दिव्यांका त्रिपाठी, सुशांत ...

दिव्यांका त्रिपाठी, सुशांत सिंह राजपूत, ऋत्विक धनजानी से लेकर अंकिता लोखंडे तक एकता कपूर के शो के सेट पर हुआ इन टीवी स्टार्स को प्यार (7 TV Couples Who Fell In Love On The Sets Of Ekta Kapoor’s Shows)

ग्लैमर इंडस्ट्री में एक साथ काम करते हुए प्यार हो जाना कोई नई बात नहीं है. उस पर जो टीवी स्टार्स डेली सोप में काम करते हैं, उन्हें रोज़ 10-12 घंटे एक साथ काम करना होता है, ऐसे में उन्हें एक- दूसरे से प्यार हो जाए, तो कोई हैरानी की बात नहीं है. ख़ास बात ये है कि टीवी इंडस्ट्री की क्वीन एकता कपूर के शो के सेट पर कई टीवी स्टार्स को प्यार हुआ और कुछ ने तो शादी भी कर ली है. हम आपको उन टीवी स्टार्स के बारे में बता रहे हैं, जिनकी जोड़ी एकता कपूर ने बनाई यानी एकता कपूर के शो के सेट पर हुआ इन टीवी स्टार्स को प्यार.

TV Couples Who Fell In Love On The Sets

1) दिव्यांका त्रिपाठी और विवेक दहिया
दिव्यांका त्रिपाठी टीवी इंडस्ट्री की एक बड़ी स्टार हैं और विवेक दहिया के साथ शादी कर हैप्पी मैरिड लाइफ जी रही हैं. टीवी इंडस्ट्री के इस क्यूट कपल की खास बात ये है कि दिव्यांका त्रिपाठी और विवेक दहिया को एकता कपूर के सीरियल ‘ये हैं मोहब्बतें’ के सेट पर प्यार हुआ और फिर ये जोड़ी शादी के बंधन में बंध गई. बता दें कि विवेक से पहले दिव्यांका त्रिपाठी की ज़िंदगी में शरद मल्होत्रा थे. दिव्यांका त्रिपाठी ने अपने करियर की शुरुआत ‘बनूं में तेरी दुल्हन’ सीरियल से की थी. इस सीरियल में उनके साथ शरद मल्होत्रा भी काम कर रहे थे. साथ काम करते हुए दोनों को प्यार हो गया, लेकिन 8 साल के लंबे रिश्ते के बावजूद दोनों का ब्रेकअप हो गया. फिर दिव्यांका त्रिपाठी की ज़िंदगी में विवेक दहिया आए और दोनों ने शादी कर ली.

Divyanka Tripathi and Vivek Dahiya

2) राम कपूर और गौतमी कपूर
राम कपूर अब सिर्फ टीवी स्टार नहीं हैं, उन्होंने कई हिट फिल्मों में भी काम किया है. राम कपूर को अपनी लाइफ पार्टनर एकता कपूर के शो के सेट पर मिली. राम कपूर और गौतमी कपूर की मुलाकात एकता कपूर के सीरियल ‘घर एक मंदिर’ के सेट पर हुई थी. रील लाइफ में एक साथ काम करते हुए इन्हें रियल लाइफ में प्यार हो गया और दोनों ने शादी कर ली. बता दें कि गौतमी की राम कपूर से यह दूसरी शादी है. आज ये जोड़ी एक खुशहाल शादीशुदा जिंदगी जी रही है. कहते हैं, जोड़ियां स्वर्ग में बनती हैं, लेकिन इनकी जोड़ी तो एकता कपूर के शो के सेट पर बनी है.

Ram Kapoor and Gautami Kapoor

3) किश्वर मर्चेंट और सुयश राय
टीवी इंडस्ट्री की चर्चित जोड़ी किश्वर मर्चेंट और सुयश राय को भी एकता कपूर के शो ने ही मिलाया था. दोनों ने एकता कपूर के सीरियल ‘प्यार की एक कहानी’ में साथ काम किया, फिर छह साल बाद रियालिटी शो ‘बिग बॉस 9’ के दौरान दोनों एक-दूसरे के काफी करीब आ गए और दोनों ने शादी कर ली.

यह भी पढ़ें: 35 स्टाइलिश ब्लाउज़: 35 स्टाइलिश लुक्स ‘ये है मोहब्बतें’ एक्ट्रेस अनिता हसनंदानी के (35 Stylish Blouse: 35 Awesome Looks Of ‘Ye Hai Mohabbatein’ Actress Anita Hassanandani)

Kishwar Merchant and Suyash Rai

4) हितेन तेजवानी और गौरी प्रधान
हितेन तेजवानी और गौरी प्रधान टीवी इंडस्ट्री की बहुत ही क्यूट जोड़ी है. इन दोनों को भी एकता कपूर के शो ने ही मिलाया है. एकता कपूर के सीरियल ‘कुटुंब’ के दौरान दोनों की पहली मुलाकात हुई थी. ख़ास बात ये है कि शुरुआत में दोनों एक-दूसरे को बिल्कुल पसंद नहीं करते थे, लेकिन धीरे-धीरे उन्हें एक-दूसरे का साथ अच्छा लगने लगा. फिर हितेन तेजवानी और गौरी प्रधान ने ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ सीरियल में एक बार फिर साथ में काम किया और इस सीरियल की शूटिंग के दौरान दोनों ने शादी करने का फैसला किया. आज ये जोड़ी शादी करके बहुत खुश है.

Hiten Tejwani and Gauri Pradhan

5) यश टोंक और गौरी यादव
यश टोंक और गौरी यादव भी एकता कपूर के शो ‘कहीं किसी रोज़’ के सेट पर मिले थे. बता दें कि इस सीरियल में गौरी ने यश टोंक के छोटे भाई की पत्नी का किरदार निभाया था. शूटिंग के दौरान दोनों को प्यार हुआ और कुछ समय बाद दोनों ने शादी कर ली. आज यश और गौरी अपनी शादीशुदा ज़िंदगी में बहुत खुश हैं.

Yash Tonk and Gauri Yadav

6) ऋत्विक धनजानी और आशा नेगी
ऋत्विक धनजानी और आशा नेगी ने भले ही शादी नहीं की और दोनों के ब्रेकअप और फिर से पैचअप की ख़बरें भी आ रही हैं, लेकिन ये जोड़ी पिछले 8 सालों से एक खूबसूरत रिश्ता निभा रही है. ख़ास बात ये है कि इन दोनों की पहली मुलाक़ात एकता कपूर के शो ‘पवित्र रिश्ता’ के सेट पर हुई थी. सीरियल में रोमांस करते-करते दोनों को रियल लाइफ में भी प्यार हो गया.

यह भी पढ़ें: 10 बॉलीवुड स्टार्स जिन्हें सीरियस क्राइम के लिए जेल जाना पड़ा (10 Bollywood Stars Who Went To Jail For Serious Crimes)

Ritwik Dhanjani and Asha Negi

7) अंकिता लोखंडे और सुशांत सिंह राजपूत
कभी टीवी की सबसे चर्चित जोड़ी रह चुके अंकिता लोखंडे और सुशांत सिंह राजपूत भी एकता के सीरियल ‘पवित्र रिश्ता’ के सेट में मिले थे. दोनों की जोड़ी पर्दे पर और रियल लाइफ में भी बहुत अच्छी लगती थी, लेकिन एक लंबे रिश्ते के बाद दोनों अलग हो गए. अब तो सुशांत सिंह राजपूत इस दुनिया में भी नहीं रहे.

Ankita Lokhande and Sushant Singh Rajput