Categories: FILMEntertainment

फिल्म त्रिदेव की ‘ओए ओए’ गर्ल सोनम 30 साल बाद बॉलीवुड में करेंगी कमबैक… 14 की उम्र में किया था डेब्यू, 17 में शादी कर छोड़ा था ग्लैमर वर्ल्ड, अंडरवर्ल्ड डॉन की वजह से देश छोड़ खो गई थीं गुमनामी में… (‘Oye Oye’ Girl Sonam Announces Her Comeback To Bollywood After 30 Years, Reveals Reason Behind Quitting Industry And Successful Acting Career)

90 के दशक में एक फ़्रेश फ़ेस इंडस्ट्री में आया और वो इस क़दर छाया कि माधुरी दीक्षित जैसी टॉप एक्ट्रेस के सिंहासन को भी…

90 के दशक में एक फ़्रेश फ़ेस इंडस्ट्री में आया और वो इस क़दर छाया कि माधुरी दीक्षित जैसी टॉप एक्ट्रेस के सिंहासन को भी टक्कर देने लगा. ये चेहरा था सोनम खान (Sonam khan) का, जिनका असली नाम था बख्तावर खान. सोनम ने महज़ 14 साल की छोटी सी उम्र में बॉलीवुड डेब्यू (Bollywood debut) किया था और वो भी 1988 में आई यश चोपड़ा कि फिल्म विजय (film vijay) से. इसके बाद भले ही सोनम को काफ़ी ऑफ़र्स मिलें हों लेकिन उनको पहचान मिली फ़िल्म त्रिदेव (tridev) से क्योंकि उस फ़िल्म का एक आइटम नम्बर इतना हिट हुआ कि आजतक लोग उसे भूल नहीं पाए हैं. इस फ़िल्म का गाना ओए ओए… ओ तिरछी टोपी वाले ने रातों रात सोनम को स्टार बना दिया.

इसके बाद सोनम को ओए ओए गर्ल के नाम से भी जाना जाने लगा. सोनम ने लगभग 30 से अधिक फ़िल्मों में काम किया जिसमें मिट्टी और सोना, लश्कर, आखिरी गुलाम’, विश्वात्मा आदि प्रमुख हैं. सोनम ने साउथ की फ़िल्मों में भी काम किया और उस वक्त जब इंडस्ट्री इतनी बोल्ड नहीं थी तब उन्होंने अपने इमेज एक बिकिनी गर्ल के तौर पर बनाई. खूबसूरत सोनम जब अपने करियर के पीक पर थीं तब उन्होंने त्रिदेव के डायरेक्टर राजीव राय से शादी करके फ़िल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया था. तब सोनम महज़ 17 साल की यानी नाबालिग थीं.

शादी के बाद उनको एक बेटा भी हुआ जिसका नाम गौरव रखा गया. लेकिन सोनम की राह आसान नहीं थी. उनको देश छोड़कर जाना पड़ा क्योंकि बताया जाता है कि सोनम और अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम के बीच एक डील हुई थी जिसके चलते उन्होंने देश छोड़ दिया था. दरअसल सोनम के पति राजीव पर अबू सलेम ने जानलेवा हमला कराया था जिसके चलते सोनम और राजीव को अपने बेटे के साथ देश ही छोड़ना पड़ा.

पहले कई सालों तक वो लोग लॉस एंजिल्स और फिर स्विट्जरलैंड चले गए. इस बीच सोनम और उनके पति के रिश्तों में भी दरार आने लगी थी क्योंकि देश से दूर दोनों का ही करियर ख़त्म हो गया था. इसके बाद साल 2016 में सोनम और राजीव में तलाक़ हो गया.

सोनम ने टाइम्स ग्रुप से बातचीत के अपने कमबैक के बारे में कहा कि वो तीन साल पहले ही कमबैक करना चाहती थीं लेकिन कोविड के चलते वो ऐसा नहीं कर पाई. सोनम का कहना है कि जब उन्होंने बॉलीवुड छोड़ा तब वो बहुत छोटी थीं और उसके बाद वो विदेश में सेटल हो गई थीं.

सोनम ने बताया- मैंने बहुत कम उम्र में शादी कर ली थी. मैं बस शादी करके घर बसाना चाहती थी लेकिन तब बहुत सी चीजें और बातें मेरी समझ से बाहर थीं. परिस्थितियों को समझना और परखना मेरे लिए आसान नहीं था.

सोनम न सिर्फ़ बॉलीवुड बल्कि ओटीटी पर भी काम करना चाहती हैं. इंडस्ट्री ने उनको काफ़ी सपोर्ट किया था पहले लेकिन अब एक लम्बा वक्त गुज़रने के बाद उनको ये दुःख है कि वो किसी से ज़्यादा सम्पर्क में नहीं रहीं. वो अनुराग कश्यप, नीरज पांडे और विशाल भारद्वाज जैसी फ़िल्म मेकर्स के साथ काम करना चाहती हैं.

Recent Posts

कियारा आडवाणी ज्यादा अमीर हैं या सिद्धार्थ मल्होत्रा, जानें कितनी है दोनों की नेटवर्थ (Kiara Advani is Richer or Sidharth Malhotra, Know Net Worth of Both)

बॉलीवुड के मोस्ट पॉपुलर लवबर्ड सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी अब ऑफिशियली पति-पत्नी बनने वाले…

लॉन्जरी को लेकर दुल्हन न करें ये ग़लतियां (Lingerie Mistakes That Should Be Avoided For Bride)

हर दुल्हन के लिए शादी का दिन बहुत ख़ास होता है. इस दिन को यादगार…

© Merisaheli