Categories: FILMEntertainment

सैफ अली खान की पत्नी करीना कपूर और एक्स-वाइफ अमृता सिंह के बीच कुछ ऐसा है रिश्ता, आप भी जानें (Know about The Relationship Between Saif Ali Khan’s wife Kareena Kapoor and Ex-Wife Amrita Singh)

इस बात से तो हर कोई वाकिफ है कि बॉलीवुड एक्ट्रेस अमृता सिंह से तलाक लेने के बाद नवाब सैफ अली खान ने करीना कपूर…

इस बात से तो हर कोई वाकिफ है कि बॉलीवुड एक्ट्रेस अमृता सिंह से तलाक लेने के बाद नवाब सैफ अली खान ने करीना कपूर से शादी की थी. जी हां, करीना कपूर और सैफ अली खान को ग्लैमर इंडस्ट्री के रोमांटिक कपल्स में से एक माना जाता है. बता दें कि दोनों ने लंबी डेटिंग के बाद एक-दूसरे के साथ शादी करने का फैसला किया था और उनकी लव स्टोरी भी बॉलीवुड की रोमांटिक लव स्टोरीज़ में शुमार है. वैसे तो अमृता सिंह के बच्चों सारा अली खान और इब्राहिम अली खान की अपनी स्टेप मदर करीना कपूर से अच्छी जमती है, लेकिन यहां सवाल है कि करीना कपूर खान और सैफ की एक्स-वाइफ अमृता सिंह के बीच कैसा रिश्ता है? इस बारे में करीना कपूर ने एक इंटरव्यू के दौरान खुलकर बात की थी और बताया था कि उनका अमृता सिंह के साथ कैसा रिश्ता है?

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बात सैफ और अमृता की करें तो साल 1991 में दोनों ने समाज के रस्मों-रिवाज़ को दरकिनार कर और घर वालों की परवाह किए बगैर एक-दूसरे से शादी कर ली थी. जिस वक्त सैफ ने अमृता का हाथ थामा था, उस वक्त वो इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेस हुआ करती थीं, जबकि सैफ अली खान इंडस्ट्री में अपने पैर जमाने की कोशिश कर रहे थे. शादी के बाद दोनों के बीच काफी अच्छी बॉन्डिंग थी और उन्होंने एक-दूसरे के साथ कई साल खुशी-खुशी बिताए. कपल के दो बच्चे हुए जिनके नाम सारा अली खान और इब्राहिम अली खान है.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बताया जाता है कि मां बनने के बाद अमृता ने बच्चों की परवरिश के लिए अपने फिल्मी करियर को छोड़ दिया, लेकिन बीतते वक्त के साथ सैफ के साथ उनके रिश्तों में तल्खी आने लगी और साल 2004 में दोनों का तलाक हो गया. बता दें कि सैफ अली खान और अमृता सिंह की उम्र में करीब 12 साल का फासला था, लेकिन तलाक के बाद सैफ अपनी ज़िंदगी में आगे बढ़ गए, जबकि अमृता ने अपने बच्चों पर फोकस किया.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

अमृता से तलाक लेने के बाद सैफ अली खान की ज़िंदगी में विदेशी मॉडल रोज़ा कैटलानो की एंट्री हुई और दोनों के बीच प्यार का सिलसिला शुरु हुआ. हालांकि दोनों का यह रिश्ता ज्यादा दिनों तक नहीं चल सका और करीब 2 साल की डेटिंग के बाद दोनों का ब्रेकअप हो गया. रोज़ा कैटलानों से ब्रेकअप के बाद सैफ की ज़िंदगी में करीना कपूर आईं. सैफ को डेट करने से पहले करीना शाहिद कपूर को डेट कर रही थीं, लेकिन फिर साल 2007 में दोनों का ब्रेकअप हो गया.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

शाहिद कपूर से ब्रेकअप के बाद करीना के टूटे दिल पर सैफ ने अपने प्यार का मरहम लगाया और दोनों के बीच प्यार का सिलसिला शुरु हुआ. दोनों की मुलाकात फिल्म ‘टशन’ के सेट पर हुई थी और यहीं से दोनों का प्यार परवान चढ़ने लगा था. करीब 5 साल तक डेट करने के बाद करीना कपूर ने साल 2012 में सैफ अली खान से शादी कर ली और पटौदी खानदान की बहू बन गईं. शादी के बाद से ही करीना और अमृता सिंह के बच्चों सारा अली खान व इब्राहिम अली खान के साथ अच्छी जमती है. यह भी पढ़ें: जब सैफ अली खान ने अमृता सिंह से मांगे थे 100 रुपए उधार, कुछ ऐसा था एक्ट्रेस का रिएक्शन (When Saif Ali Khan asked Amrita Singh to Borrow 100 Rupees, Reaction of Actress Was Like This)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

‘कॉफी विद करण’ में एक बार जब करीना कपूर बतौर गेस्ट पहुंची थीं, तब उन्होंने सैफ अली खान की एक्स-वाइफ अमृता सिंह के बारे में बताया था. करीना ने कहा था कि वो कभी सैफ की एक्स-वाइफ अमृता सिंह से नहीं मिली हैं. इसके साथ ही एक्ट्रेस ने बताया था कि वो अमृता की दिल से रिस्पेक्ट करती हैं. उनके मन में सारा अली खान की मां के लिए बहुत सम्मान है. अमृता सिंह के साथ अपने रिश्ते को लेकर करीना ने यह भी कहा था कि वो सैफ और अमृता के तलाक के कई सालों बाद मिली थीं. सैफ से शादी के बाद करीना अपने दो बच्चों तैमूर और जेह के साथ फैमिली लाइफ को एन्जॉय कर रही हैं.

Recent Posts

लघुकथा- लोभ का कुआं (Short Story- Lobh Ka Kuan)

पंडित का अहंकार सामने आ गया- 'मैं राज पंडित एक गडरिए का शिष्य बनूं?' पर…

इस कदर ज्योतिष में विश्वास रखती हैं एकता कपूर कि जानकर दंग रह जाएंगे आप (Ekta Kapoor Believes In Astrology So Much That You Will Be Stunned To Know)

टीवी और बॉलीवुड इंडस्ट्री की जानी मानी हस्ती एकता कपूर के बारे में ऐसे तो…

तेनाली रामा की कहानी: बेशकीमती फूलदान (Tenali Rama Story: Can A Flower Vase Take Life)

राजा कृष्णदेव राय के विजयनगर में हर साल वार्षिक उत्सव बहुत ही धूमधाम से बनाया…

© Merisaheli