Categories: FILMEntertainment

बॉलीवुड के इन सितारों की प्रेम कहानी रह गई अधूरी, नहीं मिली उन्हें प्यार की मंज़िल (Love Story of These Bollywood Stars Remain Incomplete, They Did Not Get The Destination of Love)

बॉलीवुड में कई चर्चित प्रेम कहानियां ऐसी रही हैं, जिन्हें न सिर्फ अपने प्यार की मंजिल मिली, बल्कि वो हमेशा-हमेशा के लिए एक-दूजे के भी…

बॉलीवुड में कई चर्चित प्रेम कहानियां ऐसी रही हैं, जिन्हें न सिर्फ अपने प्यार की मंजिल मिली, बल्कि वो हमेशा-हमेशा के लिए एक-दूजे के भी हो गए. इसके विपरित कई लव स्टोरीज़ ऐसी भी रहीं है, जिन्हें काफी कोशिशों के बाद भी अपने प्यार की मंज़िल नहीं मिली और उनकी प्रेम कहानी अधूरी रह गई. कई लव स्टोरीज़ का अंत ही दुखद नहीं हुआ, बल्कि उन्हें बहुत कड़वे अनुभवों से भी गुज़रना पड़ा. आज हम आपको इस लेख में बॉलीवुड के कुछ फेमस सितारों की अधूरी प्रेम कहानी से रूबरू कराने जा रहे हैं, जो चाहते हुए साथ नहीं आ सके या फिर अपना प्यार न पा सके.

ऐश्वर्या राय-सलमान खान

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

एक ऐसा भी दौर था जब बॉलीवुड की गलियारों में सलमान खान और ऐश्वर्या राय की लव स्टोरी काफी फेमस थी. दोनों की लव स्टोरी की शुरुआत ‘हम दिल दे चुके सनम’ के सेट से शुरू हुई थी, लेकिन इस प्यार को उसका मुकम्मल जहां नहीं मिल पाया. आगे चलकर इस रिश्ते में कड़वाहट आ गई और एक वक्त ऐसा भी देखने को मिला जब ऐश्वर्या ने सलमान पर शारीरिक प्रताड़ना का आरोप तक लगा दिया. कहा जाता है कि ऐश्वर्या के माता-पिता ने भी सलमान खान के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी. यह भी पढ़ें: कंगना रनौत से लेकर अभिषेक बच्चन तक, जब खुद को किरदार में ढालने के लिए इन सेलेब्स ने बढ़ाया अपना वज़न (From Kangana Ranaut to Abhishek Bachchan, When These Celebs Gained Weight to Get Into The Character)

रणबीर कपूर-दीपिका पादुकोण

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

रणबीर सिंह से शादी करने से पहले दीपिका पादुकोण रणबीर कपूर के साथ रिलेशनशिप में थीं, लेकिन उन्हें इस रिश्ते में सिर्फ धोखा मिला. प्यार में मिले धोखे के कारण दीपिका बदहवास हो गई थीं और डिप्रेशन में चली गई थीं. वहीं बाद में रणबीर कपूर ने भी एक इंटरव्यू में इस बात को स्वीकार करते हुए कहा था कि मैंने दीपिका को धोखा दिया था, क्योंकि मैं कैटरीना कैफ को डेट करने लगा था. एक-दूसरे के साथ सीरियस रिलेशनशिप में होने के बावजूद दोनों की प्रेम कहानी अधूरी ही रह गई.

करिश्मा कपूर-अभिषेक बच्चन

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

वैसे तो करिश्मा कपूर और अभिषेक बच्चन एक-दूसरे को बचपन से ही जानते थे. बड़े होने के बाद दोनों के बीच प्यार भी हुआ और दोनों का रिश्ता शादी के मुकाम तक पहुंचने ही वाला था कि उनके रिलेशनशिप में कड़वाहट आ गई. बताया जाता है कि अमिताभ बच्चन के जन्मदिन पर करिश्मा कपूर और अभिषेक बच्चन की सगाई तक हो चुकी थी,  लेकिन होनी को कुछ और ही मंजूर था, लिहाजा शादी से पहले दोनों का रिश्ता हमेशा-हमेशा के लिए खत्म हो गया.

प्रीति जिंटा-नेस वाडिया

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड की डिंपल गर्ल प्रीति जिंटा और उद्योगपति नेस वाडिया के बीच प्यार का सिलसिला 2005 में शुरु हुआ था. उस दौरान प्रीति अपने फिल्मी करियर के शिखर पर थीं, लेकिन जैसे-जैसे प्रीति के करियर का ग्राफ नीचे आने लगा वैसे-वैसे दोनों के रिश्तों में भी खटास आने लगी. प्रीति और नेस वाडिया आईपीएल टीम किंग्स इलेवन पंजाब के को-ऑनर भी थे. दोनों के रिश्ते में आई खटास जगजाहिर तब हुई जब प्रीति ने नेस पर मारपीट करने का आरोप लगाते हुए पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई. यह भी पढ़ें: पति से तलाक लेने के बाद इन एक्ट्रेसेस को मिली शोहरत, कई ने तो एक्टिंग के लिए छोड़ दिया पार्टनर का साथ (These Actresses Got Fame after Getting Divorce From Husband, Some of Them Left Their Partner for Acting)

माधुरी दीक्षित-संजय दत्त

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड की चर्चित और अधूरी लव स्टोरीज में से एक रही है संजय दत्त और माधुरी दीक्षित की प्रेम कहानी. बता दें कि संजय दत्त की पहली शादी ऋचा शर्मा से हुई थी, लेकिन कैंसर के कारण उनका निधन हो गया. एक ऐसा दौर भी आया जब संजय दत्त और माधुरी दीक्षित की नजदीकियों ने काफी सुर्खियां बटोरी थीं, लेकिन उस वक्त संजय दत्त एक बैड बॉय के तौर पर सामने आए, जिसके चलते माधुरी ने उनसे किनारा करना ही बेहतर समझा. संजय दत्त से अलग होने के बाद माधुरी ने डॉक्टर नेने से शादी कर ली.

Recent Posts

कहानी- मैं गांधारी नहीं (Short Story- Main Gandhari Nahi)

"…मैं आज की नारी हूं. उस युग में द्रौपदी का चीरहरण, एक नारी मां होने…

© Merisaheli