Categories: FILMEntertainment

कैटरीना कैफ बॉलीवुड की इकलौती ऐसी एक्ट्रेस हैं, जिनके नाम दर्ज है यह खास रिकॉर्ड (Katrina Kaif is the only Bollywood Actress, Who Has This Special Record on Her Name)

बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस कैटरीना कैफ वैसे तो अक्सर किसी न किसी वजह से लाइमलाइट में बनी रहती हैं. कभी फिल्मों के चलते, तो कभी…

बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस कैटरीना कैफ वैसे तो अक्सर किसी न किसी वजह से लाइमलाइट में बनी रहती हैं. कभी फिल्मों के चलते, तो कभी पति विक्की कौशल संग अपनी रोमांटिक फोटोज़ को लेकर और कभी- कभी तो वो अपनी निज़ी ज़िंदगी को लेकर सुर्खियां बटोरती रहती हैं. पिछले साल विक्की कौशल के साथ शादी के बंधन में बंधने के बाद से कैटरीना जहां अपने प्रोफेशनल कमिटमेंट्स को पूरा करने में लगी हैं तो वहीं विक्की कौशल के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करना भी वो नहीं भूलती हैं. बेशक कैटरीना इंडस्ट्री की एक कामयाब एक्ट्रेस हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि वो इंडस्ट्री की इकलौती ऐसी एक्ट्रेस हैं, जिनके नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज है.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

जी हां, कैटरीना कैफ बॉलीवुड की सिर्फ एक पॉपुलर एक्ट्रेस ही नहीं हैं, बल्कि उनके नाम एक रिकॉर्ड भी दर्ज है. कैटरीना इंडस्ट्री की पहली ऐसी एक्ट्स हैं, जिनकी बार्बी डॉल बनाई गई है. भले ही इंडस्ट्री की दूसरी हीरोइनों के नाम कोई रिकॉर्ड दर्ज हो, लेकिन कैटरीना ही एकमात्र हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की ऐसी अभिनेत्री हैं, जिनकी बॉर्बी डाल बनाई गई है, इसलिए उन्हें बार्बी डॉल भी कहा जाता है. यह भी पढ़ें: कैटरीना कैफ ने पति को खास अंदाज़ में विश किया न्यूयॉर्क वाला हैप्पी बर्थडे, शेयर की रोमांटिक तस्वीरें (Katrina Kaif has the sweetest New York wala birthday wish for hubby Vicky Kaushal, shares pics from New York)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

कैटरीना कैफ का जन्म हॉन्ग कॉन्ग में हुआ था. उनकी मां इंटरनेशनल एनजीओ के साथ काम करती थीं, इसलिए कैट दुनिया के अधिकांश देशों में घूम चुकी हैं. कहा जाता है कि शुरुआत में उनकी मां घर पर ही कैटरीना की पढ़ाई करवाती थीं, फिर कैटरीना ने पढ़ाई के साथ-साथ मॉडलिंग भी शुरू कर दी.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

आपको जानकर हैरानी होगी कि कैटरीना को पहला मॉडलिंग असाइनमेंट 14 साल की उम्र में मिला था. पहले मॉडलिंग असाइनमेंट ने कैटरीना की किस्मत बदल दी और इसके बाद से वो मॉडलिंग की दुनिया में छा गईं. इंडस्ट्री में भले ही लोग उन्हें कैटरीना कैफ के नाम से जानते हैं, लेकिन उनका असली नाम Katrina Turquotte था और इंडस्ट्री में कदम रखने के बाद उन्होंने अपना सरनेम कैफ रख लिया.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

कैटरीना कैफ ने बॉलीवुड में बी-ग्रेड फिल्म ‘बूम’ से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. बताया जाता है कि फिल्म ‘बूम’ की प्रोड्यूसर और जैकी श्रॉफ की पत्नी आयशा श्रॉफ ने कैटरीना कैफ को अपना सरनेम बदलकर कैफ रखने की सलाह दी थी. बी-ग्रेड मूवी से अपने करियर की शुरुआत करने वाली कैटरीना कैफ को इस फिल्म में काम करने को लेकर भले ही बाद में पछतावा हुआ हो, लेकिन फिर उनके करियर में एक ऐसा समय भी आया जब उन्हें एक से बढ़कर एक फिल्मों के ऑफर मिलने लगे और वो देखते ही देखते बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शुमार हो गईं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

कैटरीना कैफ और विक्की कौशल की लव स्टोरी की बात करें तो ‘कॉफी विद करण’ में पहली बार पता चला था कि दोनों के बीच कुछ-कुछ चल रहा है. दरअसल, इसका पता तब चला जब कैटरीना ने कहा था कि वो विक्की के साथ काम करना चाहेंगी. इसके बाद एक इवेंट में विक्की कौशल ने सरेआम मज़ाक-मज़ाक में कैटरीना को शादी के लिए प्रपोज़ किया था और कैटरीना ब्लश करने लगी थीं. दोनों एक-दूसरे से प्यार तो करते थे, लेकिन उन्होंने काफी समय तक अपने रिलेशनशिप को सबसे छुपाए रखा. यह भी पढ़ें: स्विमसूट में विकी कौशल संग पूल में रोमांटिक हुई कैटरीना, फोटो की शेयर, लिखा- ‘मैं और मेरे…'(Katrina Kaif drops steamy photo with Vicky Kaushal, writes- Me and mine)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बहरहाल, लंबे समय तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद विक्की कौशल और कैटरीना कैफ ने 9 दिसंबर 2021 को राजस्थान के चौथ का बरवाड़ा स्थित सिक्स सेंस फोर्ट में शाही अंदाज़ में शादी रचा ली. दोनों ने अपनी शादी से जुड़ी हर चीज़ को मीडिया से सीक्रेट रखा था और शादी के बाद ही कपल की खूबसूरत तस्वीरें सामने आई थीं.

Recent Posts

कहानी- एक पवित्र पाप (Short Story- Ek Pavitra Paap)

“ये कहो अगर मैं इस बार प्रेम ऋतु में न आया होता तो…” मेघ ने…

© Merisaheli