आथिया शेट्टी भी हो चुकी हैं बॉडी...

आथिया शेट्टी भी हो चुकी हैं बॉडी शेमिंग का शिकार, बोलीं – दुबलेपन की वजह से चिढ़ाते थे लोग (Athiya Shetty Has Also Become A Victim Of Body Shaming, Said- People Used To Tease Because Of Thinness)

इस दुनिया में हर तरह के लोग मौजूद हैं. कोई बहुत ज्यादा खूबसूरत है तो कोई कम. कोई दुबला है तो कोई मोटा. हालांकि चाहत तो हर किसी की होती है कि वो हर मामले में परफेक्ट हो, लेकिन ऐसा संभव नहीं है. हर इंसान एक-दूसरे से जुदा है. जो भी हो हर किसी में कुछ न कुछ खासियत तो जरूर होती है और कुछ न कुछ खामिया भी. लेकिन लोगों की एक अजीब सी आदत होती है कि वो दूसरों की बुराइयां निकालते रहते हैं और उन्हें नीचा दिखाने से पीछे नहीं हटते. वैसे इससे उस इंसान का कुछ बिगड़ता तो नहीं है, लेकिन कई बार उसका कॉन्फिडेंस डगमगा जरूर जाता है. कुछ ऐसा ही बॉलीवुड के जाने-माने एक्टर सुनील शेट्टी की बेटी आथिया शेट्टी के साथ भी हुआ था, जिसका खुलासा उन्होंने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान किया है.

Athiya Shetty
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

आथिया शेट्टी ने फिल्म ‘हीरो’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. आथिया की उस फिल्म को सुपरस्टार सलमान खान ने प्रड्यूस किया था. इसके बाद आथिया ने फिल्म ‘मोतीचूर चकनाचूर’, ‘मुबारकां और ‘नवाबजादे’ में काम किया. इन फिल्मों में उनके काम को काफी पसंद किया गया. अब वो जल्द ही अपने एक प्रोजेक्ट की घोषणा करने वाली हैं, जिसे लेकर वो काफी एक्साइटेड हैं. आथिया सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं और अपने लाइफ से जुड़ी बातें वो फैंस के साथ शेयर करती रहती हैं. हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान एक्ट्रेस ने (Athiya Shetty) जानकारी दी कि उन्हें भी बॉडी शेमिंग का शिकार होना पड़ा है. हालांकि अब वो पहले से काफी ज्यादा कॉन्फिडेंट हो गई हैं.

ये भी पढ़ें: मिस यूनिवर्स हरनाज संधू के फेवरेट हैं ये सुपरस्टार, उन्हीं के साथ करना चाहती हैं बॉलीवुड में डेब्यू (This Superstar Is Miss Universe Hanrnaaz Sandhu’s Favorite, Wants To Debut In Bollywood With Him)

Athiya Shetty
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

इंटरव्यू में बात करते हुए आथिया शेट्टी ने बताया कि, “मैं भी बॉडी शेमिंग का शिकार हुई हूं. जब मैं छोटी थी तो लोगों मे मुझे एस कैटेगरी में रखा था. लोगों को ये समझना होगा कि बॉडी शेमिंग केवल ज्यादा वजन के बेसिस पर ही नहीं की जाती है. जो लोग पतले होते हैं, उन्हें भी बॉडी शेम किया जाता है. मैंने हमेशा से ही ये यकीन रखा है कि किसी के वजन पर कॉमेंट करना, उसके दिखने पर बोलना या किसी ऐसी चीज पर बातें बनाना अच्छा नहीं है, जिससे सामने वाले का आत्मविश्वास टूट जाए.”

ये भी पढ़ें: प्रियंका चोपड़ा ने किया खुलासा, क्यों इंस्टाग्राम से हटाया था ‘जोनस’ सरनेम (Priyanka Chopra Revealed, Why Was The Surname ‘Jonas’ Removed From Instagram)

Athiya Shetty
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

आथिया ने आगे कहा कि, “हम सबों को ये महसूस करना जरूरी है कि सामने वाले इंसान के बारे में अगर हम कुछ भी गलत कॉमेंट करते हैं तो उसकी रोज की ज़िंदगी और चीजोंं पर कितना गलत असर पड़ सकता है. हमें काइंड और समझदार होना बेहद जरूरी है. हर किसी को बोलने से पहले सोचना चाहिए कि उनके बोलने से सामने वाले को कितनी चोट पहुंच सकती है.”

ये भी पढ़ें: भारती सिंह ने मीडिया के सामने जोड़े हाथ, बोलीं -डिलीवरी के लिए 50-50 हजार रुपये अस्पताल पहुंचा देना (Bharti Singh Folded Hands In Front Of The Media, Said- 50-50 Thousand Rupees Should Be Sent To The Hospital For Delivery)

Athiya Shetty
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

आथिया शेट्टी ने कहा कि, “पहले मैं खुद की बॉडी को लेकर काफी अजीब महसूस करती थी. आज के समय में भी थोड़ा करती हूं, लेकिन अब मैं बेहतर हो गई हूं. मैं पहले से ज्यादा आत्मविश्वास से भर चुकी हूं और जो इंसान अब मैं हूं, वो बेहतर हूं. खूबसूरत कहे जाने पर कई धारणाएं बनी हुई हैं. हर कोई सोशल मीडिया पर एकदम परफेक्ट दिखना चाहता है और ये चीजें बहुत कम एज वाले लोगों में मैं देखती हूं. दुख होता है जब लोग ये नहीं समझते हैं कि वो भी अपने आप में खूबसूरत हैं.”

ये भी पढ़ें: मिस यूनिवर्स इवेंट 2021 में ऊर्वशी रौतेला ने पहनी इतने लाख की ड्रेस, जानकर दांतो तले उंगलिया दबा लेंगे आप (Urvashi Rautela Wore A Dress Worth So Many Lakhs In The Miss Universe Event 2021, Knowing You Will Press Your Fingers Under Your Teeth)

Athiya Shetty
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

भले ही आथिया काफी दुबली-पतली हैं लेकिन टैलेंट के मामले में वो बड़े बड़ों को मात देती हैं. वो दिखने में खूबसूरत तो है हीं, साथ ही दिल भी उनका काफी खूबसूरत है. आथिया शेट्टी का मानना है कि हर इंसान अपने आप में खूबसूरत है. हर इंसान को अपने आप पर पूरा कॉन्फिडेंस होना चाहिए. ये सबसे ज्यादा मायने रखता है. वैसे आथिया की बातों पर आपका क्या कहना है, हमें कमेंट कर जरूर बताएं.

×