Categories: TVEntertainment

‘बंदिनी’ फेम टीवी एक्ट्रेस को हुआ ब्रेस्ट कैंसर, सोशल मीडिया पर बयां किया दर्द, कहा- हौसला नहीं टूटने दूंगी(Bandini Fame TV Actress Chhavi Mittal is fighting breast cancer, pens a strong note: ‘It can not bog my spirits down’)

कई टीवी सीरियलों में काम कर चुकी टेलीविज़न की पॉपुलर एक्ट्रेस फिलहाल ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रही हैं, जिसका खुलासा उन्होंने खुद किया है. उन्होंने…

कई टीवी सीरियलों में काम कर चुकी टेलीविज़न की पॉपुलर एक्ट्रेस फिलहाल ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रही हैं, जिसका खुलासा उन्होंने खुद किया है. उन्होंने सोशल मीडिया पर एक लम्बी चौड़ी इमोशनल पोस्ट लिखकर ये न्यूज़ फैंस के साथ शेयर की है.

छवि मित्तल ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर अपनी एक तस्वीर शेयर करते हुए एक पोस्ट लिखा है, जिसमें उन्होंने बताया कि इस बीमारी के बारे में उन्हे लगभग 20 दिन पहले पता चला, जिसके बाद उनकी जिंदगी ही बदल गई. उन्होंने बताया कि कई टेस्ट और एमआरआई के बाद डॉक्टर ने उन्हें बायोप्सी की सलाह दी. एक्ट्रेस बताती हैं कि ये 20 दिन उनके लिए बहुत बुरे थे. लेकिन इस दौरान उन्होंने खुद को सबसे बुरी स्थिति के लिए तैयार कर लिया. अपनी पोस्ट में उन्होंने अपने ब्रेस्ट को संबोधित किया है. उन्होंने लिखा है, “डियर ब्रेस्ट, यह पोस्ट तुम्हारी तारीफ में है. मैंने पहली बार आपका मैजिक तब देखा, जब आपने मुझे खुश होने का मौका दिया. आपका महत्व तब और बढ़ गया, जब आपने मेरे दोनों बच्चों को फीड किया. आज मेरी बारी है कि जब आपमें से एक कैंसर से लड़ रहे हैं, तब मेरी बारी है कि मैं आपके साथ खड़ी रहूं. ये अच्छा तो नहीं हुआ, लेकिन इससे मैं अपना हौसला नहीं टूटने दूंगी. यह आसान नहीं होगा, लेकिन यह मुश्किल भी नहीं होना चाहिए. हो सकता है कि अब मैं पहले जैसी ना दिखूं, लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि मुझे अलग महसूस कराया जाए.” उन्होंने आगे लिखा, “तमाम ब्रेस्ट कैंसर सर्वाइवर्स को मेरा सलाम. आपको नहीं पता कि मैं आपसे कितनी प्रेरणा लेती हूं. जो लोग पहले से मेरी बीमारी के बारे में जानते हैं, मेरा इतना सपोर्ट करने के लिए उन सभी का धन्यवाद. आप सभी के मैसेज और कॉल्स के लिए धन्यवाद.”

छवि ने बताया कि उन्हें ब्रेस्ट कैंसर होने की पुष्टि एक हफ्ते पहले हुई,अंतिम पुष्टि सोमवार को हुई, जब उन्हें कैंसर विशेषज्ञ का फोन आया. छवि ने एक और पोस्ट में लिखा है, “जब आपके पास कोई विकल्प नहीं होता, फिर भी दो विकल्प होते हैं- या तो आप पोज़ीटिव एनर्जी के साथ उस प्रॉब्लम का सामना करें या फिर अपने भाग्य को कोसते हुए उसे झेलें. मैंने पहलेवाले को चुना. जब मुझे कैंसर का पता चला तो मेरा रिएक्शन था, ठीक है, प्रॉब्लम तो है, अब इसका सोलूशन खोजते हैं. मैंने कैंसर सर्वाइवर्स, कैंसर विशेषज्ञों और प्लास्टिक सर्जनों से बात की और अपने ट्रीटमेंट के ऑप्शंस पर विचार किया. अपने लिए एक डॉक्टर फाइनल किया जो मेरी तरह ही पोज़ीटिव है. हां एक बिंदु के बाद इस पर अनुमान नहीं लगाया जा सकता लेकिन इस दौरान मैंने एक बात देखी कि सभी कैंसर सर्वाइवर में एक चीज कॉमन होती है कि सभी को इस बीमारी से लड़ना होता है.”

छवि मित्तल ‘कृष्णादासी’, ‘3 बहुरानियां’, ‘बंदिनी’, ‘घर की लक्ष्मी बेटियां’, ‘नागिन’ जैसे टीवी शोज में नज़र आ चुकी हैं. इसके अलावा हाल ही में उन्होंने अपना यूट्यूब चैनल भी लॉन्च किया था जिसकी वजह से उन्हें काफी पॉपुलरिटी मिली है. पर्सनल लाइफ की बात करें तो उनके पति मोहित हुसैन एक डिजिटल प्रोडक्शन कंपनी के सह-मालिक हैं, वो दो बच्चों की मां हैं.

छवि मित्तल के कैंसर से जूझने का पता चलने के बाद से ही सेलेब्स समेत उनके फैंस उन्हें कैंसर से लड़ने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं और उन्हें फाइटर कहते हुए कह रहे हैं कि तुम कैंसर को हरा दोगी. वहीं फैंस भी एक्ट्रेस के जल्द ठीक होने के लिए दुआ कर रहे हैं.

Recent Posts

कहानी- नियोग (Short Story- Niyog)

मैं समझ रही थी अम्मा के उतावलेपन का कारण. मैं 33 पार करने लगी थी,…

तेजस्वी प्रकाश से पहले इन 4 हसीनाओं को डेट कर चुके हैं करण कुंद्रा (Karan Kundra Has Dated These 4 Beauties Before Tejashwi Prakash)

टीवी इंडस्ट्री के जाने माने एक्टर करण कुंद्रा अपनी प्रोफेशनल और पर्सनल दोनों लाइफ को…

© Merisaheli