Categories: FILMEntertainment

बॉलीवुड के 10 सबसे विवादित व चर्चित लव ट्रैंगल्स (10 Most Controversial And Talked-About Love Triangles Of Bollywood)

बॉलीवुड स्टार्स के लव अफेयर की खबरें आम लोगों के बीच हमेशा ही उत्सुकता का विषय रही हैं. कुछ स्टार्स की प्रेमकाहनी सफल रही हैं, जबकि कुछ का रिश्ता खत्म हो गया. तो जानिए बॉलीवुड के कुछ ऐसे ही रियल प्रेम त्रिकोण के बारे में. रेखा-अमिताभ बच्चन-जया भादुड़ी रेखा और अमिताभ बच्चन की लवस्टोरी दो अंजाने के सेट पर शुरू हुई और फिल्म सिलसिला के सेट पर खत्म हो गई. हालांकि अमिताभ की शादी जया से चुकी थी, लेकिन ऐसी खबरें थी कि उन्होंने रेखा से चुपचाप शादी कर ली है, क्योंकि रेखा ऋषि कपूर और नीतू सिंह की शादी में सिंदूर और मंगलसूत्र पहनकर आई थीं. लेकिन जब रेखा और अमिताभ को इस बात का एहसास हो गया कि उनके प्यार का कोई भविष्य नहीं है, वे अलग हो गए. कैटरीना कैफ-रणबीर कपूर-दीपिका पादुकोण दीपिका और रणबीर अपने करियर के शुरुआती दिनों में मिले, उनके बीच दोस्ती हुई और फिर प्यार हो गया. लेकिन दो साल बाद उनका ब्रेकअप हो गया, जब दीपिका को एहसास हुआ कि रणबीर उन्हें धोखा देकर कैटरीना के साथ भी रोमांस कर रहे हैं. यहां तक कि रणबीर ने इस बात को स्वीकार किया कि वे दीपिका को चीट कर रहे थे. शाहिद कपूर-करीना कपूर-सैफ अली खान दोस्ती के बाद शाहिद और करीना के बीच प्यार हो गया, लेकिन कुछ सालों बाद ही उनके रिलेशनशिप में  दरार आने लगी. इसी बीच जब शाहिद को पता चला कि करीना सैफ अली खान के साथ फिल्म तशन की शूटिंग के दौरान ज़्यादा समय बिताने लगी हैं,…

बॉलीवुड स्टार्स के लव अफेयर की खबरें आम लोगों के बीच हमेशा ही उत्सुकता का विषय रही हैं. कुछ स्टार्स की प्रेमकाहनी सफल रही हैं, जबकि कुछ का रिश्ता खत्म हो गया. तो जानिए बॉलीवुड के कुछ ऐसे ही रियल प्रेम त्रिकोण के बारे में.

रेखा-अमिताभ बच्चन-जया भादुड़ी


रेखा और अमिताभ बच्चन की लवस्टोरी दो अंजाने के सेट पर शुरू हुई और फिल्म सिलसिला के सेट पर खत्म हो गई. हालांकि अमिताभ की शादी जया से चुकी थी, लेकिन ऐसी खबरें थी कि उन्होंने रेखा से चुपचाप शादी कर ली है, क्योंकि रेखा ऋषि कपूर और नीतू सिंह की शादी में सिंदूर और मंगलसूत्र पहनकर आई थीं. लेकिन जब रेखा और अमिताभ को इस बात का एहसास हो गया कि उनके प्यार का कोई भविष्य नहीं है, वे अलग हो गए.

कैटरीना कैफ-रणबीर कपूर-दीपिका पादुकोण


दीपिका और रणबीर अपने करियर के शुरुआती दिनों में मिले, उनके बीच दोस्ती हुई और फिर प्यार हो गया. लेकिन दो साल बाद उनका ब्रेकअप हो गया, जब दीपिका को एहसास हुआ कि रणबीर उन्हें धोखा देकर कैटरीना के साथ भी रोमांस कर रहे हैं. यहां तक कि रणबीर ने इस बात को स्वीकार किया कि वे दीपिका को चीट कर रहे थे.

शाहिद कपूर-करीना कपूर-सैफ अली खान


दोस्ती के बाद शाहिद और करीना के बीच प्यार हो गया, लेकिन कुछ सालों बाद ही उनके रिलेशनशिप में  दरार आने लगी. इसी बीच जब शाहिद को पता चला कि करीना सैफ अली खान के साथ फिल्म तशन की शूटिंग के दौरान ज़्यादा समय बिताने लगी हैं, तो रही-सही कसर भी पूरी हो गई. फिर करीना शाहिद के छोड़कर सैफ को डेट करने लगीं.

हरमन बावेजा-प्रियंका चोपड़ा-शाहिद कपूर

फिल्म लवस्टोरी 2050 की शूटिंग के दौरान प्रियंका और हरमन के बीच नजदीकियां बढ़ीं, लेकिन यह फिल्म फ्लॉप हो गई और उनकी रिलेशनशिप भी. कमीने की शूटिंग के दौरान प्रियंका को शाहिद से प्यार हुआ, लेकिन यह रिश्ता भी ज़्यादा नहीं चली.

सुज़ैन खान-रितिक रोशन-बरबरा मूरी


रितिक रोशन ने 2000 में अपनी बचपन की दोस्त सुज़ैन खान से शादी की. फिल्म काइट्स की शूटिंग के दौरान रितिक और बरबरा के अफेयर की खबरें सुनने को मिलीं, हालांकि  दोनों ने इस बात से साफ इंकार कर दिया, पर 2014 में सुज़ैन और रितिक ने तलाक लेकर अपना 14 साल पुराना रिलेशनशिप खत्म कर दिया.

सलमान खान-ऐश्वर्या राय-विवेक ओबरॉय


फिल्म हम दिल दे चुके सनम की शूटिंग के दौरान ऐश व सलमान एक-दूसरे के प्यार में डूबे थे, लेकिन जल्द ही उनके रिलेशनशिप में दरारें आने लगीं, जब सलमान पर ऐश को शारीरिक व मानसिक रूप से ऐश को प्रताड़ित करने का आरोप लगा. उस समय ऐश को सहारे के रूप में विवेक ओबरॉय का प्यार मिला, लेकिन जल्द ही यह रिश्ता भी टूट गया.

ज़रीना वहाब-आदित्य पंचोली-कंगना रनौत


बॉलीवुड में स्ट्रगलिंग पीरियड के दौरान कंगना की मुलाकात आदित्य पंचोली से हुई और उन्हें अपने से 20 साल बड़े पुरुष से प्यार हो गया. उस समय आदित्य पंचोली की शादी हो चुकी थी और वे दो बच्चों के बाप भी थे, लेकिन इसके बावजूद उन्हें इतनी छोटी लड़की से प्यार हो गया. फिर कंगना ने आदित्य पंचोली पर मारने-पीटने का आरोप लगाया और फिर उनका रिश्ता खत्म हो गया.

डिनो मोर्या-बिपाशा बासु-जॉन अब्राहम


बिपाशा डिनो मोर्या के साथ लंबे समय तक रिलेशनशिप में थीं, लेकिन फिर उनका ब्रेकअप हो गया. उसके बाद बिपाशा फिल्म जिस्म में उनके को-स्टार जॉन अब्राहम को डेट करने लगीं. 10 साल तक रिलेशनशिप में रहने के बाद जॉन और बिपाशा अलग हो गए.  डिनो और बिपाशा के बीच अभी भी दोस्ती है.

शिल्पा शेट्टी-अक्षय कुमार-ट्विंकल खन्ना


मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी की शूटिंग के दौरान अक्षय कुमार और शिल्पा शेट्टी का रोमांस शुरू हुआ. शिल्पा अक्षय के प्यार में पूरी तरह डूबी हुई थीं.लेकिन जब शिल्पा को पता चला कि अक्षय उनके साथ-साथ ट्विंकल को कभी डेट कर रहे हैं, तो शिल्पा पूरी तरह टूट गईं और उन्होंने अक्षय कुमार के साथ ब्रेकअप कर लिया. फिर अक्षय ने ट्विंकल से शादी कर ली.

सलमान खान-कैटरीना कैफ-रणबीर कपूर

कैटरीना कैफ ने सलमान को डेट करना शुरू किया और उनका करियर  भी ऊंचाई छूने लगा. फिल्म अजब प्रेम की गजब कहानी की शूटिंग के दौरान रणबीर और कैटरीना का रोमांस शुरू हुआ, उस समय दीपिका रणबीर की गर्लफ्रेंड थीं. इस तरह चीटिंग की खबरों के बीच कैटरीना और रणबीर ने अपने-अपने पार्टनर छोड़ दिया और एक-दूसरे को डेट करने लगे.

ये भी पढ़ेंः मिलिए बॉलीवुड की इन फीमेल विलेन यानी वैंप्स से, जिनके एक्सप्रेशन्स ही होते थे जानलेवा! (Most Evil & Sizzling Vamps Of Bollywood)

 

Share
Published by
Shilpi Sharma

Recent Posts

सुशांत सिंह राजपूत के डुप्लीकेट की फोटो और वीडियो हुआ वायरल, फैन्स ने कहा ये (Sushant Singh Rajput’s Duplicate Photo And Video Goes Viral)

सुशांत सिंह राजपूत के डुप्लीकेट ने फैन्स को एक बार फिर सुशांत की याद दिला…

सोन परी की ‘फ्रूटी’ अब दिखती हैं ऐसी, जानें क्या करती हैं आजकल? (Where Is Son Pari Fame Tanvi Hegde These Days?)

सोन परी टीवी का वो पॉप्युलर सीरियल था, जिसके सभी बच्चे दीवाने थे. आज भी…

© Merisaheli