Categories: TVEntertainment

काम्या पंजाबी ने प्रत्यूषा बनर्जी को किया याद, दिवंगत एक्ट्रेस के बर्थडे पर शेयर किया इमोशनल वीडियो (Kamya Punjabi Remembers Pratyusha Banerjee, Shares Emotional Video on Late Actress’s Birthday)

साल 2010 में 'बालिका वधु' में अपनी दमदार एक्टिंग से दर्शकों के दिलों को जीतने वाली एक्ट्रेस प्रत्यूषा बनर्जी 1 अप्रैल 2016 को मुंबई के…

साल 2010 में ‘बालिका वधु’ में अपनी दमदार एक्टिंग से दर्शकों के दिलों को जीतने वाली एक्ट्रेस प्रत्यूषा बनर्जी 1 अप्रैल 2016 को मुंबई के गोरेगांव में अपने फ्लैट में पंखे से लटकी पाई गई थीं. महज़ 24 साल की उम्र में उनके आकस्मिक निधन ने हर किसी को स्तब्ध कर दिया. आज यानी 10 अगस्त को दिवंगत एक्ट्रेस प्रत्यूषा बनर्जी का बर्थडे है और टीवी इंडस्ट्री के उनके प्रशंसक, दोस्त और को-स्टार उन्हें याद कर रहे हैं. उनकी अच्छी दोस्त काम्या पंजाबी ने दिवंगत अभिनेत्री प्रत्यूषा बनर्जी को उनके बर्थडे पर याद किया है और एक इमोशनल वीडियो शेयर किया है.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

दरअसल, ‘बिग बॉस 7’ के दौरान काम्या पंजाबी और प्रत्यूषा बनर्जी में अच्छी दोस्ती हो गई थी. आज प्रत्यूषा बनर्जी के बर्थडे पर उन्हें याद करते हुए काम्या पंजाबी ने एक थ्रोबैक वीडियो शेयर किया है. वीडियो में दिवंगत अभिनेत्री की फोटोज़ उनके ऑनस्क्रीन कैरेक्टर आनंदी के लुक में हैं. इसमें कुछ तस्वीरों में काम्या पंजाबी भी उनके साथ नज़र आ रही हैं. इस वीडियो को शेयर करते हुए काम्या ने कैप्शन लिखा है- ‘हैप्पी बर्थडे #anandi.’ यह भी पढ़ें: गरीबी से बदहाल हो गए हैं प्रत्युषा बनर्जी के मां-बाप, बोले- हमारा तो सब कुछ लुट गया (Pratyusha Banerjee’s Parents Have Become Troubled Due To Poverty, Said-We Have Lost Everything)

प्रत्यूषा बनर्जी की मौत के बाद से ही उनके माता-पिता अपनी बेटी को न्याय दिलाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. यहां तक कि उन्होंने प्रत्यूषा के एक्स बॉयफ्रेंड राहुल राज सिंह के खिलाफ भी केस दर्ज कराया था. प्रत्यूषा को इंसाफ देने की लड़ाई और चल रहे कानूनी मामलों के कारण दिवंगत अभिनेत्री के माता-पिता को आर्थिक संकटों का सामना करना पड़ रहा है. हाल ही में एक इंटरव्यू में प्रत्यूषा के पिता शंकर बनर्जी ने कहा कि इस हादसे के बाद ऐसा लग रहा है कि कोई भयानक तूफान आ गया है और हमसे सब कुछ छीन लिया है.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

दिवंगत अभिनेत्री के पिता ने कहा कि हमारे पास एक पैसा भी नहीं बचा है. दूसरे केस में लड़ते हुए हमने सब कुछ खो दिया है. अब हम एक कमरे में रहने को मजबूर हैं. इस केस ने हमारा सब कुछ छीन लिया. कई बार ऐसी स्थिति आई है कि हमें कर्ज लेने के लिए मजबूर होना पड़ा. उन्होंने कहा कि उनकी पत्नी चाइल्ड केयर सेंटर में काम करती हैं और वे कहानियां लिखते हैं. प्रत्यूषा के पिता ने ज़ोर देकर कहा कि वह अब भी अपनी बेटी को इंसाफ देने की लड़ाई जारी रखेंगे.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

प्रत्यूषा बनर्जी का शव 1 अप्रैल 2016 को मुंबई के कांदिवली इलाके में स्थित उनके फ्लैट में पंखे से लटका हुआ मिला था. हालांकि उनके शव के पास से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ था. बेटी के आकस्मिक निधन के बाद उनके माता-पिता ने प्राथमिकी दर्ज कर आरोप लगाया कि राहुल राज, जो उनके साथ लिव-इन रिलेशनशिप में था, उसने अभिनेत्री को प्रताड़ित किया और उसे आत्महत्या करने के लिए उकसाया. यह भी पढ़ें: प्रत्यूषा बनर्जी के बॉयफ्रेंड राहुल राज सिंह का बयान, ‘मैंने नहीं, उनके लालच ने मारा है उसे’, साथ ही करेंगे काम्या पंजाबी-विकास गुप्ता पर मानहानि का केस! (Pratyusha Banerjee’s BF Rahul Raj Singh To File Defamation Case Against Vikas Gupta & Kamya Punjabi, Says- ‘I Didn’t Kill Her, Their Greed…)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

गौरतलब है कि प्रत्यूषा के माता-पिता पर दोष मढ़ते हुए राहुल ने बाद में मुंबई के दिंडोशी सेशन कोर्ट में एक आवेदन दायर किया, जिसमें उन्होंने इस मामले से मुक्त होने की अपील की थी. आवेदन में उन्होंने उल्लेख किया कि प्रत्यूषा के माता-पिता ने उसके नाम पर भारी कर्ज़ लिया था और अभिनेत्री ने भुगतान न कर पाने के कारण आत्महत्या कर ली. हालांकि बाद में राहुल राज सिंह को कोर्ट की ओर से अग्रिम जमानत दे दी गई. कुछ दिनों बाद राहुल ने अभिनेत्री सलोनी शर्मा से शादी भी कर ली. 

Recent Posts

कहानी- मैं गांधारी नहीं (Short Story- Main Gandhari Nahi)

"…मैं आज की नारी हूं. उस युग में द्रौपदी का चीरहरण, एक नारी मां होने…

© Merisaheli