गरीबी से बदहाल हो गए हैं प्रत्यु...

गरीबी से बदहाल हो गए हैं प्रत्युषा बनर्जी के मां-बाप, बोले- हमारा तो सब कुछ लुट गया (Pratyusha Banerjee’s Parents Have Become Troubled Due To Poverty, Said-We Have Lost Everything)

टीवी इंडस्ट्री की काफी पॉपुलर दिवंगत एक्ट्रेस प्रत्युषा बनर्जी (Pratyusha Banerjee) तो इस दुनिया को छोड़कर हमेशा के लिए चली गईं, लेकिन उनके पीछे रह गए उनके मां-बाप. जो अपनी बेटी को इंसाफ दिलाने की चाहत में सब कुछ लुटा बैठे हैं. आज उनकी हालत बद से बदतर हो गई है. एक इंटरव्यू में उन्होंने अपने तंग हालात को लेकर बताया कि कितनी मुश्किलों से घिरी है उनकी ज़िंदगी.

Pratyusha Banerjee
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

टीवी जगत के सबसे पॉपुलर सीरियलों में से एक ‘बालिका वधू’ के दूसरे सीजन की शुरुआत जल्द ही होने जा रही है. बाल विवाह पर बेस्ड इस सीरियल ने लोगों का खूब दिल जीता है. सीरियल का हर किरदार लोगों के दिलों में अपनी खास जगह बना गया. फिर चाहे आनंदी हो, जगिया हो या फिर दादीसा ही क्यों ना हो. सीरियल में छोटी आनंदी का रोल अविका गौर ने प्ले किया था, जबकि बड़ी आनंदी के किरदार को प्रत्युषा बनर्जी (Pratyusha Banerjee) ने निभाया था. ये भी पढ़ें : रियल लाइफ में जब वरुण धवन का हुआ था भूत से सामना, आज भी याद आने पर हो जाती है डर से हालत खराब (In Real Life, When Varun Dhawan Had A Encounter With A Ghost, Even Today, Remembers It, The Condition Worsens Due To Fear)

Pratyusha Banerjee
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

प्रत्युषा ने आनंदी के किरदार में पूरी तरह से जान डाल दी थी. आज के समय में जब भी सीरियल ‘बालिका वधु’ की बात आती है, तो हर किसी की आंखें प्रत्युषा को याद कर नम हो जाती हैं. पता नहीं एक्ट्रेस ने ज़िदगी का ऐसा कौन सा बुरा पहलू देख लिया था, कि छोटी सी उम्र में ही, जबकि उनका करियर काफी पीक पर था, इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह गईं. 

Pratyusha Banerjee
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

प्रत्युषा बनर्जी (Pratyusha Banerjee) की मौत को साढ़े पांच साल के करीब बीत चुका है, लेकिन मौत की गुत्थी अब तक सुलझ नहीं पाई है. हालांकि कहा तो यही जाता है, कि एक्ट्रेस ने सुसाइड कर लिया था. लेकिन प्रत्युषा के माता-पिता इस बात को मानने से साफ तौर पर इनकार करते हैं. उनका कहना है कि प्रत्युषा ने सुसाइड नहीं किया, बल्कि उसका मर्डर हुआ था. ये भी पढ़ें : दिलचस्प है शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा की लव स्टोरी, सुनें खुद शिल्पा की जुबानी (Interesting Love Story Of Shilpa Shetty And Raj Kundra, Listen To Shilpa Herself)

Pratyusha Banerjee
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

प्रत्युषा के माता-पिता अपनी बेटी को इंसाफ दिलाना चाहते हैं, जिसके लिए वो कोर्ट में केस लड़ रहे हैं. उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया कि, केस लड़ते-लड़ते हमारी हालत खराब हो गई है, हम पूरी तरह से लुट चुके हैं. हालात ऐसे बन गए हैं, कि वो अब एक-एक पैसे को मोहताज़ हैं. उनकी बेटी प्रत्युषा ही थी जिसने उन्हें फर्श से अर्श तक पहुंचाया था, लेकिन अब उसी बेटी ले लिए सब कुछ गंवा बैठे हैं. उनकी गरीबी का आलम ये है कि किसी तरह से एक ही कमरे में रहकर गुजारा करने को मजबूर हैं.  

Pratyusha Banerjee
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

प्रत्युषा के पिता शंकर बनर्जी और उनकी मां अब बड़ी मुश्किल से अपनी ज़िंदगी काट रहे हैं. उनकी मां एक चाइल्ड केयर सेंटर में काम कर थोड़े-बहुत पैसों का इंतजाम काफी मुश्किल से कर पाती हैं. जबकि प्रत्युषा के पिता कहानियां लिखते रहते हैं, इस उम्मीद में कि कहीं कुछ बात बन जाए और ज़िंदगी की गाड़ी सही ट्रैक पर चल सके. ये भी पढ़ें : Photos : रश्मि देसाई का नया बोल्ड फोटोशूट हो रहा है वायरल, अंदाज देख आप भी हो जाएंगे दीवाने (Rashmi Desai’s New Bold Photoshoot Is Going Viral, Seeing The Style, You Too Will Go Crazy)

Pratyusha Banerjee
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

बता दें कि 1 अप्रैल 2016 को मुंबई स्थित अपार्टमेंट में प्रत्युषा बनर्जी मृत पाई गई थीं. पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में ये कहा गया था कि उनकी मौत दम घुटने की वजह से हुई है. ऐसे में प्रत्यूषा के माता-पिता ने एक्ट्रेस के बॉयफ्रेंड राहुल राज सिंह पर आरोप लगाया था, कि उसी ने सुसाइड के लिए प्रत्युषा को उकसाया. बाद में राहुल राज सिंह को कोर्ट की ओर से अग्रिम जमानत दे दी गई. कुछ दिनों बाद राहुल ने अभिनेत्री सलोनी शर्मा से शादी भी कर ली. 

×