Categories: FILMEntertainment

इस डर की वजह से मां नहीं बनना चाहती थीं करीना कपूर खान, सैफ अली खान ने किया खुलासा (Kareena Kapoor Khan Did Not Want To Be A Mother Because Of This Fear, Saif Ali Khan Revealed)

इन दिनों करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) अपने दूसरे बेटे जहांगीर (जेह) को लेकर खबरों में बनी हुई हैं. एक तरफ छोटे बेटे के…

इन दिनों करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) अपने दूसरे बेटे जहांगीर (जेह) को लेकर खबरों में बनी हुई हैं. एक तरफ छोटे बेटे के नाम को लेकर बखेरा हुआ तो वहीं दूसरी ओर उनकी किताब ‘प्रेगनेंसी बाइबल’ भी विवादों में है. लेकिन अब सैफ अली खान (Saif Ali Khan) ने इस किताब के जरिए करीना का पक्ष रखते हुए बताया है कि, क्यों करीना पहले मां नहीं बनना चाहती थीं. 

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

सैफ अली खान (Saif Ali Khan) ने बताया है कि वो और करीना दोनों ही सेरोगेसी पर विचार कर रहे थे. हालांकि बाद में करीना ने खुद ही मां बनने का डिसीजन लिया और आज वो दो बच्चों की मां हैं. बता दें कि करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) ने किताब में अपनी पहली और दूसरी प्रेग्नेंसी के पहले और बाद के अनुभवों पर खुलासा किया है. ये भी पढ़ें : पहली बार कैमरे में कैद हुए करीना-सैफ के छोटे बेटे जेह अली खान, यूजर्स ने बोला, ‘तैमूर पार्ट 2’ (Kareena-Saif’s Younger Son Jeh Ali Khan Caught On Camera For The First Time, Users Said, ‘Taimur Part 2’)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

किताब में इस बात का जिक्र किया गया है कि करीना को शादी के बाद सबसे ज्यादा डर इसी बात का था कि, अगर वो मां बनती हैं तो उनके शरीर में बहुत ज्यादा बदलाव आ सकते हैं, जिसके कारण उनके करियर पर उसका बहुत बुरा प्रभाव पड़ेगा. करियर के मामले में उन्हें कई सारी चुनौतियों का समना करना पड़ सकता हैं. सैफ ने किताब के ज़रिये बताया है, कि आखिर क्यों करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) प्रेग्नेंसी से पहले सरोगेसी का प्लान कर रही थीं.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

करीना की किताब ‘प्रेग्नेंसी बाइबल’ में सैफ अली खान (Saif Ali Khan) ने लिखा है, पुरुष के मुकाबले महिलाओं को शादी व बच्चे को लेकर बहुत मुश्किल फैसले लेने होते हैं. मां बनना किसी भी लेडीज के लिए आसाना फैसला नहीं होता है. सैफ ने लिखा है कि, ‘करीना ने प्रेग्नेंसी के लिए सरोगेसी का भी रास्ता चुना था. जब करीना के साथ डेटिंग शुरु की थी तो उनका साइज जीरो था.’ ये भी पढ़ें : जी ले ज़रा : आलिया, कैटरीना और प्रियंका जाएंगी रोड ट्रिप पर, तीनों मचाएंगी जमकर धमाल (Jee Le Zara: Alia, Katrina And Priyanka Will Go On A Road Trip, All Three Will Make A Big Splash)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

उन दिनों इंडस्ट्री में करीना का करियर काफी ज्यादा पीक पर था. ऐसे हालात में प्रेगनेंट होने का डिसीजन लेना उनके करियर पर काफी ज्यादा असर डाल सकता था. सैफ ने कहा है कि, “एक्ट्रेस के लिए इंडस्ट्री में चीजें दबाव में होती हैं. ये बहुत मायने रखता है कि आप कैसी दिखती हैं. करीना का काम अच्छा-खासा चल रहा था, उसकी अपियरेंस का इसमें बड़ा हाथ था. प्रेगनेंसी के दौरान और बाद में शरीर में बहुत ज्यादा बदलाव आता है. दुबारा से उसी शेप में आना काफी मुश्किल भरा होता है.”  ये भी पढ़ें : निया शर्मा को छोटे कपड़े की वजह से होना पड़ा ट्रोल, वीडियो देख लोग बोले- ये भारतीय संस्कृति की बेइज्जती (Nia Sharma Had To Be Trolled Because Of Short Clothes, People Watching The Video Said- This Is An Insult To Indian Culture)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

सैफ अली खान (Saif Ali Khan) ने आगे बताया कि, “जब हमने पहली बार बात की तो उसके मन में यह संदेह था कि उसे सरोगेसी के बारे में विचार करना चाहिए. फिर करीना ने ये एहसास किया कि जिंदगी में हर चीज में आपको 100 प्रतिशत की आवश्यक्ता होती है. एक बार जब उसने अपना मन बना लिया तो उसे कोई भी परेशानी नहीं हुई.”

Recent Posts

कहानी- बदलते समीकरण (Short Story- Badlate Samikaran)

"केवल मांजी ही नहीं बदल रही थीं. उनके प्रति मेरा सम्मान भी कब दिखावटी से…

© Merisaheli