गोल्डन गर्ल हिमा दास को देश का सलाम (Nation Salutes Hima Das)

महीने भर में दौड़ में पांचवा गोल्ड मेडल जीतकर हिमा दास ने इतिहास रच दिया. बधाई+कॉन्ग्रैचुलेशन्स हिमा! गोल्डन जर्नी बरकरार है.. आख़िरकार महीनेभर के अंदर…

महीने भर में दौड़ में पांचवा गोल्ड मेडल जीतकर हिमा दास ने इतिहास रच दिया. बधाई+कॉन्ग्रैचुलेशन्स हिमा! गोल्डन जर्नी बरकरार है..

आख़िरकार महीनेभर के अंदर हिमा ने 5 वां गोल्ड भी जीत ही लिया. इस तरह भारत की उड़न परी ने जुलाई महीने में एक और गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया. उन्होंने चेक गणराज्य में नोवे मेस्टो नाड मेटुजी ग्रां प्री में महिलाओं की 400 मीटर रेस में 52.09 सेकंड का समय लेते हुए गोल्ड जीता.
भारत की स्टार धाविका हिमा ने अपने मेहनत, लगन व जज़्बे से हर किसी को प्रभावित किया. आज हर कोई खिलाड़ी, नेता, अभिनेता, सिलेब्रिटीज हिमा दास की उपलब्धियों की तारीफ कर रहे हैं और उन्हें बधाई दे रहे हैं. हिमा भी नम्रतापूर्वक सभी को धन्यवाद देते हुए बधाई स्वीकार कर रही हैं. प्रधानमंत्री से लेकर राष्ट्रपति तक, फिल्म स्टार से लेकर स्पोर्ट्स स्टार तक सभी हिमा दास की लगातार स्वर्णिम जीत को सलाम कर रहे हैं.
बिग बी अमिताभ बच्चनजी ने तो यहां तक कह दिया कि हम सबको आप पर गर्व है हिमा दासजी, आपने भारत का नाम स्वर्ण अक्षरों में लिख दिया!..
ऐक्टर अक्षय कुमार हिमा के प्रदर्शन से इस कदर प्रभावित हुए कि उन्होंने बधाई देते हुए उन पर फिल्म बनाने का प्रस्ताव भी रख दिया. अजय देवगन, तापसी पन्नूू, रवीना टंडन, विवेक ओबेरॉय, प्रीति जिंटा, अर्जुन कपूर, सोनम कपूर आदि फिल्म स्टार्स ने भी हिमा को ढेर सारी बधाइयां दीं.


आज हिमा युवा खिलाड़ियों के लिए एक रोल मॉडल बनकर उभर रही हैं. देश को हिमा दास पर गर्व है. ऐसा लगता है जैसे कल की ही बात हो, जब पिछ्ले साल 2018 में एआईआईएफ वर्ल्ड कप अंडर 20 चैम्पियनशिप के 400 मीटर रेस में उड़न परी हिमा ने गोल्ड जीतकर इतिहास रच दिया था. वे पहली भारतीय खिलाड़ी बनीं, जिन्होंने इस प्रतियोगिता में यह कारनामा कर दिखाया. इसके पहले एथलीट पी. टी. उषा, मिल्खा सिंह इसके क़रीब भर ही पहुंच पाए थे.


मेरी सहेली की तरफ़ से हिमा दास को उनकी तमाम उपलब्धियों के लिए बहुत-बहुत बधाइयां!.. साथ ही जीत का सिलसिला यूं ही बरकरार रहें, इसकी ढेर सारी शुभकामनाएं!…

– ऊषा गुप्ता

यह भी पढ़े: हिमा दास की गोल्डन दौड़… (Hima Das Wins Fourth International Gold Medal In 15 Days)

 

Share
Published by
Usha Gupta

Recent Posts

कहानी- सतरंगी परों वाली चिड़िया (Short Story- Satrangi Paro Wali Chidiya)

ब्याह पूर्व नौकरी का आनंद लिया. ब्याह उपरान्त परिवार का. बच्चों के साथ बचपन जिया,…

‘झूठी… मेरा पीछा छोड़ दे बहन… ‘ उर्वशी रौतेला पर भड़के ऋषभ पंत, सुनाई खरी खरी (‘Jhoothi… Mera peechha chodo Bahen’ Rishabh Pant Hits Back At Urvashi Rautela)

क्रिकेटर्स और बॉलीवुड एक्ट्रेस के लव कनेक्शन की कई कहानियां हैं. विराट कोहली-अनुष्का शर्मा, ज़हीर…

© Merisaheli