FILM

बॉलीवुड में आने से पहले कृति सेनन को सुननी पड़ी ऐसी बातें, स्टार किड्स की वजह से हो चुकी हैं फिल्मों से रिप्लेस (Kriti Sanon had to Listen to Such Things before Coming to Bollywood, Because of Star Kids, She has been Replaced from Films)

बॉलीवुड एक्ट्रेस कृति सेनन ने फिल्म ‘हीरोपंती’ से अपने करियर की शुरुआत की थी, जिसमें उनके अपोज़िट टाइगर श्रॉफ लीड़ रोल में नज़र आए थे. अपनी डेब्यू फिल्म के बाद कृति ने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया और कड़ी मेहनत के दम पर इंडस्ट्री में एक अलग मुकाम हासिल किया है. हालांकि इंडस्ट्री में कदम रखना उनके लिए इतना आसान भी नहीं था, क्योंकि उन्हें कई तरह की बातें सुननी पड़ी थी. इसके अलावा इंडस्ट्री में आने के बाद स्टार किड्स की वजह से उन्हें फिल्मों से भी हाथ धोना पड़ा. एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू में अपनी फिल्मी जर्नी को लेकर दिलचस्प खुलासा किया था. आइए जानते हैं.

इसमें कोई दो राय नहीं है कि कृति सेनन आज फिल्म इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेसेस में से एक मानी जाती हैं. वो कई बड़ी बजट की फिल्में कर रही हैं और सोशल मीडिया पर भी उनकी तगड़ी फैन फॉलोइंग है, लेकिन एक आउटसाइडर होने की वजह से कृति को इंडस्ट्री में अपने कदम जमाने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी है. यह भी पढ़ें: कृति सेनन से लेकर करीना कपूर तक, जब किस को लेकर कंट्रोवर्सी में फंसीं बॉलीवुड की ये एक्ट्रेसेस (From Kriti Sanon to Kareena Kapoor, When These Bollywood Actresses Got into Controversy for Kiss)

एक इंटरव्यू में अपनी जर्नी के बारे में बात करते हुए कृति ने बताया था कि उन्हें कई बार फिल्मों में स्टारकिड्स की वजह से रिप्लेस किया गया. एक्ट्रेस ने बताया कि अगर वो फिल्मी बैकग्राउंज से आतीं तो शायद लोग उन्हें जानते और उन्हें रोल मिलने में भी आसानी होती.

कई बार उनके साथ ऐसा हुआ जब उन्हें रोल मिलते-मिलते रह जाते और वो रोल किसी स्टारकिड के पास चला जाता. उन्होंने कहा कि मैं स्टारकिड्स की वजह से कई फिल्मों से रिप्लेस हुई हूं, लेकिन मुझे इसके पीछे की वजह नहीं पता है, पर इससे मैं इरिटेट हो जाती थी.

इसके अलावा एक्ट्रेस ने बताया था कि जब मैंने इंडस्ट्री में आने के बारे में सोचा तो मेरे रिलेटिव्स और परिवार वालों ने कई बातें सुनाईं. उनका मानना था कि ये बहुत बड़ा सपना है. इंडस्ट्री अच्छी नहीं है, बहुत से लोग स्ट्रगल करते हैं, लेकिन कामयाबी नहीं मिलती है. इसके साथ ही कहते थे कि इंडस्ट्री में जाओगी तो तुम्हारी जल्दी शादी नहीं होगी.

एक्ट्रेस ने बताया कि उन्होंने किसी की बातों को अहमियत नहीं दी, लेकिन जब वो मुंबई आईं तो खोई हुई थीं, क्योंकि उन्हें कुछ भी पता नहीं था. वो किसी को जानती नहीं थीं, इसलिए वो समझ नहीं पा रही थीं कि कैसे शुरुआत करें, किसे अप्रोच करें और किसके पास जाएं? हालांकि इन सबके बावजूद एक्ट्रेस ने स्ट्रगल किया और आज वो इस मुकाम तक पहुंची हैं. यह भी पढ़ें: माथे पर तिलक, हाथों में आरती की थाली, सर पर दुपट्टा ओढ़े ‘आदिपुरुष’ की सीता कृति सेनन पहुंचीं पंचवटी के सीता मंदिर, पूजा आरती करके लिया मां सीता का आशीर्वाद (Adipurush’s ‘Seeta’ Kriti Sanon Visits Sita Mandir In Panchvati, Seeks Blessings Of Goddess Seeta Before The Release Of The Film)

गौरतलब है कि आखिरी बार कृति सेनन को साउथ के सुपरस्टार प्रभास के साथ फिल्म ‘आदिपुरुष’ में देखा गया था, जिसमें उन्होंने माता सीता का किरदार निभाया था. इस फिल्म को लेकर काफी विवाद भी हुए. अब एक्ट्रेस जल्द ही कई नए प्रोजेक्ट्स में नज़र आएंगी.

(फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम)

Merisaheli Editorial Team

Recent Posts

कविता- क्यों न इनके हिस्से में एक मुलाक़ात लिख दें… (Poetry- Kyon Na Inke Hisse Mein Ek Mulaqat Likh Den…)

अनकही ही रह जाती हैं कितनी ही कविताएंक्यों न उनके हिस्से में हम नए ख़्याल…

February 27, 2024

चाइल्ड हेल्थ केयरः बच्चों की 14 कॉमन हेल्थ प्रॉब्लम्स की ईज़ी होम रेमेडीज़ (Child Health Care: Easy Home Remedies For 14 Common Health Problems In Children)

न्यू बॉर्न बेबीज़ और बहुत छोटे बच्चे बहुत जल्दी-जल्दी बीमार पड़ते हैं. मौसम में बदलाव…

February 27, 2024

प्रेक्षकप्रिय ‘पश्या’-आकाश नलावडे आता ‘साधी माणसं’ या नव्या मालिकेत धुंदफुंद ‘सत्या’च्या भूमिकेत (Actor Aakash Nalvade’s Success Story: Plays Garage Mechanic’s Role In New Series  ‘Saadhi Manse’)

स्टार प्रवाहच्या सहकुटुंब सहपरिवार मालिकेतल्या पश्याला प्रेक्षकांचं भरभरुन प्रेम मिळालं. कुटुंबावर मनापासून प्रेम करणारा पश्या…

February 27, 2024
© Merisaheli