Categories: MakeupBeauty

पार्टी मेकअप बेसिक्स (Party Makeup Basics)

पार्टी मेकअप बेसिक्स सेक्सी चीकबोन: अपने चीकबोन को और सेक्सी लुक देने के लिए ब्रॉन्ज़र सीधे-सीधे चीकबोन के नीचे अप्लाई करें. चाहें तो चीकबोन पर हाईलाइटर का इस्तेमाल भी कर सकती हैं. फुलर लिप्स: अगर आपके लिप्स पतले हैं और आप उन्हें फुल और सेक्सी दिखाना चाहती हैं, तो न्यूट्रल टोन की लिप लाइनर पेंसिल से लिप्स की नेचुरल लाइन से बाहर लाइन ड्रॉ करें. लिपस्टिक अप्लाई करें. यहां यह ध्यान रखें कि आउटलाइन नेचुरल लाइन के बहुत ज़्यादा भी बाहर न हो. चाहें तो लिपग्लॉस अप्लाई करें या फिर ग्लॉस का एक डॉट सेंटर में लगाएं. यह सेक्सी लुक देगा. लॉक इट: क्रीम बेस्ड प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते समय, चाहे लिपस्टिक हो या फाउंडेशन, ड्राई फेस पाउडर ऊपर से अप्लाई करें. इससे मेकअप या आपका लुक लॉक हो जाएगा. यही बात ब्लश पर भी लागू होती है. क्रीम ब्लश के बाद उस पर पाउडर ब्लश अप्लाई करें. फ्लेकी मस्कारा: अक्सर मस्कारा अप्लाई करने पर यह डर बना रहता है कि वो सूखने के बाद चेहरे पर यहां-वहां बिखर जाता है, जिससे पार्टी में आपका लुक ख़राब हो सकता है. दरअसल यह सिग्नल है कि मस्कारा या तो पुराना हो गया है या फिर आप उसे यूज़ करने के बाद सील पैक नहीं करतीं. हमेशा उसका कैप टाइट बंद करें, ताकि वो ज़्यादा समय तक चले और बिखरे भी नहीं. क्यूटिकल्स पर आई क्रीम अप्लाई करें: हाथों की ख़ूबसूरती बढ़ाने के लिए नाख़ूनों को हेल्दी नज़र आना चाहिए. लेकिन अगर आपके पास क्यूटिकल क्रीम नहीं है, तो अलग से क्यूटिकल…

पार्टी मेकअप बेसिक्स

सेक्सी चीकबोन: अपने चीकबोन को और सेक्सी लुक देने के लिए ब्रॉन्ज़र सीधे-सीधे चीकबोन के नीचे अप्लाई करें. चाहें तो चीकबोन पर हाईलाइटर का इस्तेमाल भी कर सकती हैं.

फुलर लिप्स: अगर आपके लिप्स पतले हैं और आप उन्हें फुल और सेक्सी दिखाना चाहती हैं, तो न्यूट्रल टोन की लिप लाइनर पेंसिल से लिप्स की नेचुरल लाइन से बाहर लाइन ड्रॉ करें. लिपस्टिक अप्लाई करें. यहां यह ध्यान रखें कि आउटलाइन नेचुरल लाइन के बहुत ज़्यादा भी बाहर न हो. चाहें तो लिपग्लॉस अप्लाई करें या फिर ग्लॉस का एक डॉट सेंटर में लगाएं. यह सेक्सी लुक देगा.

लॉक इट: क्रीम बेस्ड प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते समय, चाहे लिपस्टिक हो या फाउंडेशन, ड्राई फेस पाउडर ऊपर से अप्लाई करें. इससे मेकअप या आपका लुक लॉक हो जाएगा. यही बात ब्लश पर भी लागू होती है. क्रीम ब्लश के बाद उस पर
पाउडर ब्लश अप्लाई करें.

फ्लेकी मस्कारा: अक्सर मस्कारा अप्लाई करने पर यह डर बना रहता है कि वो सूखने के बाद चेहरे पर यहां-वहां बिखर जाता है, जिससे पार्टी में आपका लुक ख़राब हो सकता है. दरअसल यह सिग्नल है कि मस्कारा या तो पुराना हो गया है या फिर आप उसे यूज़ करने के बाद सील पैक नहीं करतीं. हमेशा उसका कैप टाइट बंद करें, ताकि वो ज़्यादा समय तक चले और बिखरे भी नहीं.

क्यूटिकल्स पर आई क्रीम अप्लाई करें: हाथों की ख़ूबसूरती बढ़ाने के लिए नाख़ूनों को हेल्दी नज़र आना चाहिए. लेकिन अगर आपके पास क्यूटिकल क्रीम नहीं है, तो अलग से क्यूटिकल क्रीम ख़रीदने की बजाय ड्राई क्यूटिकल्स पर आई क्रीम लगाएं. यह उन्हें हाइड्रेट व मॉइश्‍चराइज़ करेगी.

ब्रॉन्ज़र का एप्लीकेशन सही रखें: अप्लाई करने से पहले दो-तीन बूंदें मॉइश्‍चराइज़िंग लोशन की मिक्स करके ब्लेंड करें और फिर ब्रॉन्ज़र को अप्लाई करें. इससे वो स्किन में अच्छी तरह से ब्लेंड हो जाएगा और स्किन को क्लीन लुक भी मिलेगा.

हेयर कलर को फेड होने से बचाएं: हेयर कलर जब फेड होने लगता है, तो वो बहुत भद्दा लगने लगता है. इससे बचने के लिए महीने में एक बार डीप कंडीशनिंग ट्रीटमेंट करवाएं. इससे कलर लॉक हो जाएगा और बाल भी ड्राई व डैमेज होने से बचेंगे.

फेक आईलैशेज़ पर भी मस्कारा लगाएं: इससे नकली आईलैशेज़ आपके नेचुरल लैशेज़ के साथ ब्लेंड होकर नेचुरल लुक देंगे और आंखें सुंदर नज़र आएंगी.

यह भी पढ़ें: 10 विंटर हेयर केयर टिप्स (10 Winter Hair Care Tips)

Recent Posts

#विश्‍व पर्यावरण दिवस: कविता- वन संरक्षण (#WorldEnvironmentDay: Kavita- Van Sarakshan)

वृक्षों से ही वन बनते हैं, धरती हरी-भरी करते हैं। वर्षा के कारण हैं जंगल,…

#HBD: एस. पी. बालसुब्रमण्यम.. सुरों के जादूगर… (Happy Birthday To S. P. Balasubramaniam)

बेहतरीन गायक एस. पी. बालसुब्रमण्यम का आज जन्मदिन है. उन्होंने न जाने कितने सुमधुर कर्णप्रिय…

© Merisaheli