Categories: FILMTVEntertainment

मौनी राॅय ने ख़ूबसूरती बिखरते हुए ईश्वर के साथ और जुड़ाव को यूं बयां किया… (Mouni Roy-… He has miraculously given me the strength and courage to face life as it is…)

एक्ट्रेस मौनी राॅय इन दिनों काफ़ी दार्शनिक बनती जा रही हैं. वे अक्सर जीवन दर्शन का एक अलग ही नज़रिया लोगों के सामने प्रस्तुत करती…

एक्ट्रेस मौनी राॅय इन दिनों काफ़ी दार्शनिक बनती जा रही हैं. वे अक्सर जीवन दर्शन का एक अलग ही नज़रिया लोगों के सामने प्रस्तुत करती रहती हैं. आज के कोरोना के इस माहौल में लोगों को जागरूक करने से लेकर उनकी सोच को सकारात्मक करने तक में वे बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रही हैं. सभी का उत्साह बढ़ा रही हैं.
इन दिनों वे योगी परमहंस योगानन्द की किताब, उनकी आत्मकथा पढ़ रही हैं. उनसे बेहद प्रभावित भी हो रही हैं. उनकी बातों और ज्ञान को वे अक्सर शेयर करती हैं. कह सकते हैं कि अपनी ख़ूबसूरत तस्वीरों के साथ-साथ ज्ञान अमृत बांटने का भी बेहतरीन कार्य कर रही हैं.
उनके अनुसार, उन्होंने ईश्वर को आमंत्रित किया था अपनी ज़िंदगी में आने के लिए और भगवान ने हमेशा उनका साथ भी दिया. हर संघर्ष की घड़ी में वे साथ रहे. उन्होंने ईश्वर की सृष्टि, प्रेम, धैर्य, सौंदर्य को जाना-समझा. मौनी का कहना है कि वे अब उनके बेस्ट फ्रेंड बन गए हैं.
मैं अब भी कहती हूं कि मेरे ख़्याल से इस बार ईश्वर आप ग़लत हो. लेकिन भगवान भी मेरे द्वारा परिस्थितियों को जानने, ख़ासकर यह एहसास होने कि अकेले मैं कुछ नहीं कर सकती का इंतज़ार करते हैं. इसमें कोई दो राय नहीं कि वे मुझे चमत्कारिक रूप से ताक़त और साहस देते हैं कि मैं ज़िंदगी को जैसे है वैसे ही स्वीकार करते हुए उसका सामना कर सकूं. उनकी मदद और मार्गदर्शन के कारण ही हर तूफ़ान का सामना कर पा रही हूं. जिंदगी का यह फलसफ़ा और ख़ूबसूरती मैंने पहले कभी नहीं देखी. वाक़ई थोड़े में ही मौनी रॉय ने गहरी बात कह दी. हम तो बस इतना ही कह सकते हैं कि सभी कोरोना काल में सकारात्मक रहें, सब्र करें, उम्मीद का दामन ना छोडें. सब अच्छा होगा!..
देखें लेटेस्ट मौनी रॉय की ख़ूबसूरत तस्वीरें, आकर्षक अंदाज़ लाजवाब पहनावे के साथ.

Photo Courtesy: Instagram


यह भी पढ़ें: अंकिता भार्गव से लेकर अदिति मलिक तक, अपने बच्चों के साथ कुछ ऐसे समय बिताती हैं टीवी की ये खूबसूरत मॉम्स (From Ankita Bhargava to Aditi Malik, Know-How These Beautiful Moms of TV Spend Time With Their Kids)

Share
Published by
Usha Gupta

Recent Posts

कविता- हर बार मेरा आंचल तुम बनो… (Poetry- Har Baar Mera Aanchal Tum Bano…)

हूं बूंद या बदली या चाहे पतंग आसमान तुम बनो हूं ग़ज़ल या कविता या…

कहानी- जीवन की वर्तनी (Short Story- Jeevan Ki Vartani)

उस दिन देर रात जब मैं शादी से लौट रही थी, मुझे यही लग रहा…

© Merisaheli