Categories: FILMEntertainment

Happy Birthday PM नरेंद्र मोदीः देखिए हमारे प्रधानमंत्री की फिल्म स्टार्स के साथ कुछ स्पेशल पिक्स (PM Narendra Modi Birthday: 10 Best Selfies Of Our Bollywood Celebs With The Honourable Prime Minister)

आज हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) का 69वां जन्मदिन (Birthday) है. इसमें कोई शक नहीं है कि वे इस समय देश के सबसे ताकतवर और प्रभावशाली व्यक्ति हैं. देश की जनता उन्हें कितना प्यार करती है, इस बात का सबूत इस बात से मिल जाता है कि जनता ने लगातार दूसरी बार उन्हें पूर्ण बहुमत से देश का प्रधानमंत्री चुना है.. नरेंद्र मोदी का जन्म 17 सितंबर 1950 को गुजरात के वडनगर में हुआ था. नरेंद्र मोदी के पिता का नाम दमोदरदास मूलचंद मोदी और माता का नाम हीराबेन मोदी है. 6 भाई-बहनों के परिवार में  नरेंद्र मोदी तीसरे नंबर की संतान थे. बचपन में वे अपने पिता के साथ रेल्वे स्टेशन पर चाय बेचने में मदद करते थे, बाद में वे अपने भाई के साथ मिलकर बस स्टॉप पर टी स्टॉल चलाते थे. उन्होंने कुछ समय तक आरएसएस के लिए काम किया और बाद में उसके फुल टाइम मेंबर बन गए. वे 2001 में पहली बार गुजरात के मुख्यमंत्री बने. 2014 में उऩ्होंने पहली बार लोकसभा का चुनाव लड़ा और पूरी बहुमत के साथ प्रधानमंत्री बने.   वे हमारे देश के 14 वें प्रधानमंत्री हैं. नरेंद्र मोदी को अन्य चीज़ों के साथ-साथ फिल्मों व थिएटर में भी गहरी रुचि है. वे अक्सर हमारे फिल्म स्टार्स के साथ मिलकर उनका उत्साहवर्धन करते रहते हैं.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर हम आपको उनके फिल्म स्टार्स के साथ निकाले गए कुछ पिक्स दिखा रहे हैं. सलमान खान 2014 में अहमदाबाद के काइट फेस्टिवल में नरेंद्र…

आज हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) का 69वां जन्मदिन (Birthday) है. इसमें कोई शक नहीं है कि वे इस समय देश के सबसे ताकतवर और प्रभावशाली व्यक्ति हैं. देश की जनता उन्हें कितना प्यार करती है, इस बात का सबूत इस बात से मिल जाता है कि जनता ने लगातार दूसरी बार उन्हें पूर्ण बहुमत से देश का प्रधानमंत्री चुना है.. नरेंद्र मोदी का जन्म 17 सितंबर 1950 को गुजरात के वडनगर में हुआ था. नरेंद्र मोदी के पिता का नाम दमोदरदास मूलचंद मोदी और माता का नाम हीराबेन मोदी है. 6 भाई-बहनों के परिवार में  नरेंद्र मोदी तीसरे नंबर की संतान थे. बचपन में वे अपने पिता के साथ रेल्वे स्टेशन पर चाय बेचने में मदद करते थे, बाद में वे अपने भाई के साथ मिलकर बस स्टॉप पर टी स्टॉल चलाते थे. उन्होंने कुछ समय तक आरएसएस के लिए काम किया और बाद में उसके फुल टाइम मेंबर बन गए. वे 2001 में पहली बार गुजरात के मुख्यमंत्री बने. 2014 में उऩ्होंने पहली बार लोकसभा का चुनाव लड़ा और पूरी बहुमत के साथ प्रधानमंत्री बने.   वे हमारे देश के 14 वें प्रधानमंत्री हैं. नरेंद्र मोदी को अन्य चीज़ों के साथ-साथ फिल्मों व थिएटर में भी गहरी रुचि है. वे अक्सर हमारे फिल्म स्टार्स के साथ मिलकर उनका उत्साहवर्धन करते रहते हैं.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर हम आपको उनके फिल्म स्टार्स के साथ निकाले गए कुछ पिक्स दिखा रहे हैं.

सलमान खान 2014 में अहमदाबाद के काइट फेस्टिवल में नरेंद्र मोदी के साथ पतंग उड़ाते हुए

सोनाक्षी सिन्हा अपने पिता शत्रुघन सिन्हा और मां पूनम सिन्हा के साथ नरेंद्र मोदी से मिलते हुए

प्रियंका चोपड़ा की रिसेप्शन पार्टी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

 

दिसंबर 2017 में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा की रिसेप्शन पार्टी में नरेंद्र मोदी

अक्टूबर 2017 में फिल्ममेकर मधुर भंडारकर नरेंद्र मोदी के साथ पोज देते हुए

बॉलीवुड एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर ने जनवरी 2019 में प्रधानमंत्री से मुलाकात के दौरान यह पिक क्लिक करवाई

प्रधानमंत्री नरेंद्रमोदी बॉलीवुड के मिस्टर एनर्जेटिक रणवीर सिंह से उन्हीं के अंदाज में मिलते हुए

नरेंद्रमोदी और करण जौहर

प्रधानमंत्री फिल्म इंडस्ट्री के कुछ नामी-गिरामी चेहरों के साथ

प्रधानमंत्री बनने के बाद देश को बेहतर बनाने के लिए श्री नरेंद्र मोदी ने बहुत से अहम फैसले किए, स्वच्छ भारत से लेकर नोटबंदी तक… वे देश की तरक्की के लिए कड़े से कड़े फैसले लेने में भी नहीं हिचकते. मेरी सहेली की ओर से उनके 69वें जन्मदिन पर ढेरों शुभकामनाएं. हम उनके बेहतर स्वास्थ्य की कामना करते हैं. 

ये भी पढ़ेंः घर से भागकर शादी की इन 7 बॉलीवुड कपल्स ने (7 Bollywood Couple Who Eloped To Get Married)

Recent Posts

ग़ज़ल (Gazal)

दर्दे जिगर मुझे चाशनी में डुबोना था मैं कल ख़्वाब में तेरे दामन से लिपटकर…

बॉलीवुड एक्ट्रेस का झुमका लव, इनके झुमके देखकर दंग रह जाएंगी आप (Bollywood Actress In Jhumka Earrings)

बॉलीवुड एक्ट्रेस को भी आम महिलाओं की तरह झुमका पहनना बहुत पसंद है. कई बॉलीवुड…

कहानी- भूमिका (Short Story- Bhumika)

"मुझे बड़ी शर्मिंदगी हुई कि इतना अपमान हम शिक्षित समर्थ स्त्रियों को सहना पड़ता है,…

© Merisaheli