Categories: FILMEntertainment

फिल्म 83 में कपिल देव के किरदार को निभाने के लिए रणवीर सिंह नहीं थे पहली पसंद, पहले इस एक्टर को ऑफर किया गया था ये रोल (Not Ranveer Singh, Arjun Kapoor Was The First Choice For The Role Of Kapil Dev In 83)

काफी समय से सुर्खियों में रही फिल्म 83 आख़िरकार आज रिलीज़ हो गई. सोशल मीडिया पर इस फिल्म फिल्म की जमकर तारीफ हो रही हैं.…

काफी समय से सुर्खियों में रही फिल्म 83 आख़िरकार आज रिलीज़ हो गई. सोशल मीडिया पर इस फिल्म फिल्म की जमकर तारीफ हो रही हैं. ख़ासतौर से रणवीर सिंह की. इस फिल्म में रणवीर सिंह पूर्व क्रिकेटर कपिल देव का किरदार निभा रहे है. पर क्या आप जानते हैं  कि  फिल्म 83 में कपिल देव के रोल के लिए रणवीर सिंह मेकर्स की फर्स्ट चॉइस नहीं थी. उनसे पहले दूसरे एक्टर को यह रोल ऑफर किया गया था, लेकिन खुशकिस्मती में वापस ये रोल रणवीर सिंह की झोली में आ गया.

सूत्रों से मिली खबर के अनुसार रणवीर सिंह फिल्म  83 में कपिल देव की भूमिका के लिए मेकर्स की पहली पसंद नहीं थे. रणवीर सिंह से पहले अर्जुन कपूर को कपिल देव के रोल के लिए सेलेक्ट किया गया था. असल में मामला यह था कि 83 को बनाने की घोषणा 2014 में की गई थी. उस समय फिल्म का निर्माण विष्णुवर्धन और संजय मिलकर कर रहे थे. उन्होने इस रोल के लिए अर्जुन कपूर को चुना था. यहां  तक की अर्जुन कपूर का स्क्रीन टेस्ट भी हो गया था और उन्होने क्रिकेट की ट्रेनिंग भी शुरू कर दी.

लेकिन 2017 में स्थिति बदल गई. विष्णुवर्धन और संजय को इस प्रोजेक्ट से हटा दिया गया. विष्णु की जगह विक्रमादित्य मोटवानी, मधु मंटेना और विकास बहल और संजय की जगह कबीर खान आ गए. फिर नई टीम ने कपिल देव की भूमिका के लिए रणवीर सिंह को लेने की सोची. जब ये खबर अर्जुन कपूर को पता चली तो उन्होंने अपने बेस्ट फ्रेंड रणवीर सिंह से बात की.

अर्जुन कपूर मन ही मन में चाहते थे कि रणवीर खुद ही इस फिल्म के लिए मना कर दें. पर रणवीर इस फिल्म में एक्टिंग करना चाहते थे. दोनों दोस्तों से बड़ी समझदारी से मामले को सुलझा लिया और आज 83 में रणवीर सिंह के लुक और एक्टिंग की जबरदस्त तारीफ़ हो रही है.

गौरतलब है कि ये फिल्म पूर्व क्रिकेटर कपिल देव की बायोग्राफी और 1983 में लॉर्ड्स में हुए क्रिकेट वर्ल्ड कप में मिली भारत की ऐतिहासिक जीत पर आधारित हैं.

और भी पढ़ें: आथिया शेट्टी भी हो चुकी हैं बॉडी शेमिंग का शिकार, बोलीं – दुबलेपन की वजह से चिढ़ाते थे लोग (Athiya Shetty Has Also Become A Victim Of Body Shaming, Said- People Used To Tease Because Of Thinness)

Share
Published by
Poonam Sharma

Recent Posts

कहानी- मैं गांधारी नहीं (Short Story- Main Gandhari Nahi)

"…मैं आज की नारी हूं. उस युग में द्रौपदी का चीरहरण, एक नारी मां होने…

© Merisaheli