Categories: TVEntertainment

दिवाली पर ‘नो बिंदी नो बिज़नेस’ कैंपेन को लेकर भड़कीं दिव्यांका त्रिपाठी, बोलीं- हैरान हूं जब कोई महिला ही ऐसी चीज़ों को बढ़ावा देती है, हिंदू धर्म में पसंद का सम्मान होता है, क्या पर्दा व सतीप्रथा भी वापस चाहते हैं आप? (‘Next You’ll Want Purda-System & Then Satipratha Back?’ Divyanka Tripathi Slams ‘No Bindi No Business’ Campaign Around Diwali)

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक कैंपेन ट्रेंड कर रहा है, जिसमें इस बात पर ज़ोर दिया जा रहा है कि दिवाली के मौके पर किसी भी ऐसे प्रोडक्ट को न ख़रीदें जिसके एड में मॉडल ने बिंदी न लगाई हुई हो. ये है नो बिंदी नो बिज़नेस कैंपेन, जिसे एक महिला राइटर ने शुरू किया है. उन्होंने ट्वीट किया है कि ये मैं अपने लिए कर रही हूं. इस दिवाली किसी भी ऐसे ब्रांड कुछ नहीं ख़रीद रही हूं, जिनकी मॉडल्स को बिना बिंदी के दिखाया जा रहा है. #NOBINDINOBUSINESS

इसी ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए एक्ट्रेस दिव्यांका त्रिपाठी ने भी पलटवार किया है और ट्वीट किया है कि नो बिंदी नो बिज़नेस? ये एक महिला कि पसंद होनी चाहिए कि उसे क्या पहनना है! हिंदू धर्म में पसंद का सम्मान किया जाता है! अब आगे क्या आप पर्दा सिस्टम और फिर सतीप्रथा को भी वापस लाना चाहते हैं? किसी भी संस्कृति को महिला के पहनावे से क्यों मापा जाता है? मैं तब और भी हैरान हो जाती हूं जब कोई महिला ही इस तरह की अवधारणा को बढ़ावा देती है!

दिव्यांका के इस ट्वीट पर लोगों की प्रतिक्रियाआ रही है और अधिकांश लोग उनको ही हिदायत दे रहे हैं कि पहले आप पूरा माजरा समझें, मात्र एक ट्वीट को पढ़ कर लेकिन उसके अर्थ को बिना समझे ही आप प्रतिक्रिया दे रही हैं… एक ने कहा ये मात्र बिंदी की बात नहीं है बल्कि उन ब्रांड्स के विरोध में है जो हिंदुओं की भावनाओं का सम्मान नहीं करते.

दिव्यांका ने जवाब में कहा कि मैं खुद हिंदू हूं, ब्राह्मण परिवार से हूं पर मैं बिंदी नहीं लगाती, हाल ही में मैंने एक दिवाली विज्ञापन की शूटिंग बिना बिंदी के की, ब्रांड्स का इससे कोई लेना देना नहीं होता, इसलिए ज़रूरत है धार्मिक फ़ैशन की अवधारणा से बाहर निकलकर सही हैश टैग के इस्तेमाल की. दिव्यांका ने तमाम महिलाओं को भी कहा है कि वो भी सही चीज़ के प्रमोशन में उनका साथ दें!

बात दिव्यांका की करें तो सभी जानते हैं वो टीवी की फेमस एक्ट्रेस हैं, हाल ही में ख़तरों के खिलाड़ी में दिखी थीं और कुछ समय पहले क्राइम पट्रोल शो की एंकरिंग में बिना दुपट्टे के सूट पहनने पर भी उनको ट्रोल किया गया था, जिसका उन्होंने करारा जवाब दिया था.

Photo Courtesy: Instagram/Twitter

यह भी पढ़ें: अवॉर्ड फ़ंक्शन में काजोल ने पहना ऐसा अजीबोग़रीब ड्रेस कि लोगों ने कर दिया बुरी तरह ट्रोल, बोले- इसे भी उर्फ़ी वाली बीमारी तो नहीं लग गई… (Fashion Disaster: Ise Bhi Urfi Wali Bimari To Nahi Lag Gai… Kajol Gets Brutally Trolled For Her Recent Look)

Geeta Sharma

Recent Posts

गोड बातमीची घाई असलेल्यांसाठी, एक नवा, धमाल चित्रपट “एक दोन तीन चार” ( New Marathi Movie Ek Don Tin Char Comming Soon)

आजच्या काळातील आजच्या जोडप्यांची कथा आणि व्यथा असलेला "एक दोन तीन चार" या चित्रपटाचा अफलातून…

July 12, 2024

नाचू कीर्तनाचे रंगी’- पंढरपूर वारीच्या निमित्ताने इंदोरीकर महाराजांचा विशेष कीर्तन महोत्सव !(Indurikar Maharaj Specical Profram For Ashadhi Ekadashi)

मराठी संस्कृतीत कीर्तन परंपरेला अनन्यसाधारण महत्त्व आहे. कीर्तनाच्या माध्यमातून संतांच्या शिकवणींचा प्रसार केला जातो आणि…

July 12, 2024

कहानी- मन्नतों का घर… (Short Story- Mannaton Ka Ghar…)

"मैं तो पहले ही तुम्हारा हूं मांगने की क्या ज़रूरत थी." लड़के ने मीठी सी…

July 12, 2024
© Merisaheli