभी…

© Merisaheli