Categories: FILMEntertainment

‘आदिपुरुष’ की ऑनलाइन ट्रोलिंग पर भड़के ओम राउत, बोले, ‘मोबाइल के लिए नहीं बनाई फिल्म, मुझे थ्रीडी में ही सिनेमा बनाने आता है’ (Om Raut defends ‘Adipurush’ against online trolling; It’s made for a larger screen and I can’t consume it on a smaller screen)

प्रभास (Prabhas), सैफ अली खान (Saif Ali Khan) और कृति सेनन (Kriti Sanon) की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘आदिपुरुष’ (Adipurush) का टीज़र पिछले हफ्ते ही रिलीज़…

प्रभास (Prabhas), सैफ अली खान (Saif Ali Khan) और कृति सेनन (Kriti Sanon) की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘आदिपुरुष’ (Adipurush) का टीज़र पिछले हफ्ते ही रिलीज़ हुआ है. मेकर्स ने फिल्म का टीजर और ग्रैंड पोस्टर भगवान राम की नगरी अयोध्या में आयोजित एक भव्य समारोह में जारी किया. यह फिल्म रामायण पर आधारित है, जिसमें प्रभास भगवान श्रीराम और कृति सेनन सीता के रोल में दिखाई देंगी, जबकि सैफ अली खान लंकेश रावण के किरदार में नज़र आएंगे. लेकिन टीजर के रिलीज होते ही फिल्म को सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया जा रहा है. सैफ अली खान के रावण लुक से लेकर वीएफएक्स तक की सोशल मीडिया पर जमकर आलोचना की जा रही है. लोग फिल्म मेकर पर हिन्दुओं की धार्मिक भावनाओं का मज़ाक उड़ाने का आरोप लगा रहे हैं. अब अपनी फिल्म के बचाव में खुद डायरेक्टर ओम राउत सामने आए हैं और उन्होंने कहा कि उन्होंने मोबाइल के लिए फिल्म नहीं बनाई है.

हाल ही में ‘आदिपुरुष’ (Adipurush Trolled) को लेकर सोशल मीडिया पर आ रहे नेगेटिव रिएक्शन को लेकर ओम राउत (Om Raut) ने कहा कि उन्हें लोगों के रिएक्शन से कोई बहुत ज्यादा ताज्जुब भी नहीं हुआ है क्योंकि उन्हें इसका पहले से अंदाजा था. “कोविड के दौरान लोगों को मोबाइल पर कंटेंट देखने की आदत हो गई है. थियेटर में सिनेमा देखने का अपना एक अलग मजा है. अब थियेटर खुल गए हैं. लोग थियेटर में आकर सिनेमा देखेंगे तो उन्हें ज्यादा मजा आएगा. चाहे ‘तान्हा जी’ हो या ‘आदिपुरुष’, मुझे थ्रीडी में ही सिनेमा बनाने आता है. ‘आदिपुरुष’ भी मैंने मोबाइल पर देखने के लिए नहीं बनाई है, ना ही मुझे मोबाइल पर देखने लायक फिल्में बनानी आती है.”

ओम राउत ने ट्रोलिंग पर अपनी बात जारी रखते हुए आगे कहा, “मैं इस माहौल को कंट्रोल नहीं कर सकता हूं. मुझे चॉइस मिली थी कि इसे यूट्यूब पर न रिलीज करूं. अगर मेरा बस चलता तो फिल्म का टीजर यू ट्यूब पर रिलीज नहीं करता. लेकिन वक्त की जरूरतों के हिसाब से फैसला लेना पड़ा. हमने यूट्यूब पर इसे केवल इसलिए रिलीज किया ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इसे देख सकें. मोबाइल पर टूडी में टीजर देखने से वह इंपैक्ट नहीं आता है, जितना अच्छा इंपैक्ट थ्रीडी में देखने पर थियेटर में आता है.”

‘आदिपुरुष’ में जिस तरह रामायण के पात्रों को दिखाया गया है, उसे लेकर भी सोशल मीडिया पर लोग गुस्से में हैं. इस पर सफाई देते हुए ओम राउत ने कहा, “यह फिल्म हमने आज की युवा पीढ़ी को ध्यान में रखकर बनाई है, जो मार्वल स्टूडियों की फिल्में देखते आए हैं. एक जनरेशन गैप के बाद लोगों का नजरिया बदल जाता है. उसी नजरिये को ध्यान में रखकर मैंने ‘आदिपुरुष’ बनाई है. फिल्म के किरदार और वीएफएक्स को मैंने उन्हीं फिल्मों को ध्यान में रखकर किया है ताकि आज की युवा पीढ़ी को यह फिल्म पसंद आए.”

बता दें कि निर्देशक ओम राऊत और फिल्म के निर्माता भूषण कुमार की बहु प्रतीक्षित फिल्म आदिपुरुष 12 जनवरी, 2023 को रिलीज होगी. फिल्म हिंदी और तेलुगू में बनायी जा रही है, लेकिन इसे हिंदी, तेलुगू के अलावा तमिल, मलयालम, कन्नड़़ जैसे अन्य भाषाओं में भी रिलीज किया जाएगा.

Recent Posts

© Merisaheli