Categories: TVEntertainment

मोना सिंह बनीं राइटर, पति के साथ मिलकर लिख रही हैं फैमिली ड्रामा (Mona Singh Turns Writer, She Is Writing A Family Drama With Husband)

'जस्सी जैसी कोई नहीं' सीरियल से पॉपुलर होने वाली मोना सिंह पिछले काफी समय से टीवी से दूर हैं. इस बीच वो बालाजी की वेब…

‘जस्सी जैसी कोई नहीं’ सीरियल से पॉपुलर होने वाली मोना सिंह पिछले काफी समय से टीवी से दूर हैं. इस बीच वो बालाजी की वेब सीरीज़ ‘कहने को हमसफ़र हैं’ में नज़र आई थीं, लेकिन टीवी की बात करें तो आखिरी बार मोना ‘कॉमेडी नाइट्स बचाओ’ में दिखी थीं. हालांकि अब 5 साल बाद वो फिर से टीवी पर लौट रही हैं और जल्दी ही क्राइम शो ‘मौका-ए-वारदात 2’ में नजर आएंगी. इसके अलावा मोना जल्द ही एक नई पारी की शुरुआत भी करने जा रही हैं, जिसकी जानकारी उन्होंने अपने हाल ही के इंटरव्यू में दी.

लॉकडाउन ने दिया राइटिंग स्किल डेवलप का आईडिया

जी हां मोना सिंह अब राइटर बन गई हैं और वो अपने पति के साथ मिलकर एक फैमिली ड्रामा लिख रही हैं. हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में मोना ने बताया कि वे अपनी राइटिंग स्किल को डेवलप कर रही हैं, “दरअसल लॉकडाउन ने काफी वक्त दिया. लॉकडाउन में मैं और मेरे हस्बैंड ने काफी समय साथ गुजारा और मैंने सोचा कि क्यों न अपनी राइटिंग स्किल को आजमाऊँ. तो मैंने और मेरे हस्बैंड एक शो लिख डाला और अभी एक और स्क्रिप्ट पर हम काम कर रहे हैं.”

मैं कई सालों से इंडस्ट्री में हूँ. कई तरह की कहानियों पर काम कर चुकी हूं. कई कहानियां टीवी और वेब पर देख चुकी हूँ, तो एक्सपीरिएंस तो है ही, तो सोचा क्यों न हम भी कुछ लिखें, कुछ प्रोड्यूस करें. फुर्सत भी थी, तो बस लग गए अपनी राइटिंग स्किल डेवलप करने में.

फैमिली ड्रामा लिख रही हैं

मोना ने बताया कि वो जो स्क्रिप्ट लिख रही हैं, वो फैमिली ड्रामा है. “दरअसल आजकल ओटीटी प्लेटफॉर्म पर ज़्यादातर सेक्स, रेप और गाली गलौज वाले शो ही आ रहे हैं. ऐसे शो बहुत ही कम हैं, जिसे फैमिली के साथ बैठकर देखा जा सके. इसलिए मैंने और मेरे हस्बैंड ने सोचा कि हम फैमिली ड्रामा पर काम करते हैं, जो एंटरटेनिंग भी हो.

एक राइटर के तौर पर रोज़ नए चैलेंज फेस करती हूँ


राइटिंग मेरे लिए बिल्कुल नया एक्सपेरिएंस है. कई बार ऐसा होता है कि मुझे बैठे बैठे कई नए ख्याल, कई नए कांसेप्ट दिमाग में आते हैं, लेकिन जब लिखने बैठती हूँ, तो सारे ख्याल खो जाते हैं, समझ नहीं आता कि क्या लिखूं, कैसे लिखूं. तो बतौर लेखक ये चैलेंज मेरे सामने आ रहे हैं. लेकिन फिर मैं ब्रेक लेती हूँ. नए सिरे से सोचती हूँ और तब लिख पाती हूँ.”

घिसी पीटी कहानी का हिस्सा नहीं बनना चाहती

ये पूछने पर कि टीवी से इतना लम्बा ब्रेक क्यों लिया, मोना ने कहा, मैं घिसी पीटी कहानी का हिस्सा नहीं बनना चाहती थी. मुझे डेली सोप भी नहीं करना था, क्योंकि डेली सोप को बहुत वक्त देना पड़ता है और फिलहाल मैं इतना वक्त किसी शो को नहीं देना चाहती थी. इस बीच मुझे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर बहुत अच्छे शोज़ मिले. तो वहां काम करती रही. जब क्राइम शो ‘मौका-ए-वारदात 2’ का आफर आया तो मैंने तुरन्त हां कर दी क्योंकि पर्सनली मुझे क्राइम शोज़ बहुत अच्छे लगते हैं.

Share
Published by
Merisaheli Editorial Team

Recent Posts

बॉलीवुड सेलेब्स जिन्होंने अपने पिता के नाम पर रखा अपने बच्चों का नाम (Bollywood celebs who named their son after father’s name)

बॉलीवुड में कई सेलेब्स ऐसे हैं, जिन्होंने न सिर्फ अपने पापा-दादा को फॉलो करते हुए…

© Merisaheli